सपा का संकल्प ‘बड़ों का हाथ, युवा का साथ’…

157

अखिलेश का महाघोषणा पत्र कहा-संविधान ,किसान ,युवा ,व आजादी सब खतरे में…

लखनऊ- अखिलेश यादव ने कहा कि आइए घृणा और अविश्वास के स्थान पर मिल जुलकर परस्पर प्रेम और आपसी विश्वास से समाज, प्रदेश और देश को मजबूत करें। हमारा प्रेरणा वाक्य है- विकास सच्चा और काम अच्छा। शांति और सौहार्द हमारा मूलमंत्र है।

समाजवादी पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष  अखिलेश यादव ने गणतंत्र दिवस की पूर्व संध्या पर पार्टी का महाघोषणा पत्र जारी किया। इस दौरान उन्होंने कहा कि आज हमारे देश में संविधान, गणतंत्र-लोकतंत्र और आजादी सब खतरे में है।

भाजपा सरकार ने विकास के नाम पर यूपी को विनाश के गर्त में धकेल दिया है। सिर्फ विज्ञापन के बूते इस सरकार का अस्तित्व है। प्रदेश की जनता के सुख-दुख से सरकार को कुछ मतलब नहीं है। भाजपा की करतूतों एवं जनविरोधी नीतियों से प्रदेश की छवि धूमिल हुई है।अखिलेश यादव ने कहा कि यूपी के स्थापना दिवस को भी भाजपा ने इवेंट बना दिया है।

भाजपा की योगी सरकार बगैर कुछ किए सपा के कामों को अपना बताकर प्रदेश के विकास का श्रेय ले रही है। प्रधानमंत्री कह रहे हैं कि मुख्यमंत्री ने प्रदेश का विकास किया है। लेकिन यह कैसा विकास है कि सर्वे में 10वें पायदान पर भी यूपी नहीं है। फिर भी सीएम हर मामले में फिसड्डी यूपी की प्रतिव्यक्ति सालाना आय 70 हजार रुपये होने का दावा कर रहे हैं।

ट्विटर पर जारी की गई इस महाघोषणा में ‘नयी हवा है, नयी सपा है… बड़ों का हाथ, युवा का साथ’ का नारा दिया गया है और कहा गया है कि आइए घृणा और अविश्वास के स्थान पर मिल-जुलकर परस्पर प्रेम और आपसी विश्वास से समाज, प्रदेश और देश को मजबूत करें।विकास की झूठी कहानी गढ़ने वाले भाजपा के अफसरी आंकड़े बताते हैं कि प्रदेश की कानून व्यवस्था बदतर होती गई है। इस सरकार की एक उपलब्धि यह भी है कि लखनऊ का नाम मकान व प्लॉट में धोखाधड़ी और ठगी करने में पहले स्थान पर आ गया है। प्रदेश में न निवेश हुआ, न उद्योग लगे और न ही लोगों को रोजगार मिला। भाजपा ने जहां हुनर हाट लगाई है, उस अवध शिल्पग्राम की स्थापना भी सपा सरकार ने की थी। अभी मुख्यमंत्री ने नोएडा के सेक्टर 21-ए स्थित 100 करोड़ की लागत से तैयार इंडोर स्टेडियम का लोकार्पण दोबारा कर दिया। यह स्टेडियम भी सपा सरकार की देन है।

कृषि कानूनों के लेकर सपा और बसपा ने केंद्र की मोदी सरकार को कटघरे में खड़ा किया है। समाजवादी पार्टी के अध्‍यक्ष और पूर्व मुख्‍यमंत्री अखिलेश यादव ने आरोप लगाया कि भारतीय जनता पार्टी किसानों के साथ षड्यंत्र कर रही है।”गणतंत्र दिवस पर किसानों की ट्रैक्टर परेड रोकने के लिए ट्रैक्टरों को पंपों पर डीजल नहीं दिए जाने के निर्देश की खबर मिली है। भाजपा, किसान के खिलाफ निम्न कोटि का षड्यंत्र कर रही है।

अखिलेश यादव ने कहा ‘आइए घृणा और अवश्विास के स्‍थान पर मिल जुलकर परस्‍पर प्रेम और आपसी विश्‍वास से समाज, प्रदेश और देश को मजबूत करें।’ पूर्व मुख्यमंत्री ने इस पत्र में आगे लिखा है, ”हमारा प्रेरणा वाक्‍य है ‘विकास सच्‍चा और काम अच्‍छा” एवं ”शांति और सौहार्द” हमारा मूलमंत्र है, उन्होंने लिखा कि हम सब जानते हैं कि एकता के बिना शांति नहीं होती और शांति के बिना विकास नहीं होता, इसलिए आइए हम सब हर बह‍कावे-भटकावे से बचकर एकजुट होकर आगे बढ़ें और अमन-चैन के लिए हर संभव कोशिश करें।”

अखिलेश ने कहा कि हम सब जानते हैं कि एकता के बिना शांति नहीं होती और शांति के बिना विकास नहीं होता। इसलिए आइए हम सब हर बहकावे-भटकावे से बचकर एकजुट होकर आगे बढ़ें और अमन-चैन के लिए हर संभव कोशिश करें। अखिलेश ने सपा की जनहितकारी नीतियों से जुडऩे एवं एक नए उत्तर प्रदेश के निर्माण के लिए नया संकल्प धारण करने की अपील की।