सरजू कैनाल के सीमेंट की कालाबाजारी ग्रामीण मुस्तैद

181

सुनील कुमार पाण्डेय

महराजगंज – फरेंदा तहसील क्षेत्र के परसौना में स्थित नहर विभाग के सीमेंट -छड़ के गोदाम में इतने समय काली बाजारी जोरों पे चल रहा है।मामले का खुलासा तब हुआ जब मुहिम चला कर सफल आपरेशन किया गया ।और सीमेन्ट से लदी ट्राली का विडियों कैमरे में कैद कर लिया गया ।और जब हमारे संवाददाता रात के समय में जगह-जगह छापामारी किये तो नहर विभाग के कर्मचारियों का चोरी उजागर हो गया।जब इस सम्बन्ध में गोदाम के इंचार्ज जेई सुनील वर्मा से वार्ता हुआ तो वह पलड़ा छाड़ कर दूसरे जेई लालजी का क्षेत्र बताने लगे फिर जब दूसरे जेई से बात हुई तो वह अपना नाकामी छुपाते हुए सामेंट को गोदाम में रखने की बात कहा।

वही जब माल गोदाम के सुपरवाइजर से बात हुआ तो उसने 2 ट्रक्टर भेजने की बात कबूल की और उसने संवाददाता से बात चीत में कहां कि हम अधिकारियों के आदेश पर सीमेंट देकर रजिस्टर में चड़ा लेते है अब कोई कहां ले जा रहा वह समझेंगा। गार्ड ने विगत कई माह से सीमेंट चोरी के खेल को सही बताया । फिलहाल सुपरवाइजर के बताये हुए साइड पर एक भी सीमेंट का बोरी नही पहुंचा था ।काला बाजारी कर सरकार और राजस्व का लाखों करोड़ों का चूना लगाया जा रहा है।

इस सम्बन्ध में जिलाधिकारी डाo उज्जवल कुमार व उपजिलाधिकारी राजेश जयसवाल को सूचना दिया गया। तो उन्होंने सम्बन्धित अधिकारियों को दिशा निर्देश देने की बात कही ।नहर विभाग के साईड का कार्य कोल्हुई के दक्षिण परासखाड़, बान्धा शिकारगढ़ चल रहा है तो यह सीमेंट अंगडेगवा गांव के तरफ नौतनवा क्यों ले जाया जा रहा था ।