सोलर लाइट व सोलर पम्प की स्थापना का कार्य नेडा से कराये-मुख्य सचिव

98

महर्षि वाल्मीकी सेवा संस्थान देवाघाट नौगढ़ चन्दौली में अनुसूचित जनजाति के छात्र-छात्राओं हेत 50-50 बेड के छात्रावास, ओपन जिम, पेयजल, सोलर लाइट व सोलर पम्प की स्थापना हेतु मुख्यमंत्री की घोषणा के क्रियान्वयन की प्रगति की समीक्षा बैठक आहूत।छात्रावास का निर्माण शीघ्र पूरा कराया जाये ताकि बच्चों को उसका लाभ मिल सके। सोलर लाइट व सोलर पम्प की स्थापना का कार्य नेडा के माध्यम से कराया जाये।

लखनऊ, महर्षि वाल्मीकी सेवा संस्थान देवघाट नौगढ़ जनपद चन्दौली परिसर में अनुसूचित जनजाति के छात्र एवं छात्राओं हेतु 50-50 बेड के छात्रावास का निर्माण, ओपन जिम, पेयजल की सुविधा एवं सोलर लाइट व सोलर पम्प की स्थापना हेतु मुख्यमंत्री जी कि विगत 02 फरवरी, 2020 की घोषणा के क्रियान्वयन की प्रगति की समीक्षा मुख्य सचिव राजेन्द्र कुमार तिवारी द्वारा की गयी।
मुख्य सचिव राजेन्द्र कुमार तिवारी ने अपने सम्बोधन में कहा कि छात्रावास, ओपन जिम, पेयजल की सुविधा एवं सोलर लाइट व सोलर पम्प की स्थापना का कार्य शीघ्र पूरा किया जाये ताकि बच्चों को उसका पूरा लाभ मिल सके।

उन्होंने कहा कि छात्रावास का निर्माण जनजाति निदेशालय द्वारा किया जा रहा है। ओपन जिम का निर्माण भी छात्रावास के निर्माण के साथ ही पूरा कराया जाये। सोलर लाइट व सोलर पम्प की स्थापना का कार्य भी जनजाति निदेशालय द्वारा नेडा के माध्यम से कराया जाये। उन्होंने कहा कि अपर मुख्य सचिव अतिरिक्त ऊर्जा स्रोत सम्बन्धित विभागों से समन्वय कर लें तथा उक्त सभी कार्यों को शीघ्र पूरा कराया जाये।

इससे पूर्व अपर मुख्य सचिव, अतिरिक्त स्रोत अरविन्द कुमार ने बताया कि छात्रावास का निर्माण जनजाति निदेशालय द्वारा कराया जा रहा है। सोलर लाइट व सोलर पम्प की स्थापना का कार्य भी सम्बन्धित विभागों के साथ समन्वय कर आवश्यक कार्यवाही सुनिश्चित की जायेगी।
बैठक में समाज कल्याण, वित्त, नियोजन, भूतत्व एवं खनिकर्म, अतिरिक्त ऊर्जा स्रोत विभाग के अधिकारीगण आदि उपस्थित थे।