हिस्ट्रीशीटर बिरजन सिंह की हत्या का बदला लेने को हुए गोलीकांड का शूटर गिरफ्तार

123

अब्दुल जब्बार एडवोकेट

हिस्ट्रीशीटर बिरजन सिंह की हत्या का बदला लेने को हुए गोलीकांड का शूटर गिरफ्तार,मवई थाना क्षेत्र के उमापुर गांव से शुक्रवार सुबह हुई गिरफ्तारी।

अयोध्या, भेलसर मवई थाना क्षेत्र के तालगांव भवानीपुर मार्ग पर कुख्यात हिस्ट्रीशीटर बिरजन सिंह की हत्या के बाद हत्या का बदला लेने भाड़े पर आए जौनपुर के शूटर के साथ शामिल एक अन्य स्थानीय शूटर को मवई पुलिस ने शुक्रवार को बाबा बाजार चौकी क्षेत्र के उमापुर गांव से गिरफ्तार किया है।

सीओ रूदौली धर्मेंद्र यादव ने बताया कि 11 अगस्त 2019 को बिरजन सिंह की हत्या का बदला लेने के लिए हत्या आरोपी शिवप्रसाद के पिता राम सुंदर और परमेश्वर पर गोलियां चला कर जानलेवा हमला हुआ था।आरोप लगाया गया था कि जिला पंचायत सदस्य राजू सिंह और बिरजन सिंह के ससुर व साले समेत 9 नामजद और 4 अज्ञात शूटर ने मोपेड से घर जा रहे तालगांव निवासी रामसुंदर और कछिया गांव निवासी परमेश्वर पर बदमाशो ने ताबड़तोड़ फ़ायरिग किया।जिससे राम सुंदर के पेट और हाथ मे गोलियां लगी थी वही परमेश्वर के हाथ मे गोली आर पार हो गई थी।

फाइल फोटो

हिस्ट्रीशीटर बृजेश सिंह उर्फ बिरजन सिंह हत्याकांड की साजिश भाजपा नेता व गांव शेरपुर के प्रधान तेज तिवारी ने रची थी। उसने इसके लिए बिरजन के ही चार पुराने साथियों को मोहरा बनाया। ये सभी बिरजन के आतंक से परेशान थे, आरोपियों का कहना है कि अगर ये बिरजन को नहीं मारते तो वो इनकी हत्या करा देता। पुलिस ने हत्या की इस वारदात का खुलासा करते हुए हत्या की साजिश रचने वाले तेज तिवारी समेत पांच लोगों को गिरफ्तार कर लिया है।

राम सुंदर के पुत्र जगप्रसाद ने मवई थाने पहुचकर 9 लोगो के विरुद्ध नामजद तहरीर दिया था।सीओ धर्मेंद्र यादव ने बताया कि बिरजन की हत्या का बदला लेने के लिए बिरजन सिंह के ससुर और भाई ने जौनपुर से 1 लाख रुपए पर भाड़े के दो शूटर भी बुलाए थे।वही जांच पड़ताल के बाद विवेचना के दौरान रौनाही थाना क्षेत्र के इब्राहिम पुर गांव निवासी योगेश सिंह उर्फ योगी पुत्र सभाजीत सिंह का नाम भी इस घटना में प्रकाश में आया था जो घटना में शामिल था।शुक्रवार की सुबह करीब 6 बजे मुखबिर से सूचना मिली कि योगेश उमापुर में खड़ा है और किसी का इंतजार कर रहा है।मवई थाना प्रभारी राम किशन राणा ने कांस्टेबल नरेंद्र प्रताप यादव,सुशील सिंह,अजय यादव व अन्य के साथ पहुचकर उसे गिरफ्तार कर जेल भेज दिया है।