144

जिलाधिकारी ने 50 लाख से ऊपर के निर्माण कार्यो की अधिकारियों एवं कार्यदायी संस्थाओं के साथ की समीक्षा

प्रतापगढ़। जिलाधिकारी डा0 नितिन बंसल की अध्यक्षता में कल सांयकाल विकास भवन के सभागार में अधिकारियों एवं कार्यदायी संस्थाओं के प्रतिनिधियों के साथ जनपद में 50 लाख से ऊपर के निर्माण कार्यो की समीक्षा की। उन्होने समीक्षा के दौरान कार्यदायी संस्थाओं एवं अधिकारियों को निर्देशित करते हुये कहा कि जिन परियोजनाओं के निर्माण कार्य में गुणवत्ता खराब पायी जायेगी तो सम्बन्धित कार्यदायी संस्था एवं अधिकारियों का उत्तरदायित्व निर्धारित करते हुये सम्बन्धित के विरूद्ध प्राथमिकी दर्ज करायी जायेगी।

समीक्षा के दौरान जिलाधिकारी ने मुख्य विकास अधिकारी को निर्देशित किया कि आई0टी0आई0 लालगंज का निर्माण कार्य जो कार्यदायी संस्था आवास विकास परिषद द्वारा कराया गया है उसकी तकनीकी जांच हेतु कमेटी गठित कर जल्द से जल्द जांच करायी जाये, यदि जांच में मानक विहीन कार्य एवं अनियमितता पायी जाती है तो सम्बन्धित के विरूद्ध कार्यवाही की जाये।

सेतु निगम की समीक्षा के दौरान बताया गया कि जनपद में कुल 11 सेतु बनने थे जिसमें से 04 सेतुओं का निर्माण कार्य पूर्ण कर लिया गया है और जो सेतु बन रहे है वहां पर जमीनी विवाद होने के कारण कार्य अधूरा है जिस पर जिलाधिकारी ने सेतु निगम के अभियन्ता को निर्देशित करते हुये कहा कि सम्बन्धित उपजिलाधिकारी से सम्पर्क कर जमीनी विवाद को समाप्त कराकर कार्य को पूर्ण कराये।

प्रधानमंत्री जन विकास कार्यक्रम के अन्तर्गत कराये गये निर्माण कार्यो की समीक्षा के दौरान जिला अल्पसंख्यक अधिकारी द्वारा बताया गया कि कार्यदायी संस्था द्वारा सत्यापन अभिलेख उपलब्ध नही कराये गये है, जिस पर जिलाधिकारी ने निर्देशित किया कि सत्यापन अभिलेख ससमय यदि उपलब्ध नही कराते है तो सम्बन्धित के विरूद्ध कार्यवाही हेतु शासन को पत्र प्रेषित किया जाये।


जिलाधिकारी ने मुख्यमंत्री जी द्वारा किये गये घोषणा सम्बन्धी कार्यो विधानसभा क्षेत्र विश्वनाथगंज में ट्रांसमिशन सबस स्टेशन के निर्माण, नवीन पुलिस चौकी की स्थापना, नवीन पुलिस थाने की स्थापना, विधानसभा क्षेत्र प्रतापगढ़ में योग वेलनेस सेन्टर की स्थापना, राजकीय इण्टर कालेज की स्थापना, मण्डी समिति परिसर का आधुनिकीकरण, विधानसभा क्षेत्र रानीगंज में मिनी स्टेडियम के निर्माण तथा विधानसभा क्षेत्र पट्टी में पॉलीटेकनिक की स्थापना व ब्लाक मंगरौरा में राजकीय इण्टर कालेज की स्थापना की समीक्षा की।

उन्होने अधिकारियों को निर्देशित किया कि जिन परियोजनाओं में बजट की आवश्यकता हो उसके लिये शीघ्र अतिशीघ्र प्रस्ताव बनाकर शासन को भेजा जाये जिससे कार्य बाधित न होने पाये और निर्माणाधीन कार्यो को समयानुसार जल्द से जल्द पूर्ण किया जाये। उन्होने निर्देशित किया कि जो भी निर्माण कार्य कराये जा रहे है वह गुणवत्तायुक्त होने चाहिये, यदि निर्माण कार्यो में किसी भी प्रकार की लापरवाही एवं उदासीनता बरती जायेगी तो सम्बन्धित के विरूद्ध कार्यवाही की जायेगी। बैठक में मुख्य विकास अधिकारी अश्विनी कुमार पाण्डेय, मुख्य चिकित्साधिकारी डा0 अरविन्द कुमार श्रीवास्तव सहित सम्बन्धित अधिकारी एवं कार्यदायी संस्था के प्रतिनिधि उपस्थित रहे।