2022 तक कोई भी आवास से अछूता नहीं रहेगा-लल्लू सिंह

90

पीएम मोदी का आत्मनिर्भर भारत का नारा साकार हो रहा है- राम चन्द्र यादव

जगदम्बा श्रीवास्तव

अयोध्या (भेलसर) – ब्लॉक स्तरीय ऋण मेले का आयोजन रूदौली ब्लॉक परिसर में संपन्न हुआ।मेले के मुख्य अतिथि सांसद लल्लू सिंह ने कहा कि माताओं व बहनों को सबल बनाने के लिए स्वयं सहायता समूह के माध्यम से आर्थिक रूप से मजबूत करने का काम हो रहा है। विकास की योजनाओं में प्रदेश आगे है।वर्ष 2022 तक कोई भी पात्र आवास से अछूता नहीं रहेगा।जिस काम के लिए ऋण मिला उसको ईमानदारी से करे तो आपका विकास निश्चित है।

विशिष्ट अतिथि विधायक रामचंद्र यादव ने कहा कि पीएम मोदी ने आत्मनिर्भर भारत का जो नारा दिया था वो साकार हो रहा है।ब्लॉक परिसर में ही किसान कल्याण केंद्र बन रहा है।पहले की सरकारों में ऋण का पता तब लगता था जब आरसी जारी होती थी। योगी सरकार में सभी योजनाओं का पैसा लाभार्थी के सीधे खातों में जा रहा है।यह यूपी की पहली सरकार है कि जिसमे किसानों को सीधे गन्ना पर्ची मिल रही है। किसानों का भविष्य स्वर्णिम बनाने में मोदी सरकार जुटी है।डीएम अनुज झा ने कहा कि कोरोना के बाद अर्थव्यवस्था में गिरावट आई,रोजी रोटी का संकट खड़ा हुआ।

इसको ठीक करने के लिए ऋण मेला का आयोजन हुआ।बैंकर्स का काम महत्वपूर्ण है।चार करोड़ ऋण की स्वीकृति दी गयी है।अर्थव्यवस्था में महिलाओं की भागीदारी बढ़ी है।सांसद,विधायक व डीएम ने संयुक्त रुप से लाभार्थियों को ऋण स्वीकृति के प्रमाण पत्र वितरित किए।मेले में सेंट्रल बैंक ऑफ इंडिया ने 30 लाख,पंजाब नेशनल बैंक ने दो करोड़ 80 लाख,बैंक ऑफ महाराष्ट ने 40 लाख,एसबीआई ने 45 लाख,बैंक ऑफ बड़ौदा ने 5 लाख के ऋण स्वीकृति पत्र दिए।पशुपालन के लिए छह लाभार्थियों को 7 लाख 40 हजार की स्वीकृति दी गयी।इस मौके पर एसडीएम बिपिन सिंह,डीडीओ हवलदार सिंह,बीडीओ अमित त्रिपाठी,स्वयं सहायता समूह की जिला कॉर्डिनेटर सरिता,सीओ डॉ. डीके यादव,जिला मंत्री शिव गोविंद पांडेय,रविकांत तिवारी,प्रभारी निरीक्षक आरके राणा आदि मौजूद रहे।