त्रिस्तरीय पंचायतों की निर्वाचक नामावली का विशेष पुनरीक्षण कार्यक्रम निर्धारित

100



प्रतापगढ़ – अपर जिलाधिकारी (वि0/रा0)/निर्वाचक रजिस्ट्रीकरण अधिकारी (पं0) शत्रोहन वैश्य ने अवगत कराया है कि जनपद प्रतापगढ़ में समस्त आंशिक रूप से प्रभावित ऐसी ग्राम पंचायतों जो नगरीय निकाय क्षेत्र में सम्मिलित नहीं हुई है में त्रिस्तरीय पंचायतों की निर्वाचक नामावली का विशेष पुनरीक्षण कार्यक्रम निर्धारित किया गया है।

उन्होने बताया है कि प्रभावित ग्राम पंचायतों के मतदाताओं की रिसफलिंग करते हुये ड्राफ्ट नामावलियों की कम्प्यूटरीकृत पाण्डुलिपि दिनांक 06 फरवरी से 23 फरवरी तक तैयार की जायेगी। ड्राफ्ट मतदाता सूची का प्रकाशन 24 फरवरी को होगा। ड्राफ्ट के रूप में प्रकाशित निर्वाचक नामावली का निरीक्षण 24 फरवरी से 26 फरवरी तक किया जायेगा।

दावे एवं आपत्तियां 24 फरवरी से 02 मार्च तक प्राप्त की जायेंगी और दावे एवं आपत्तियों का निस्तारण दिनांक 03 मार्च से 08 मार्च तक किया जायेगा। दावे और आपत्तियों के निस्तारण के उपरान्त पूरक सूचियों के पाण्डुलिपियों की तैयारी तथा उन्हें मूल सूची में यथास्थान समाहित करने की कार्यवाही दिनांक 09 मार्च से 14 मार्च तक की जायेगी। निर्वाचक नामावलियों का जनसामान्य के लिये अन्तिम प्रकाशन 15 मार्च 2021 को की जायेगी।