सपा नेताओं ने आस्ट्रेलिया के उच्चायुक्त से की मुलाकात

136

सपा नेताओं ने आस्ट्रेलिया के उच्चायुक्त से की मुलाकात

समाजवादी पार्टी के नेताओं ने आस्ट्रेलिया के उच्चायुक्त वैरी ओं फैरल ए ओ तथा दूतावास के अन्य अधिकारियों का समाजवादी पार्टी के प्रदेश मुख्यालय, लखनऊ में समाजवादी पार्टी के राष्ट्रीय सचिव एवं पूर्व कैबिनेट मंत्री राजेन्द्र चौधरी एवं आलोक रंजन, उदयवीर सिंह, प्रो0 सुधीर पंवार ने स्वागत किया तथा प्रदेश की राजनीतिक स्थिति एवं समाजवादी पार्टी की नीतियों एवं कार्यक्रमों पर चर्चा की।


    समाजवादी पार्टी के नेताओं ने आस्ट्रेलियाई राजनयिकों को बताया कि समाजवादी पार्टी समाजवादी आंदोलन के प्रखर नेता डॉ0 राम मनोहर लोहिया की नीतियों से प्रभावित है। समाजवादी पार्टी लोकतांत्रिक प्रणाली की मजबूती के लिए संघर्षशील रही है। अखिलेश यादव का नेतृत्व सर्व समाज में स्वीकार्य है। उत्तर प्रदेश में उनके कुशल नेतृत्व में वर्ष 2012 से 2017 तक जो विकास कार्य हुए उनकी प्रशंसा देश में ही नहीं विदेशों तक में हुई है।

READ MORE-ग्रीन हाइड्रोजन एवं ग्रीन एनर्जी को प्रोत्साहन


    उत्तर प्रदेश बड़ा राज्य है। यहां सक्षम सरकार की आवश्यकता है। समाजवादी सरकार ने शिक्षा और स्वास्थ्य के क्षेत्र में प्रशंसनीय कार्य किया था। समाजवादी पार्टी का मानना है कि एमओयू करना और उस पर अमल करने में बड़ा अंतर है।उत्तर प्रदेश में समाजवादी पार्टी ही भाजपा का सशक्त विकल्प है। समाजवादी पार्टी ने सरकार में रहते हुए ठोस विकास कार्य किए हैं।ऑस्ट्रेलियाई राजनयिकों को बताया गया कि विकास और कानून व्यवस्था में सीधा सम्बंध है। उत्तर प्रदेश में जो भी विकास दिखता है वह समाजवादी सरकार की देन है। आईटी हब, मेट्रो रेल,गोमती रिवरफ्रंट,आगरा-लखनऊ एक्सप्रेस-वे आदि विकास कार्य समाजवादी पार्टी की सरकार में अखिलेश यादव के मुख्यमंत्रित्वकाल में हुआ है।

सपा नेताओं ने आस्ट्रेलिया के उच्चायुक्त से की मुलाकात