अखिलेश यादव से मिले अतुल प्रधान

24

मेरठ से अतुल प्रधान का टिकट कटा, अब सपा प्रत्याशी होंगी सुनीता वर्मा, नामांकन करने पहुंची। अखिलेश यादव से मिले अतुल प्रधान, करेंगे जी जान से पार्टी प्रत्याशी के लिये मेहनत।पार्टी से इस्तीफा देनें की बात को किया खारिज, कहा अध्यक्ष जी का आदेश हम सभी के लिये सर्वमान्य।पार्टी कार्यालय में नकुल दुबे भी मौजूद।

लखनऊ। समाजवादी पार्टी ने तीसरी बार मेरठ लोकसभा सीट पर अपना प्रत्याशी बदला है। अब मेरठ सीट के लिये सपा की उम्मीदवार पूर्व विधायक योगेश वर्मा की पत्नी सुनीता वर्मा नामांकन करने पहुंची।गौरतलब है कि इस सीट से पहले सपा ने भानू प्रताप सिंह को प्रत्याशी बनाया था लेकिन बाद पार्टी में काफी विरोध के चलते उनकी जगह अतुल प्रधान को प्रत्याशी बनाया गया। अतुल ने अपना नामांकन भी दाखिल कर दिया था। आज पार्टी नेतृत्व ने अतुल प्रधान को भी वापस कर लिया अब उनकी जगह सुनीता वर्मा को प्रत्याशी बनाया। आज आखरी दिन वह अपना नामांकन करने पहुंची। टिकट बदलने के पीछे माना जा रहा है कि यह पार्टी की चुनावी रणनीति का हिस्सा है।

इधर लखनऊ में पार्टी कार्यालय में सपा के राष्ट्रीय अध्यक्ष अखिलेश यादव की मौजूदगी में अतुल प्रधान ने उनसे मुलाकात की। बैठक में सीतापुर से कांग्रेस प्रत्याशी रहे नकुल दुबे भी पहुंचे। नकुल दुबे का भी टिकट कांग्रेस पार्टी ने काट दिया था उनकी जगह पर राकेश राठौड़ को पार्टी ने अपना प्रत्याशी बनाया है।बैठक के बाद अतुल प्रधान मीडिया में आकर खुद बताया कि उनकी अध्यक्ष जी से बात हुई है और उनका जो भी फ़ैसल है वह हम सभी के लिये सर्वमान्य है।

सुबह मीडिया के भीतर ये चर्चा आम थी कि अतुल प्रधान का टिकट कटने से वह काफी नाराज़ हैं और पार्टी से भी इस्तीफा दे देंगे के जवाब में उन्होंने साफ किया कि ऐसी कोई बात नहीं है। जैसा राष्ट्रीय अध्यक्ष जी का आदेश होगा हम उसका पालन करेंगे। उन्होंने आगे कहा कि जल्द ही एक बैठक वह करने वाले हैं जिसमें चुनाव की रणनीति तैयार की जाएगी।