बड़ी और संक्षिप्त खबरें…

208
प्रमुख खबरों पर एक नज़र
प्रमुख खबरों पर एक नज़र

➡लखनऊ- उमेश पाल हत्याकांड मामले से जुड़ी खबर, पुलिस और STF की टीम गुजरात रवाना, साबरमती जेल रवाना हुई पुलिस-एसटीएफ, अतीक से पूछताछ के लिए टीम हुई रवाना, प्रयागराज पुलिस के साथ एसटीएफ टीम रवाना, उमेश पाल हत्याकांड में अतीक से होगी पूछताछ.

➡लखनऊ- प्रयागराज में उमेश पाल हत्याकांड का मामला, जांच में जुटी एसटीएफ को मिली अहम जानकारी, हत्याकांड में एक बिल्डर की भूमिका आई सामने, लखनऊ के बिल्डर ने मुहैया कराई करोड़ो की रकम-सूत्र , उमेश पाल की हत्या के लिए मुहैया कराई रकम, अतीक अहमद के बेटे असद को रकम की फाइनेंस, एक करोड़ से अधिक की रकम फाइनेंस की, हत्याकांड से कुछ दिन पहले दी गई थी रकम-सूत्र, एसटीएफ की टीम बिल्डर की तलाश में जुटी.

➡लखनऊ- तकनीकी खराबी के चलते 7 घंटे देरी से पहुंची फ्लाइट, विमान में तकनीकी खराबी, 7 घंटे बाद पहुंची फ्लाइट, एयर एशिया कि विमान बंगलूरु से लखनऊ आ रहा था, पैसेंजर फ्लाइट में, परिजन एयरपोर्ट पर रहे परेशान, आनन-फानन विमान की आपात लैंडिंग कराई गई थी, तकनीकी खराबी दूर कर विमान को लखनऊ भेजा गया, 7 घंटे की देरी से फ्लाइट शाम 4.30 बजे अमौसी पहुंची, एयर एशिया की उड़ान संख्या आई 5-2472 का मामला

➡लखनऊ- कानपुर देहात हादसे पर सीएम ने जताया दुख, मुख्यमंत्री ने जनहानि पर गहरा दुख व्यक्त किया, मृतकों के परिजनों के प्रति संवेदना व्यक्त की, ‘हादसे में घायलों का समुचित उपचार कराया जाए’, घायलों के शीघ्र स्वस्थ होने की कामना की.

➡लखनऊ- 125 इलेक्ट्रिक बसें यात्रियों को देंगी राहत, इलेक्ट्रिक बसों का सफर और भी सुहाना होगा, बेड़े में 125 और इलेक्ट्रिक बसें जुड़ जाएंगी, सिटी बसों के बेड़े में जल्द ही और बसें जुड़ जाएंगी, हजारों यात्रियों को इससे काफी राहत मिलेगी, नगरीय परिवहन निदेशालय ने शासन से मांगी अनुमति, इलेक्ट्रिक बसों के लिए टेंडर कराने की अनुमति मांगी.

➡लखनऊ- PWD ने शुरू की इंदिरा ब्रिज की मरम्मत, आईटी से निशातगंज जाने वाला इंदिरा ब्रिज, रेलिंग के पास फुटपाथ की मरम्मत PWD कर रहा, रेलवे अपने हिस्से के पुल का मेंटेनेंस करवा रहा, पुल की मरम्मत का कार्य जल्द पूरा होने की उम्मीद.

➡लखनऊ- विधायक अब्बास अंसारी से जुड़ी खबर, शस्त्र लाइसेंस के दुरुपयोग का मामला, STF ने दिल्ली पुलिस के अफसरों से की पूछताछ, रिटायर्ड एसीपी वेद प्रकाश से पूछताछ की, इंस्पेक्टर आर्म्स जसवंत से भी की पूछताछ, लखनऊ एसटीएफ मुख्यालय बुलाकर की पूछताछ, शस्त्र लाइसेंस अनुमति की संस्तुति देने का आरोप

➡लखनऊ- अतीक पर कार्रवाई को लेकर ईडी में मचा घमासान, पुलिस ने अब तक सैकड़ों करोड़ की संपत्तियां जब्त की, जबकि इस मामले में ईडी कार्रवाई में रही पिछड़ी, ईडी मात्र 80 करोड़ रुपए की संपत्ति ही कर सकी जब्त, ईडी के अधिकारियों ने जताई नाराजगी,मांगा स्पष्टीकरण.

➡लखनऊ- इन्फ्लूएंजा वायरस को लेकर अस्पताल सतर्क, इनफ्लूएंजा वायरस H3N2 को लेकर सतर्कता, ओपीडी में आने वाले मरीजों को मास्क लगाने की सलाह, मरीजों को मास्क लगाने की सलाह दी जा रही, एच3एन2 के मरीजों को अलग वार्ड में रखा जाएगा.

➡लखनऊ- अतीक,उसका भाई और बेटे हाई सिक्योरिटी बैरक में शिफ्ट, साबरमती जेल में अतीक हाई सिक्योरिटी बैरक में शिफ्ट, बरेली जेल में अशरफ भी हाई सिक्योरिटी जेल में शिफ्ट, अतीक के दोनों बेटे उमर-अली भी हाई सिक्योरिटी बैरक में, दोनों बेटों से मुलाकातियों की संख्या भी निश्चित की गई, अब मुलाकात करने में भी लगाया गया प्रतिबंध, हर कोई अशरफ,उमर,अली से नहीं कर सकेगा मुलाकात, सभी की विशेष निगरानी के साथ CCTV से मॉनिटरिंग

➡लखनऊ- एससी के छूटे छात्रों की शुल्क भरपाई होगी , अगले वित्त वर्ष में ही हो पाएगी शुल्क भरपाई, छात्रों का डाटा रिजेक्ट होने से आई दिक्कत,पीएफएमएस से छात्रों का डाटा रिजेक्ट हुआ था ,समाज कल्याण विभाग ने मंत्रालय को भेजा पत्र .

➡लखनऊ- तिहाड़ जेल की तर्ज पर यूपी की जेलों में लगेंगे जैमर ,यूपी की जेलों लगेंगे अत्याधुनिक जैमर ,जेलों में लगे जैमर 4जी,5 जी सिग्नल रोकने में नाकाम, प्रदेश की 24 जेलों में लगे 3जी सिग्नल ही रोक सकते हैं.

➡रायबरेली- रायबरेली में गैस सिलेंडर ब्लास्ट का मामला, मकान मालिक समेत दो लोगों पर केस दर्ज ,17 छोटे सिलेंडर समेत 23 गैस सिलेंडर बरामद, गैस रिफिलिंग से सिलेंडर में हुआ था ब्लास्ट, हरचंदपुर थाना क्षेत्र के कस्बे में हुई थी घटना

➡प्रयागराज – उमेश पाल शूटआउट केस से जुड़ी बड़ी खबर, माफिया अतीक अहमद की पत्नी पर इनाम घोषित, पत्नी शाइस्ता परवीन पर भी इनाम हुआ घोषित,प्रयागराज पुलिस ने 25 हजार का इनाम घोषित किया, शाइस्ता परवीन पर 25 हजार का इनाम घोषित, अतीक की पत्नी शाइस्ता इस केस में नामजद आरोपी हैं, शाइस्ता की तलाश में पुलिस लगातार कर रही छापेमारी, शूटर साबिर के साथ सीसीटीवी में दिखने के बाद एक्शन, वारदात में शामिल शूटर साबिर के साथ CCTV दिखी थी ,5 शूटरों पर ढाई-ढाई लाख रुपए का इनाम घोषित है.

➡गोंडा- जेसीबी से युवक को रौंदने का प्रयास, वीडियो बनाने पर युवक को रौंदने का प्रयास, अवैध मिट्टी खनन का वीडियो बना रहा था युवक, वीडियो बना रहा युवक बाइक छोड़कर भागा, दबंगों पर बाइक पर जेसीबी चढ़ाने का आरोप, पीड़ित युवक ने खोड़ारे थाने में की शिकायत, एसपी कार्यालय में भी दिया प्रार्थना पत्र, फिर भी पुलिस ने मामले में नहीं लिखा मुकदमा, पीड़ित युवक केशव नगर ग्रांट गांव का है.

➡गोंडा – गोंडा के पूर्व नगर पालिकाध्यक्ष कमरुद्दीन का निधन,गोंडा से तीन बार चेयरमैन रहे कमरुद्दीन,काफी समय से हार्ट अटैक से बीमार थे कमरुद्दीन,आज सुबह कमरुद्दीन ने ली अंतिम सांस,मौजूदा वक्त कमरुद्दीन की बेटी पालिकाध्यक्ष.

➡बस्ती – बीजेपी समर्थक सुंदरम शुक्ला को सपाइयों ने पीटा, मामूली विवाद में सपा नेताओं ने जमकर पीटा,बाजार, थाने के अंदर, थाने ले जाते समय पीटा , सुंदरम शुक्ला के हाथ, आंख में आई गंभीर चोट,पुलिस ने शिकायत पर दर्ज की एफआईआर ,घात लगाकर जान से मारने की भी कोशिश,पुलिस ने तहरीर पर भी सुंदरम पर भी केस दर्ज किया, सोनहा के भानपुर बाजार का मामला.

➡बागपत- व्हाट्सएप पर फ़ोटो लगाकर मांगे रुपए, सैलून संचालक की पत्नी का लगाया फ़ोटो,पत्नी का फ़ोटो लगाकर मांगे रूपए,पीड़ित ने पुलिस से की कार्रवाई की मांग, बागपत कोतवाली क्षेत्र के क़स्बे का मामला.

➡सहारनपुर- दो दिवसीय समागम को लेकर तैयारियां तेज ,राधा स्वामी सत्संग ब्यास मेजर सेंटर पर समागम, 15-16 मार्च को होने वाली परीक्षाएं रद्द, जिले में 1 से 12 तक के स्कूलों में अवकाश,होने वाली सभी परीक्षाओं को रद्द कर दिया , 15 व 16 मार्च को मेजर सेंटर पर समागम, राधा स्वामी सत्संग ब्यास का समागम होगा, यूपी समेत अन्य प्रदेश के श्रद्धालु होंगे शामिल.

➡झांसी – बड़ागांव में सब्जी के टपरों में लगी भीषण आग ,आग की तेज लपटें देख मची अफरा-तफरी ,पुलिस, दमकल कर्मियों ने आग पर काबू पाया , आग लगने का कारण शॉर्ट सर्किट बताया जा रहा, आग की चपेट में लाखों का सामान हुआ राख, झांसी के बड़ागांव थाना क्षेत्र का मामला.

➡गाजियाबाद- घर का ताला तोड़कर लाखों की चोरी की वारदात, एक लाख कैश और लाखों के जेवरात किये चोरी , लोनी बॉर्डर थाने की बलराम नगर कॉलोनी का मामला.

➡सम्भल – हाईटेंशन करंट से युवक की दर्दनाक मौत,पुलिस ने शव को पोस्टमार्टम के लिए भेजा,जुनावई क्षेत्र के गांव सिकरोरा खादर का मामला.

➡ललितपुर- 2 सिपाहियों को बाइक सवार ने मारी टक्कर, ड्राइवर और हेड कांस्टेबल गंभीर घायल,1 सिपाही गंभीर हालत में झांसी मेडिकल रेफर,थाना सौजना का मामला.

➡बागपत- दो वषों में पकड़ी शराब कराई नष्ट, पुलिस ने पकड़ी शराब कराई नष्ट, 47 मुकदमों में पकड़ी शराब हुई नष्ट, जेसीबी से गड्ढा खोदकर की नष्ट, खेकड़ा कोतवाली पुलिस ने की कार्रवाई.

➡हापुड़- कोल्ड स्टोरेज संचालकों की लापरवाही पड़ी रही भारी, कोल्ड स्टोरेज के बाहर सड़क पर खड़े हैं किसान, कोल्डस्टोरेज के बाहर गुजर रही किसानों की रात, सड़कों पर आलू से भरी ट्रैक्टर-ट्रॉली की लाइन लगी.

➡बागपत- पॉक्सो एक्ट के फ़रार आरोपी गिरफ्तार, घर में घुसकर किशोरी से की थी अभद्रता,किशोरी के साथ मारपीट कर किया था घायल, विरोध करने पर दी थी मारने की धमकी, खेकड़ा पुलिस ने की आरोपी की गिरफ्तारी.

➡सीतापुर – बीजेपी नेता रामपाल यादव सपा में होंगे शामिल , अखिलेश यादव के कार्यक्रम में होंगे शामिल , शिवपाल यादव के करीबी माने जाते हैं रामपाल, बीजेपी के कई अन्य नेता सपा में शामिल हो सकते हैं.

➡हापुड़- पुलिस ने शराबियों के खिलाफ चलाया अभियान, पुलिस ने 131 शराबियों को जेल में डाला,शराब पीकर हुड़दंग मचाने वालों पर की कार्रवाई .

➡नोएडा- चलती कार बनी आग का गोला, NH-9 पर चलती कार में लगी आग,कार सवार लोगों ने कूदकर बचाई जान,सेक्टर 62 कट के पास की घटना.

➡अयोध्या- भाजपा महिला मोर्चा कार्यसमिति की बैठक आज, रामायण होटल में 10 बजे से शुरू होगी बैठक, प्रदेश अध्यक्ष भूपेंद्र चौधरी बैठक में होंगे शामिल, आने वाले चुनाव को लेकर बनेगी रूपरेखा.

READ MORE-मैं नहीं मानता…!

➡अयोध्या- अयोध्या में भगवान राम के नाम का अपमान, राम के नाम के अपमान पर संतों में नाराजगी, नाली के निर्माण में राम के नाम की ईंट लगाई, निर्माणाधीन शोध संस्थान की नाली में लगा रही ईंट, जांच कराकर दोषियों पर दंडात्मक कार्रवाई की मांग.

➡आगरा- माचिस लेकर थाने पहुंची दुष्कर्म पीड़िता, पुलिस को दी आत्मदाह की चेतावनी, पति सहित 6 लोगों पर कराया था मुकदमा दर्ज, पति समेत दो की हो चुकी है गिरफ्तारी, चार आरोपियों के जारी हो चुके है वारंट, पुलिस कर्मियों ने पीड़िता से माचिस को छीना, मुकदमे में सभी परिवार के लोग हैं नामजद, सभी आरोपियों की गिरफ्तारी तुरंत चाहती है पीड़िता, थाना फतेहाबाद क्षेत्र का मामला.

➡आगरा- तेज रफ्तार कार ने टैंपो और कार में मारी टक्कर, पुलिस ने दो घायलों को अस्पताल में भर्ती कराया, ताजगंज थाना क्षेत्र के बसई चौराहे की घटना.

➡आगरा- 11 मुकदमों से संबंधित शराब कराई गई नष्ट, 5600 लीटर शराब कराई गई नष्ट, ACP, एसडीएम की मौजूदगी में शराब निस्तारण, शमशाबाद थाने का मामला.

➡बरेली- थमसप की बोतल में निकली छिपकली, ग्राहक गुड्डू ने टोल फ्री नंबर पर की शिकायत, छिपकली सील पैक बोतल के अंदर निकली, कैंट क्षेत्र के काधरपुर का रहने वाला शिकायतकर्ता.

➡सम्भल- युवक ने फांसी लगाकर की आत्महत्या, पिता की डांट से नाराज था युवक, सूचना पर पहुंचे परिजनों ने की पहचान, पुलिस ने शव को पोस्टमार्टम के लिए भेजा, थाना के गांव किशनपुर श्यामपुर का मामला.

➡सम्भल- योग प्रशिक्षक से दो लोगों ने की ठगी, 20 हजार रुपये और ATM की हुई ठगी, पीड़ित ने एक ठग को पुलिस को सौंपा, दूसरा ठग फ़रार होने में रहा कामयाब, चंदोसी के रोडवेज बस स्टैंड का मामला.

➡सहारनपुर- लोक निर्माण विभाग के अधिकारियों की लापरवाही, ग्रामीण क्षेत्रों में ज्यादातर सड़कों में गड्ढे बने हुए हैं, सड़कों में बने गड्ढे राहगीरों के लिए मुसीबत बने.

➡पीलीभीत- चाकुओं से दर्जनों वार कर लहूलुहान करने का मामला, 3 दिन बाद भी आरोपियों को गिरफ्तार नहीं कर सकी पुलिस, आरोपियों पर SHO उदय वीर का खुला संरक्षण, जिंदगी-मौत से जूझ रहे चाकुओं से घायल पिता-पुत्र, 6 आरोपियों के खिलाफ दर्ज हुआ केस, 1 पकड़ा 5 फरार, थाना न्यूरिया इलाके के कृष्णापुर गांव का मामला

➡फर्रुखाबाद- ससुरालीजनों ने महिला से की जमकर मारपीट, महिला का एक वर्ष पूर्व हुआ था विवाह, लाठी-डंडों से मारपीट करने का लगाया आरोप, महिला के मुंह को ईटों से भी कुचला, महिला गंभीर रूप से हुई घायल, महिला को जिला अस्पताल में भर्ती, थाना मेरापुर क्षेत्र का मामला

➡गाजीपुरृ- मुठभेड़ में 2 पशु तस्कर को लगी गोली, दोनों का अस्पताल में चल रहा है इलाज, खुर्सीद खान और राहुल चौहान को पैर में लगी गोली, दोनों पर 15-15 हजार का इनाम था घोषित, दो अन्य अभियुक्तों को पुलिस ने किया गिरफ्तार,. दुल्लहपुर के धर्मागत इंटर कॉलेज के पास हुई मुठभेड़

➡रायबरेली- बच्चे की निर्मम हत्या से सनसनी, बच्चे की धारदार हथियार से हत्या, खेत में पड़ा मिला बच्चे का शव, गला रेत कर बच्चे की निर्मम हत्या, सूचना पर पहुची पुलिस जांच में जुटी, डीह के बरांवा मजरे घोरहा गांव की घटना.

➡बांदा- ई-रिक्शा पलटने से मासूम की मौत, आधा दर्जन लोग घायल हुए, नरैनी के देवरार गांव के पास का मामला.

➡बांदा- युवक ने फांसी लगाकर की आत्महत्या, पत्नी के मायके से वापस न आने पर आहत था, मध्यप्रदेश के सतना में हुई थी सुरेश की शादी, पुलिस ने शव को पोस्टमार्टम के लिए भेजा, कालिंजर थाना के गोले पुरवा का मामला.

➡श्रावस्ती- बारात से लौट रही बोलेरो एक दुकान में घुसी, बोलेरो सवार एक युवक की मौके पर हुई मौत, हादसे में 6 लोग गम्भीर रूप से हुए घायल, पुलिस ने घायलों को चिकित्सालय बहराइच भेजा, सोनवा थाना क्षेत्र के तुलसीपुर बाजार का मामला.

➡गाज़ियाबाद- क्रासिंग रिपब्लिक थाना इंचार्ज मेंहर सिंह लाइन हाजिर, घटनाओं को कमतर करके दर्ज करने पर कार्रवाई, पत्रकारों पर फर्जी FIR दर्ज करने के मामले में कार्रवाई, उमेश नैथानी को क्रासिंग थाने का कोतवाल बनाया गया, मेहर सिंह के खिलाफ विभागीय जांच भी शुरू की गई, डीएसपी ग्रामीण ने की कार्रवाई.

➡कोटद्वार- पालतू पशु सड़कों पर छोड़ने वालों पर होगी कार्रवाई, ऐसे लोगों कें खिलाफ अब वैधानिक कार्रवाई हो सकती, उत्तराखंड सरकार कार्रवाई करने पर कर रही विचार, उत्तराखण्ड गौ सेवा आयोग के अध्यक्ष का बयान, ‘ऑपरेशन कामधेनु के दूसरे चरण में होगी कार्रवाई’, पशुओं को सड़क पर छोड़ने पर कार्रवाई होगी- राजेंद्र अंथवाल.

➡चमोली- कर्णप्रयाग के पूर्व विधायक सुरेंद्र सिंह नेगी का बयान, भराड़ीसैंण को लेकर पूर्व विधायक सुरेंद्र नेगी का बयान, ‘4 मार्च 2020 का दिन स्वर्णिम काल के रूप में यादगार’, ‘गैरसेंण भराड़ीसैण ग्रीष्मकालीन राजधानी घोषित हुई थी’, पूर्व मुख्यमंत्री त्रिवेन्द्र सिंह रावत ने घोषित किया था-नेगी, ’10 वर्षो में 25000 करोड़ खर्च करने की बात भी कही थी’, ‘CM धामी से अपील है कि इस बजट में रूपए की व्यवस्था हो’, ‘भराड़ीसैण के विकास के लिए 25000 करोड़ की व्यवस्था की जाए’.