अबतक कि संक्षिप्त बड़ी खबरें…

338
DIG जेल शैलेंद्र कुमार मैत्रेय
जीरो टालरेन्स का दावा खोखला-पंकज तिवारी

अबतक कि संक्षिप्त बड़ी खबरें…

लखनऊ- लखीमपुर खीरी का प्रभात गुप्ता हत्याकांड मामला, राज्य सरकार अपील पर HC ने फैसला सुरक्षित किया, मंत्री अजय मिश्र के खिलाफ अपील पर फैसला सुरक्षित, मामले में HC लखनऊ बेंच में रोज चल रही थी सुनवाई, साल 2000 में तिकुनिया में प्रभात की हुई थी हत्या, प्रभात गुप्ता सपा की यूथ विंग का सदस्य था, अजय मिश्रा टेनी उस समय भी भाजपा से जुड़े थे, पंचायत चुनाव की दुश्मनी में हत्या का लगा था आरोप, हत्या में अजय मिश्रा टेनी भी नामजद आरोपी थे, सेशन कोर्ट ने 2004 में टेनी को किया था बरी, फैसले के खिलाफ 2004 में राज्य सरकार ने दाखिल की थी अपील, राज्य सरकार ने हाईकोर्ट में दाखिल की थी अपील, उसी अपील पर हाईकोर्ट ने अपना फैसला सुरक्षित किया.

लखनऊ- वित्त मंत्री सुरेश खन्ना ने की प्रेस कॉन्फ्रेंस, गुड गवर्नेंस और विकास के आधार पर सरकार बनी-खन्ना, बेहतर कानून व्यवस्था,विकास के कारण दोबारा सत्ता-खन्ना, लखनऊ में जीआईएस,जी-20 में हमारी छाती बढ़ी है-खन्ना, सेफ्टी, सुरक्षा के दृष्टिकोण से लखनऊ में MoU साइन हुए, जनता सिग्नल लाइटों का प्रयोग ठीक ढंग से करे-खन्ना, 1220 स्कूलों का कायाकल्प कराया गया हैं-खन्ना.

लखनऊ- प्रोफेसर विनय पाठक मामले से जुड़ी खबर, सीबीआई जांच का विरोध करने वाली याचिका खारिज़, प्रो. पाठक पर डेविड मारियो डेनिस ने दर्ज कराया था केस, इंदिरा नगर थाने में दर्ज कराया था मामला, राज्य की सिफारिश पर अब CBI कर रही जांच.

लखनऊ- मुख्य सचिव दुर्गाशंकर मिश्र ने दिए निर्देश, वन विभाग के अधिकारियों को दिए निर्देश, प्रतिष्ठित लोगों को नाम पर होगा पौधरोपण, ऋषियों,स्वतंत्रता सेनानियों के नाम पर पौधरोपण, सभी जनपदों में किया जाएगा पौधरोपण.

read more-NSS कैम्प में पहुंचा नशामुक्ति अमृत कलश

लखनऊ- कंडक्टर ने चलती बस से यात्री को ढकेला, ज्यादा किराए का यात्री ने किया था विरोध, सिटी बस के कंडकक्टर ने यात्री को ढकेला, मोहनलालगंज से गौरा जा रहा था यात्री, यात्री ने वीडियो बनाकर कार्रवाई की मांग की.

लखनऊ- प्रदेश के 6 मेडिकल कॉलेजों में खुलेंगी फार्मेसी, गुणवत्तापरक दवाएं उपलब्ध कराने की दिशा में कदम, PPP मॉडल पर फार्मेसी खुलने से रोगियों को सुविधा, डिप्टी CM ब्रजेश पाठक ने जल्द प्रक्रिया के दिए निर्देश.

लखनऊ- सीएम योगी ने कल सुबह कैबिनेट बैठक बुलाई, बजट के मसौदे को मंजूरी देगी कैबिनेट, कल विधानसभा में योगी सरकार पेश करेगी बजट, सीएम आवास पर कल सुबह 9.30 बजे कैबिनेट बैठक.

आगरा- आगरा पुलिस का भू-माफियाओं के खिलाफ अभियान, भू माफिया लालता प्रसाद को गिरफ्तार कर भेजा जेल, सोसायटी सचिव के नाम पर कई जमीनों की रजिस्ट्री, फर्जी कागजातों के आधार पर जमीनों की करता रजिस्ट्री, रतिराम सहकारी आवास समिति गृह का सचिव है लालता प्रसाद, एत्माद्दौला के महादेव नगर नगला रामबल का मामला.

बलिया- भारत समाचार की खबर का असर, 11 मुन्नाभाई पकड़े जाने का मामला, बोर्ड परीक्षा व्यवस्था की खुली पोल, केंद्र व्यवस्थापक उमेश पांडेय निलंबित, वाह केन्द्र व्यवस्थापक पूजा मौर्या के निलंबन की संस्तुति, अंगद सिंह कुशवाहा स्टेटस मजिस्ट्रेट के निलंबन की संस्तुति, 11 मुन्ना भाई पकड़े गए ,DIOS को पता ही नहीं, कंट्रोल रूम को भी नहीं थी सूचना, SDM और CO की चेकिंग में पकड़े गए 11 मुन्ना भाई, नगरा जनता इंण्टर कॉलेज में पकडे गये मुन्ना भाई.

बलिया- सपा महासचिव शिवपाल यादव का बड़ा बयान, पुराने समाजवादियों के लिए दरवाजे खुले हैं-शिवपाल, पुराने समाजवादी जो भी हों उनका स्वागत है-शिवपाल, अफजाल अंसारी के लिए दरवाजे खुले हैं-शिवपाल, अफजाल कभी भी पार्टी में आ सकते है- शिवपाल, अगर मुझे जिम्मेदारी मिली होती तो आजमगढ़ न हारते.

गाजियाबाद- बीजेपी विधायक नंदकिशोर गुर्जर समेत 4 आरोपी कोर्ट से बरी, 15 साल पुराने मामले में एमपी एमएलए कोर्ट ने किया बरी, 2007 में छात्र नेता रहे नंदकिशोर समेत 4 आरोपी हुए थे अरेस्ट, अंग्रेजों की कब्र तोड़ने,सरकारी कार्य में बाधा पहुंचाने पर हुआ था केस, सिहांनी गेट थाने में दारोगा जितेंद्र कालरा ने दर्ज कराया था केस, कोर्ट ने सबूतों के अभाव में किया सभी को बरी.

आगरा- हिस्ट्रीशीटर शाहरुख को मारी गई गोली, दबंगों ने हिस्ट्रीशीटर को मारी गोली, गंभीर हालत में हॉस्पिटल में भर्ती, दबंग मौके से फरार,पुलिस दे रही दबिश, रंजिश में दिया गोलीकांड को अंजाम, दोनों पक्षों में चल रही है मुकदमेबाजी, ताजगंज के पंचवटी के पास का मामला.

सोनभद्र- गोली लगने से सिपाही की संदिग्ध मौत, कांस्टेबल की संदिग्ध परिस्थिति में मौत, हाथीनाला थाने में सिपाही की संदिग्ध मौत, 2011 बैच के कांस्टेबल अनुभव यादव की मौत, आलाधिकारी मौके पर पहुंच जांच में जुटे, पूरे मामले की जांच हो रही है- पुलिस.

बुलन्दशहर- रुपये के लेन-देन में बुजुर्ग महिला की हत्या, बुजुर्ग महिला की पीट-पीट कर हत्या की गई, पिता-पुत्र पर पीट-पीट कर हत्या का आरोप, पुलिस ने शव को पोस्टमार्टम के लिए भेजा,अनूपशहर कोतवाली के रूपवास का मामला.

आगरा- हाईस्कूल की परीक्षा देते समय दो मुन्नाभाई पकड़े, दो छात्रों और दो मुन्ना भाइयों के खिलाफ केस दर्ज, ट्रांस यमुना के श्री भवानी सिंह कॉलेज टेढ़ी बगिया का मामला.

देहरादून- उत्तराखंड की नौकरशाही में फेरबदल, उत्तराखंड में IAS और PCS के ताबदले, 7 IAS और 7 PCS अफसरों के ताबदले, IAS बृजेश कुमार संत खाद्य आयुक्त बने, मेहरबान सिंह बिष्ट से छिना खाद्य आयुक्त, आनंद स्वरूप निदेश पंचायती राज बने, बंशीधर तिवारी उपाध्यक्ष MDDA बने, IAS सोनिका MDDA वीसी के पद से हटीं, संजय कुमार निदेशक कौशल विकास-प्रशिक्षण हल्द्वानी,नंदन कुमार ज्वाइंट मजिस्ट्रेट मसूरी बने, PCS आशीष भटगांई निदेशक मंडी परिषद रुद्रपुर, निधि यादव निदेशक समाज कल्याण बनीं, विनोद गिरी गोस्वामी प्रबंध निदेशक GMVN, बीएल फिरमाल निदेशक, प्रशासन एवं मॉनीटरिंग पंतनगर कृषि विवि, अरुणेन्द्र सिंह चौहान अपर सचिव कार्मिक,सतर्कता से हटे, मोहन सिंह बर्निया सचिव,रेरा से हटे, सुंदर लाल सेमवाल रेरा सचिव बनाए गए.

देहरादून- पूर्व मुख्यमंत्री त्रिवेंद्र सिंह रावत का बयान, भर्ती घोटालों की CBI जांच न होने पर बोले, CM धामी ने सोच समझकर फैसला लिया-त्रिवेंद्र, छात्रों की मांग थी कड़ा कानून बनना चाहिए-त्रिवेंद्र, छात्रों की मांग थी भर्ती प्रक्रिया तेज हो- त्रिवेंद्र, मुख्यमंत्री ने दोनों ही मांगों को पूरा किया है-त्रिवेंद्र.

हरिद्वार- अखाड़े के दो गुटों में पेड़ काटने को लेकर विवाद, दोनों गुटों में जमकर मारपीट के साथ चली तलवारें, सीसीटीवी में कैद हुई दोनों गुटों की लड़ाई, सोशल मीडिया पर जमकर वायरल हो वीडियो, पुलिस को नहीं है संतों के विवाद की सूचना, निर्मल अखाड़े की शाखा संतों में हुआ है विवाद-सूत्र, हरिद्वार के पथरी थाना क्षेत्र की घटना.

मसूरी- पहाड़ों की रानी मसूरी में बदला मौसम का मिजाज, शहर में घने कोहरे के साथ बारिश और ओलावृष्टि शुरू, गरज के साथ हो रही भारी बारिश से तापमान में गिरावट, लंढौर, लक्ष्मणपूरी समेत कई क्षेत्रों की विद्युत आपूर्ति ठप, भारी बारिश और ओलावृष्टि के चलते जनजीवन अस्त-व्यस्त.

दिल्ली- संसद रत्न पुरस्कार 2023 की घोषणा, 13 सांसदों को संसद रत्न का अवार्ड, 8 लोकसभा,5 राज्यसभा सांसदों को अवार्ड, बीजेपी के 5, कांग्रेस के 3 सांसदो अवार्ड, एनसीपी के 2 सांसदों को संसद रत्न अवार्ड, सपा-CPM-RJD के 1-1 सांसदों को अवार्ड, 2 पार्लियामेंट्री कमेटी को संसद रत्न अवार्ड, 1 पूर्व सांसद को लाइफटाइम अचीवमेंट अवॉर्ड।

अबतक कि संक्षिप्त बड़ी खबरें…