चेतना डेंटल ने लगाया बीएसएफ कैंप पर दंत चिकित्सा शिविर

29
चेतना डेंटल ने लगाया बीएसएफ कैंप पर दंत चिकित्सा शिविर
चेतना डेंटल ने लगाया बीएसएफ कैंप पर दंत चिकित्सा शिविर

चेतना डेंटल ने लगाया बीएसएफ कैंप पर दंत चिकित्सा शिविर। दंत परीक्षण के साथ एलईडी के माध्यम से किया जागरुक। मिशन मुस्कान के तहत आयोजित किया गया शिविर।

गैर अनुभवी अधिकारियो को सौंपे महत्वपूर्ण प्रभार
आर.के. यादव

लखनऊ। आशियाना स्थित चेतना डेंटल सेंटर के दंत विशेषज्ञ डॉ. संजीव अवस्थी के नेतृत्व में सीमा सुरक्षा बल (बीएसएफ) के कैंप कार्यालय पर डेंटल चिकित्सा शिविर लगाया गया। शिविर में बीएसएफ के अधिकारियों, जवानों और परिजनों के दांतों को परीक्षण किया गया। इस दौरान सेंटर की ओर से आयोजित एक कार्यशाला में एलईडी के माध्यम से बीएसएफ के परिजनों को दांतों को सुरक्षित रखने के बारे में विस्तार से जानकारी दी गई। शिविर में बड़ी संख्या में सुरक्षा बल के परिजनों और जवानों ने दांतो को उपचार भी कराया।


चेतना डेंटल सेंटर के प्रोपराइटर एवं दंत विशेषज्ञ डॉ. संजीव अवस्थी ने बताया कि वह लगातार मिशन मुस्कान कार्यक्रम चला रहे हैं। मिशन मुस्कान के तहत वह वृदांवन कालोनी और आसपास के इलाकों में कई दंत चिकित्सा शिविर लगा चुके है। उनका उद्देश्य हर व्यक्ति के चेहरे में पर मुस्कान लाना है। दांत सुंदर होने पर मुस्कान और अधिक प्रभावी होती है। इसी कड़ी में उन्होंने बीएसएफ के कार्यालय पर दंत चिकित्सा शिविर का आयोजन किया। इस शिविर में बीएसएफ के अधिकारियों, जवानों और परिवार के सदस्यों दांतों का परीक्षण किया गया। इस दौरान सुरक्षाकर्मियों के एक्स-रे और दवाओं का भी वितरण किया गया।


श्री अवस्थी ने बताया कि बीएसएफ के सुरक्षाकर्मियों, अधिकारियों और परिजनों को एलईडी के माध्यम से दांतों को स्वस्थ और मजबूत रखने की जानकारी दी गई। इसके अलावा उन्हें बताया गया कि दांत अच्छे होने पर मुस्कराहट भी अन्य लोगो की तुलना में ज्यादा सुंदर होती है। शिविर में सीमा सुरक्षा बल के कमांडेंट एसपी साहू, डॉ. संजीव अवस्थी, डॉ. सुप्रिया पॉल, डॉ. शशांक त्रिवेदी, डॉ चेतना अवस्थी के अलावा सहयोगी अमित पाल, रोहन व जय प्रकाश ने परीक्षण व सहयोग किया। चेतना डेंटल ने लगाया बीएसएफ कैंप पर दंत चिकित्सा शिविर