अतिक्रमण हटाओ अभियान से कारोबारियों में हड़कंप

प्रशासन के अतिक्रमण हटाओ अभियान से कारोबारियों में हड़कंप,भेदभाव का आरोप।

अब्दुल जब्बार एडवोकेट व अनिल कुमार मिश्रा

भेलसर(अयोध्या)। भेलसर रूदौली मार्ग पर भेलसर चौराहा से रेलवे ओवरब्रिज तक पीडब्ल्यूडी ने अतिक्रमण हटाओ अभियान एसडीएम स्वप्निल यादव,सीओ राजेश तिवारी,कोतवाल शशिकांत यादव,लोक निर्माण विभाग के सहायक अभियंता केपी तिवारी की देख रेख में अतिक्रमण हटाने का अभियान शुरू हुआ।


प्रशासन के अभियान से कारोबारियों में हड़कंप मच गया।मौके पर लोगों की भीड़ जमा हो गई।प्रशासन ने पीडबल्यूडी की सीमा के अंतर्गत आने वाली ज़मीन को दो सप्ताह पूर्व चिन्हित किया था व 2 जून तक स्वयं अतिक्रमण हटाने का आश्वासन दिया था जिसके बाद जनता की माँग पर विभाग ने एक सप्ताह का समय और दिया था।अतिक्रमण हटाने का कार्य पुलिस बल के साथ भेलसर चौराहे से शुरू किया गया।चौराहे पर ही प्रशासन ने भेलसर चौराहे से रुदौली सामुदायिक स्वास्थ केंद्र के आगे ओवर ब्रिज तक अतिक्रमणकारियों पर बुलडोज़र चला कर अतिक्रमण हटवाया।रूदौली डिग्री कॉलेज के प्रवेश द्वार को गिराया गया जबकि डिग्री कॉलेज गेट के बगल रूदौली हड्डी अस्पताल का अतिक्रमण नही तोड़ा गया।भेलसर में सीओ रूदौली कार्यालय की बाउंड्री,भेलसर रूदौलो मार्ग पर दूर संचार टावर की बाउंड्री के आगे अतिक्रमण कर बनाई गई चार दुकानें अतिक्रमन की जद में आने पर भी नही तोड़ी गई।जिससे स्थानीय लोगो मे प्रसासन के प्रति गुस्सा बना रहा।

अतिक्रमण हटाने में भेदभाव किये जाने से नाराज भेलसर व्यपार मंडल के मंत्री जुनैद ने जिलादिकरी से शिकायत करने का निर्णय लिया है।गर्मी ज्यादा होने की वजह से अतिक्रमण हटाने का कार्य स्थगित कर दिया गया।
शहर के अंदर दुकानदारों और मकान मालिकों ने अपनी दुकानें व मकान में लगाए गए लाल निशान तक किए गए निर्माण कार्य को तोड़ना शुरू कर दिया है।पीडब्ल्यूडी द्वारा अतिक्रमण हटाने के लिए 8 मीटर,9 मीटर व कहीं 12 मीटर पर लाल निशान लगाया गया है।जिसको लेकर जनता परेशान दिखी। जिसपर पीडबल्यूडी. के अधिकारियों ने बताया की जहां तक पीडबल्यूडी की भूमि है वहाँ तक चिन्हित भूमि पर अतिक्रमण हटाया जाएगा।पीडबल्यूडी के सहायक अभियंता केपी तिवारी ने बताया की भेलसर,उमापुर मार्ग को राज्य राजमार्ग बनाकर पूर्वांचल एक्सप्रेसवे से जोड़ने का प्रस्ताव शासन को भेजा गया है स्वीकृति मिलते ही इसपर कार्य प्रारंभ होगा।एसडीएम स्वप्निल यादव ने बताया अतिक्रमण हटाने का अभियान शनिवार को चलाया जाएगा।