इकाना में आमने सामने होंगे हरभजन और इरफान पठान

लखनऊ के इकाना स्टेडियम में खेले जाएंगे तीन मैच 18,19 और 21 सितंबर.इकाना में आमने सामने होंगे हरभजन और इरफान पठान.

अजय सिंह

लखनऊ । लखनऊ के इकाना स्टेडियम में लीजेंड्स क्रिकेट लीग के दौरान सचिन तेंदुलकर, वीरेंद्र सहवाग, इरफान पठान, हरभजन सिंह जैसे सितारे मैदान पर चौके-छक्कों की बरसात करते नजर आएंगे. लीजेंड्स क्रिकेट लीग के तहत 17 सितंबर से 5 अक्टूबर के बीच लखनऊ के अटल बिहारी वाजपेई स्टेडियम (इकाना इंटरनेशनल स्टेडियम) में 3 मैच खेले जाएंगे और ये मैच 18, 19, और 21 सितंबर को होंगे.

मैच शेड्यूल के मुताबिक, इकाना इंटरनेशनल स्टेडियम में पहला मैच 18 सितंबर को हरभजन सिंह की कप्तानी में मणिपाल टाइगर्स और इरफान पठान की भीलवाड़ा किंग्स के बीच होगा. वहीं, 19 सितंबर को गुजरात जाइंट्स और मणिपाल टाइगर्स के बीच जबकि 21 सितंबर को इंडिया कैपिटल्स और भीलावाड़ा किंग्स के बीच मुकाबला होगा. बता दें कि दूसरे सीजन की शुरुआत कोलकाता से हो रही है और फिर लखनऊ, कानपुर, नई दिल्ली, कटक में मुकाबले खेले जाएंगे. लीग का अंतिम चरण जोधपुर में होगा और सीजन के दौरान लीग में कुल 12 मैच खेले जाएंगे.

बता दें कि इन मैचों में न्यूजीलैंड के दिग्गज क्रिकेटर रहे डेनियल विटोरी, इंग्लैंड के ग्रीम स्वान, श्रीलंका के अंजथा मेंडिस और वेस्ट इंडीज के लिंडल सिमंस (गुजरात जायंट्स) टीम की तरफ से अपने जौहर दिखाएंगे, जबकि ऑस्ट्रेलिया के ब्रेट ली, श्रीलंका के मुथैया मुरलीधरन, द. अफ्रीका के लांस क्लूज्नर, इंग्लैंड के एंड्रयू फ्लिंटाफ मनीपाल टाइगर्स के लिये दो-दो हाथ करेंगे. ऑस्ट्रेलिया के मिचेल जॉनसन, द. अफ्रीका के जैक कैलिस, न्यूजीलैंड के रॉस टेलर, बांग्लादेश के मशरफे मुर्तजा इंडिया कैपिटल्स में खेलते नजर आएंगे.

इनके साथ ही इंग्लैंड के मैट प्रायर, ऑस्ट्रेलिया के शेन वॉटसन, विंडीज के फिडेल एडवर्ड भीलवाड़ा किंग्स की तरफ से अपनी चमक बिखेरेंगे. लीग में भाग लेने वाले भारतीय दिग्गजों में विकेटकीपर बल्लेबाज पार्थिव पटेल (गुजरात जायंट्स), मो. कैफ (मनीपाल टाइगर्स), प्रवीण तांबे (इंडिया कैपिटल्स) और श्रीसंत (भीलवाड़ा किंग्स) के नाम शामिल हैं..

चार टीमें हिस्सा लेंगी

पिछले साल लीजेंड्स क्रिकेट लीग तीन टीमों के बीच खेला गया था. इनमें इंडिया महाराजा, वर्ल्ड जाइंट्स और एशिया लायंस शामिल थीं, तब कुल सात मैच खेले गए थे. वहीं, इस साल चार टीमें हिस्सा लेंगी. पिछले साल एशिया लायंस में पाकिस्तान के पूर्व खिलाड़ी भी खेले थे. इस साल भी उनके इस टूर्नामेंट में खेलने की पूरी संभावना है. लीग स्टेज की टॉप दो टीम के बीच क्वालीफायर में हारने वाली टीम और लीग स्टेज में नंबर तीन पर रहने वाली टीम के बीच एलिमिनेटर मैच होगा. विनर टीम को फाइनल में पहुंचने का मौका मिलेगा. पांच अक्टूबर को फाइनल मैच खेला जाएगा. 25 सितंबर को नई दिल्ली में इंडिया कैपिटल्स और गुजरात जाइंट्स के बीच मैच को छोड़कर सभी मैच शाम 7:30 बजे खेले जाएंगे.