ऋण मेला में 1 करोड़ 75 लाख का ऋण लाभार्थियों को स्वीकृत

मिशन रोजगार अभियान के तहत एन0आई0सी0 सभागार में आनलाइन स्वरोजगार संगम का किया गया आयोजन।ऋण मेला में 1 करोड़ 75 लाख का ऋण बैंकों के माध्यम से लाभार्थियों को स्वीकृत/वितरित किये गये।विधायक सदर ने 04 लाभार्थियों को ऋण परक योजनाओं के तहत डेमो चेक का किया वितरण।

प्रतापगढ़। उत्तर प्रदेश के मा0 मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ जी के करकमलों द्वारा सम्पूर्ण प्रदेश में मिशन रोजगार अभियान के अन्तर्गत आनलाइन स्वरोजगार संगम (ऋण मेला) का शुभारम्भ किया गया जिसमें प्रदेश स्तरीय ऑनलाइन ऋण वितरण भी किया गया जिसके अन्तर्गत सम्पूर्ण प्रदेश में 1.90 लाख लाभार्थियों को कुल 16 हजार करोड रूपये का ऋण वितरण किया गया। इसी के साथ मुख्यमंत्री जी द्वारा प्रदेश के 05 जनपदों में एक जनपद एक उत्पाद के अन्तर्गत सामान्य सुविधा केन्द्रों का शिलान्यास किया गया एवं एस0पी0बी0 सदस्यों से सवांद भी किया गया। माननीय मुख्यमंत्री जी द्वारा ऋण योजनाओं में प्रधानमंत्री रोजगार सृजन कार्यक्रम, मुख्यमंत्री युवा स्वरोजगार योजना, एक जनपद एक उत्पाद वित्त पोषण सहायता योजना के अन्तर्गत डेमो चेक के माध्यम से ऋण वितरण किया गया एवं विभिन्न जनपदों के इन योजनाओं से ऋण प्राप्त लाभार्थियों से संवाद भी किया गया। इसी के साथ-साथ प्रदेश के सभी जनपदों में भी जनपद स्तरीय ऋण मेला का आयोजन किया गया।


मुख्यमंत्री के ऋण मेला शुभारम्भ कार्यक्रम का सजीव प्रसारण एन0आई0सी0 सभागार में किया गया। सजीव प्रसारण कार्यक्रम को विधायक सदर राजेन्द्र कुमार मौर्य व अन्य अधिकारियों तथा लाभार्थियों द्वारा देखा गया। इस कार्यक्रम के अन्तर्गत जनपद प्रतापगढ़ के एन0आई0सी0 सभागार में भी आनलाइन स्वरोजगार संगम का सफल आयोजन किया गया। आनलाइन स्वरोजगार संगम कार्यक्रम में विधायक सदर राजेन्द्र कुमार मौर्य के द्वारा प्रतीक स्वरूप 04 लाभार्थियों क्रमशः प्रधानमंत्री रोजगार सृजन कार्यक्रम के लाभार्थी अंसारी खुर्शीद अहमद को रेडीमेड गारमेन्ट हेतु 10 लाख, मुख्यमंत्री युवा स्वरोजगार योजना के लाभार्थी आकाश गुप्ता को आटा/बेसन प्लान्ट हेतु 20 लाख, एक जनपद एक उत्पाद वित्त पोषण सहायता योजना के लाभार्थी रमेश कुमार यादव को आंवला उत्पाद हेतु 15 लाख तथा प्रधानमंत्री मुद्रा योजना के लाभार्थी आसिफ एजाज को शूज शाप हेतु 10 लाख का डेमो चेक के माध्यम से ऋण वितरण प्रमाण पत्र वितरित किया गया।कार्यक्रम में उपायुक्त उद्योग दिनेश कुमार चौरसिया ने बताया कि जनपद में आनलाइन ऋण मेला कार्यक्रम के अन्तर्गत विभिन्न ऋण परक योजनाओं में आज कुल 1 करोड़ 75 लाख का ऋण विभिन्न बैंकों के माध्यम से लाभार्थियों को स्वीकृत/वितरित किया गया। इस दौरान अग्रणी जिला बैंक प्रबन्धक अमित बाजपेयी, जिला खादी ग्रामोद्योग अधिकारी विनोद कुमार श्रीवास्तव, विधायक सदर प्रतिनिधि अरूण कुमार मौर्य सहित कफील अहमद आदि उपस्थित रहे।