प्रमुख समाचार …

114
प्रमुख समाचार
प्रमुख समाचार

➡️लखनऊ- विश्व बैंक के सहयोग से 1 दिवसीय परामर्श कार्यशाला,गुणवत्तापूर्ण बीजों से यूपी सरकार बढ़ायेगी पैदावार,किसानों के जीवन में समृद्धि के लिए प्रतिबद्ध-सूर्यप्रताप,कृषि उत्पादन,उत्पादकता में उत्कृष्ट सुधार आया-सूर्यप्रताप,कृषि के क्षेत्र में सरकार दूरगामी कदम उठा रही-सूर्यप्रताप.

➡️लखनऊ- रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह नदवा कॉलेज से निकलकर पहुंचे मनकेश्वर मंदिर.मनकामेश्वर मंदिर में राजनाथ सिंह ने पूजा अर्चना की इस मौके पर मनकामेश्वर मन्दिर की महंत दिव्या गिरी रही मौजूद.

➡️जौनपुर- सपा के राष्ट्रीय महासचिव लालजी वर्मा का बयान, पार्टी को मजबूत करे पदाधिकारी,कार्यकर्ता- लालजी , पार्टी में हर वर्ग के लोगों को जोड़े कार्यकर्ता-लालजी, बीजेपी ने झूठ बोलकर सत्ता हासिल की-लालजी वर्मा, कार्यकर्ता बीजेपी के झूठ को घर-घर जाकर करे उजागर, अखिलेश यादव के नीतियों को घर घर पहुंचाये कार्यकर्ता, जोनल और सेक्टर प्रभारियों की बैठक में बोले लालजी वर्मा, मछलीशहर के सिदार्थ उपवन में हुई थी बड़ी बैठक.

➡️मिर्जापुर- पूर्व केंद्रीय मंत्री रविशंकर प्रसाद मिर्जापुर पहुंचे,मां विंध्यवासिनी के दरबार में आशीर्वाद लेने पहुंचे, मां विंध्यवासिनी का दर्शन पूजन करने के बाद बोले,यह देश की आध्यात्मिक सेतु का केंद्र है- रविशंकर,यहां हजारों वर्षों से पूजा हो रही है- रविशंकर प्रसाद,विपक्ष की एक जुटता पर बोले रवि शंकर प्रसाद,दिन में सपने देखने को कोई मनाही नहीं-रविशंकर,क्या ममता राहुल गांधी को अपना नेता मानेंगी,क्या राहुल गांधी नीतीश को अपना नेता मानेंगे,नरेंद्र मोदी को जनता आगे भी आशीर्वाद देंगी.

➡️मेरठ- मेरठ में फल मंडी में दबंगों ने जमकर मारपीट की,मामूली कहासुनी के बाद युवक को दौड़ा-दौड़ाकर पीटा,पुलिस के सामने दबंगों ने युवक को लाठी-डंडों से पीटा,पुलिसकर्मी खड़े तमाशा देखते रहे और दबंग पीटते रहे,दर्जन भर दबंगों ने युवक को पीटकर किया लहूलुहान,जमकर चले लाठी-डंडे, मंडी में मची अफरा-तफरी,दबंगई की वीडियो सोशल मीडिया पर हुआ वायरल,मेरठ के थाना किठौर शाहजहांपुर मंडी का मामला.

➡️कानपुर- खेरेश्वर गंगा घाट में युवक की डूबने से हुई मौत,पुल के अंदर जलभराव के कारण पकड़ने गया था मछली,मछली पकड़ते समय युवक की पीपे के अंदर डूबने से मौत,गोताखोरों के द्वारा शव को निकाला गया बाहर,शिवराजपुर थाना क्षेत्र के खेरेश्वर गंगा घाट का मामला.

➡️जौनपुर- डीएम ने मछलीशहर विकास खंड में लगाई चौपाल, ग्राम समस्या के निस्तारण के लिए लगी चौपाल, जमालपुर में अमृत सरोवर तालाब किया निरीक्षण, तालाब के अधूरे कार्य को पूर्ण करने के दिए निर्देश, मछलीशहर के कोरमलपुर गांव में लगाई चौपाल.

➡️सहारनपुर- ज्वैलर्स की दुकान में घुसकर मारपीट, मारपीट की घटना सीसीटीवी कैमरे में क़ैद, मारपीट करने वाला देहरादून का निवासी हैं , ज्वैलर्स की पुत्र-वधु,अन्य लोगों ने मारपीट की, दुकान में ग्राहकों के साथ भी की गई मारपीट, किसी पुराने विवाद के चलते हुई जमकर मारपीट, बिहारीगढ़ के कस्बा बिहारीगढ़ सहारनपुर रोड की घटना.

➡️उन्नाव – पावर हाउस में आग लगने से मचा हड़कंप, पास में लड़की द्वारा जामुन तोड़ते समय हादसा, लोहे के रॉड से जामुन तोड़ते समय लाइन की चपेट में आई, बुरी तरह से झुलसी युवती को भेजा गया निजी अस्पताल, पावर हाउस के स्टोर सेक्शन में लगी भीषण आग, सूचना पर पहुंची फायर ब्रिगेड आग बुझाने में जुटी, कोतवाली उन्नाव के कुंदन रोड पावर हाउस का मामला.

➡️भदोही – रामपुर घाट पर गंगा में मिला युवती का शव , युवती के हाथ पैर बांधकर मुंह में कपड़ा लगा मिला, गंगा में मिली युवती के शव पर मिले चोट के निशान, गंगा में युवती का शव मिलने से इलाके में हड़कंप, गोपीगंज पुलिस ने युवती के शव बाहर निकाला, मौके पर पहुंची पुलिस शव की पहचान करने में जुटी, गोपीगंज थाना क्षेत्र के रामपुर घाट पर मिला शव.

➡️बरेली- भाजपा नेता इंजीनियर एके सिंह के साथ टप्पेबाजी, एके सिंह के टप्पेबाजों ने ढाई लाख रूपए उड़ाए, टप्पेबाज रुपये के साथ जरूरी दस्तावेज भी ले गए, तेल टपकने का झांसा देकर कार में रखा बैग उड़ाया, अपने रिजॉर्ट जाते समय एके सिंह के साथ टप्पेबाजी, वीर सावरकर नगर में रहते है इंजीनियर एके सिंह, हाफिजगंज थाना क्षेत्र के रिठौरा का मामला.

➡️आगरा – सरकारी जमीन पर कब्जे की शिकायत पड़ी भारी, थाने से लौटते समय शिकायतकर्ता को दबंगों ने घेरा, बीच बचाव करने आए परिवार के साथ भी मारपीट, मारपीट में करीब छह लोग गंभीर रूप से हुए घायल, सरकारी जमीन पर मिट्टी डालकर हो रहा था निर्माण, आगरा के थाना कागारौल बीसलपुर गांव का मामला.

➡️गाजियाबाद – गाजियाबाद से इस वक्त की बड़ी खबर, BAMS की छात्रा की गला दबाकर हत्या, पोस्टमार्टम में हुआ हत्या का खुलासा, लक्ष्मी गुप्ता का पीजी में कल मिला था शव, परिवार ने हत्या की जताई थी आशंका, कमरे में रोशनदान से लटका मिला था शव, 3 दिन पहले ही NEET में हुआ था सिलेक्शन, गाजियाबाद की मोदीनगर थाना पुलिस जांच में जुटी.

➡️बुलन्दशहर- भारत समाचार की खबर का बड़ा असर, SSP श्लोक कुमार ने खबर का लिया संज्ञान, CO वंदना शर्मा को बुलंदशहर से किया रिलीव, 3 महीने बाद वंदना शर्मा बुलन्दशहर से रिलीव, 31 मार्च को हुआ था वंदना शर्मा का हरदोई तबादला , ADG प्रशासन के आदेश के बाद भी नहीं किया था ज्वॉइन.

➡️आगरा – एंटी नारकोटिक्स टास्क फोर्स का अभियान, विभाग चला रहा नशा विरोधी अभियान, ड्रग सप्लायर, की जानकारी के लिए अपील की, नशा रोगियों के साथ गोष्टी कर सांझा किए अनुभव, 26 जून तक चलेगा, एंटी नारकोटिक्स टास्क फोर्स अभियान.

➡️महोबा – संदिग्ध परिस्थितियों में किशोरी की हुई मौत, गांव के लड़के पर किशोरी के साथ दुष्कर्म आरोप, दुष्कर्म मामले से किशोरी ने खाया था जहरीला पदार्थ, अस्पताल में इलाज के दौरान किशोरी की हुई मौ, कबरई थाना के ग्रामीण क्षेत्र का मामला.

➡️इटावा- इटावा में भीषण सड़क हादसे में 2 की मौत,तेज रफ्तार पिकअप ने ऑटो में मारी टक्कर,हादस में दो महिलाओं की मौत, चार घायल,पुलिस ने घायलों को अस्पताल में कराया भर्ती,इटावा-कन्नौज हाईवे छोला नाला के पास की घटना.

➡️बुलंदशहर- बिजली की लाइन में लगी आग,रोड पर अफरा-तफरी, दमकल विभाग की टीम ने भीषण आग पर पाया काबू, शॉर्ट सर्किट से विद्युत तार में आग लगने का कारण, खुर्जा नगर कोतवाली क्षेत्र के पदम सिंह गेट का मामला.

➡️आगरा- फतेहाबाद रोड पर भीषण सड़क हादसा, टेंपो और बाइक सवारों की जबरदस्त भिड़ंत, सड़क हादसे में दो लोग गंभीर रूप घायल, पुलिस ने घायलों को अस्पताल में भर्ती कराया , थाना डौकी क्षेत्र के टंकी नगर की घटना.

➡️गाजियाबाद- प्लॉट में रखे बिजली के तारों में लगी भीषण आग, भीषण आग पर स्थानीय लोगों ने पाया काबू, अवैध रूप से तार जलाकर तांबा निकाला जाता है, लोनी बॉर्डर थाना क्षेत्र के वार्ड-50 में हुई घटना.

➡️आगरा – जुआरियों के अड्डे पर पुलिस का छापा, पुलिस के छापे से जुआरियों में भगदड़, 5 जुआरी पकड़े, 6 जुआरी मौके से फरार, मुकदमा दर्ज कर कार्रवाई में जुटी पुलिस, थाना कागारौल जगनेर रोड का मामला.

➡️अमेठी- पुलिस ने एक स्मैक तस्कर को किया गिरफ्तार, 25 लाख रुपये की कीमत का स्मैक किया बरामद, स्मैक तस्कर के खिलाफ केस दर्ज कर भेजा जेल, जगदीशपुर पुलिस ने स्मैक तस्कर को अरेस्ट किया.