प्रमुख समाचार

150

बड़ी ख़बरें………………

दिल्ली: आज गुजरात दौरे पर जाएंगे पीएम मोदी, तूफान प्रभावित इलाकों का करेंगे हवाई सर्वे, गुजरात और दीव का हवाई सर्वेक्षण करेंगे, स्थिति और नुकसान की समीक्षा के लिए सर्वेक्षण, ऊना, दीव, जाफराबाद और महुवा का हवाई सर्वेक्षण, प्रधानमंत्री अहमदाबाद में समीक्षा बैठक भी करेंगे, ताउते तूफान को लेकर समीक्षा बैठक भी करेंगे.

दिल्ली: देश में एक दिन में कोरोना से सबसे ज्यादा मौतें, कोरोना के नए मामलों में कमी जारी , लेकिन देश में नहीं थमा रही कोरोना से मौतें, 24 घंटे में 2,67,334 नए कोरोना के केस आए, देश में कोरोना से 24 घंटे में 4529 मौत हुई, 24 घंटे में कोरोना से 3,89,851 लोग ठीक हुए, कोरोना के कुल मरीजों की संख्या 2,54,96,330, कोरोना से अबतक कुल 2,19,86,363 ठीक हुए , देश में कोरोना से अब तक 2,83,248 मौतें हुई, कुल एक्टिव मरीजों की संख्या 32,26,719 हुई.

लखनऊ: रेगुलेटरी सरचार्ज प्रस्ताव पेश किया गया, प्रस्ताव को मिली मंजूरी तो उपभोक्ता पर बढ़ेगा भार, बिना बिजली जलाए 450 रूपए भरेंगे लखनऊवासी, लेसा की 5 साल मुफ्त की कमाई होगी, 49 हजार करोड़ के घाटे को पूरा करने के लिए प्रस्ताव, बिजली बिल पर 10 फीसदी अतिरिक्त देना होगा, यूपीपीसीएल ने विद्युत नियामक आयोग को सौंपा प्रस्ताव.

लखनऊ: अस्पतालों में भारी अव्यवस्था, कहीं ऑक्सीजन नहीं तो कहीं स्टाफ नहीं, सरोजनी नगर में ऑक्सीजन की व्यवस्था नहीं, सरोजनी नगर CHC में स्टाफ की भी कमी, मलिहाबाद के अस्पतालों में स्टाफ की भारी कमी, काकोरी में एक पीएचसी बंद पड़ा है, काकोरी के अन्य अस्पतालों में भी इलाज प्रभावित, माल में कोविड जांच और वैक्सीनेशन ही चल रहा, मोहनलालगंज में होम्योपैथिक डॉक्टर के भरोसे इमरजेंसी, नगराम में भी पीएसची में लगा हुआ है ताला.

लखनऊ: संक्रमितों को दवा-खाना मिलने में अव्यवस्था, हाईकोर्ट ने सरकार से तलब की रिपोर्ट, कोविड ड्यूटी के बाद क्वारंटीन की व्यवस्था नहीं, स्वास्थ्यकर्मियों के क्वारंटीन को लेकर जवाब मांगा, 18+ वैक्सीनेशन में लापरवाही पर भी जवाब मांगा, 21 मई को जवाब पेश करने के आदेश दिए.

लखनऊ: प्रदेश में तेजी से पैर पसार रहा ब्लैक फंगस, लखनऊ में ब्लैक फंगस से अबतक 7 मौतें, केजीएमयू में 4 मरीजों ने तोड़ा दम, एक लखनऊ बाकी अन्य जिलों के मरीज की मौत, अलग-अलग अस्पतालों में करीब 50 मरीज भर्ती, दवाओं के लिए दर-दर भटक रहे तीमारदार, होम आइसोलेशन में भी हो रहा ब्लैक फंगस.

मेरठ: मुख्यमंत्री योगी की वायरल वीडियो का मामला, कांग्रेस पार्टी के नेता के खिलाफ दर्ज हुआ केस, वेस्ट यूपी यूथ प्रेसीडेंट ने वायरल किया वीडियो, भ्रामक जानकारी के साथ सीएम का वीडियो डाला, ट्विटर के वेरीफाइड अकाउन्ट पर पोस्ट वीडियो, खरखौदा में कांग्रेस नेता ओमवीर यादव पर केस.

प्रतापगढ़: ट्रक और स्कार्पियो की भीषण टक्कर, हादसे में पिता-पुत्र समेत 3 लोगों की मौत, 2 लोगों की हालत गंभीर,अस्पताल में भर्ती, लालगंज क्षेत्र के लीलापुर बाजार की घटना.

बिजनौर: सरेआम महिला की लाठी डंडों से पिटाई, महिला की पिटाई का वीडियो हुआ वायरल, ग्रामीण तमाशबीन बने रहे महिला तड़पती रही, महिला की हालत गंभीर,अस्पताल में भर्ती, देहात कोतवाली के शाहपुर सैदु का मामला.

बरेली: शराब पीकर होमगार्डों ने जमकर हंगामा काटा, डयूटी के दौरान शराब पीकर हंगामा किया , वीडियो सोशल मीडिया पर हो रहा वायरल, वीडियो बना रहे युवक के साथ की गाली-गलौज, अलीगंज थाना क्षेत्र का बताया जा रहा है वीडियो.

लखीमपुर खीरी: तीन दिन से नोडल अधिकारी कर रहे निरीक्षण, ग्रामीण इलाकों का नोडल निरीक्षण कर रहे, नोडल अधिकारी से सच्चाई छिपा रहें अधिकारी, बीमारी से मौतों वाले गावों में नही ले जाया जा रहा, ग्रामीण इलाकों में कोरोना जागरूकता की भारी कमी, निगरानी समितियों में भी जानकारी का अभाव, लखनऊ कमिश्नर रंजन कुमार हैं नोडल अधिकारी.

देवरिया: डीएम आशुतोष निरंजन की अच्छी पहल , MCH कोविड-19 वार्ड में लगवाया सीसीटीवी , तीमारदार अब देख सकेंगे मरीज की हालत, एमसीएच विंग के बाहर लगवाई एलईडी टीवी , जिला अस्प्ताल कैम्पस में है एमसीएच बिंग.

लखीमपुर खीरी: पुलिस की मानवीय पहल से बचा भविष्य, नाबालिग को शराब बेचते पकड़ा गया था, एसपी ने दस साल के नाबालिग के भविष्य को देखा, नाबालिग को किशोर न्याय बोर्ड के लिए भेजा, नाबालिग के पिता मामा को जेल भेजा गया, निघासन इलाके का रहने वाला है नाबालिग.

गाजियाबाद: मलेरिया विभाग में इंस्पेक्टर काट रहा मौज, 4 साल से घर बैठकर इंस्पेक्टर ले रहा वेतन, इंस्पेक्टर अविनाश सिंह लखनऊ में बैठा है, लखनऊ में बैठकर गाजियाबाद की ड्यूटी कर रहा, जिला मलेरिया अधिकारी से मिलीभगत कर खेल, नोडल अधिकारी सेंथिल पांडियन को मिली सूचना, गोपनीय सूचना पर की गई छापेमारी में खुलासा, विभागीय कर्मियों ने भी 4 साल से नहीं देखा, 22 साल से जिले में तैनात हैं मलेरिया अफसर , ज्ञानेंद्र मिश्र की सरपरस्ती में चल रहा फर्जीवाड़ा, अविनाश को बचाने में जुटा हुआ है ज्ञानेंद्र, 20 से अधिक कर्मी हाजिरी लगाकर काम नहीं करते, मलेरिया अफसर अपने पास रखता है अटेंडेंस सीट, हाजिरी लगाकर वेतन उठाने में कमीशनखोरी.

मेरठ: जिले में ब्लैक फंगस के 24 नए केस, एक संदिग्ध मरीज की कल हुई मौत, अब तक 4 मरीजों की फंगस से मौत, 5 गंभीर मरीज हायर सेंटर भेजे गए, मेडिकल में 10 बेड का वार्ड बनाया , मेडिकल में फंगस के 9 मरीज भर्ती, जिले में ब्लैक फंगस के कुल 52 मरीज , कमिश्नर ने सभी जिलों को किया अलर्ट, वेस्ट यूपी के कई जिलों में ब्लैक फंगस के मरीज.

अमरोहा: ग्रामीणों ने सोशल मीडिया पर वायरल की वीडियो, वीडियो बनाकर स्वास्थ्य विभाग पर लगाए आरोप, गांव में बुखार से 100 से ज्यादा मौतों का दावा, गांव डींगरा में बुखार से प्रतिदिन हो रही मौत, गांव में नहीं हो रही टेस्टिंग, सिस्टम पर उठ रहे सवाल, स्वास्थ्य विभाग के नहीं आई कोई टीम, गांव में अभी तक नहीं हुआ सेनिटाइजेशन, धनोरा ब्लॉक के डींगरा गांवआ का मामला.

मेरठ: SSP अजय साहनी ने 4 थानेदार बदले , मीडिया सेल प्रभारी राकेश को लालकुर्ती थाना, ब्रजेश सिंह को दौराला थाने का चार्ज मिला, लालकुर्ती थानेदार सरधना थाने भेजे गए, दौराला इंस्पेक्टर किरणपाल लाइन हाजिर, ऑनलाइन क्राइम बैठक में कई को फटकार, परीक्षितगढ़,परतापुर,टीपीनगर को लताड़, थानेदारों की शिकायतों पर एसपी को जांच.

मेरठ: धुएं से कोरोना भगाने निकले भाजपा नेता, बीजेपी नेता गली-गली धुआं लेकर घूम रहे, ठेले पर धुआं लेकर कोरोना ढूंढ रहे नेता, देवलोक, शिवपुरम, नई बस्ती में अभियान, भाजपा नेता गोपाल शर्मा का कारनामा, विधानसभा टिकट के दावेदार हैं गोपाल, टिकट लेने के लिए जनता में भ्रम फैला रहे.

प्रयागराज: दम तोड़ चुके शिक्षकों का परिवार बिखरा, कई शिक्षकों के परिजन सड़क पर आ गए, एक महीने में कोरोना से 7 शिक्षकों की मौत, विभाग मदद तो दूर देखने तक नहीं आया, मृतक शिक्षकों के परिजनों को मदद की दरकार, प्राथमिक शिक्षक संघ ने मदद देने की मांग की.

दिल्ली: यूपी राज्यमंत्री विजय कश्यप का कोरोना से निधन, प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने निधन पर दुख जताया , कश्यप जी के निधन से अत्यंत दुख हुआ है-पीएम, विजय कश्यप जी जमीन से जुड़े नेता थे-पीएम, वो सदा जनहित के कार्यों में समर्पित रहे-पीएम, परिजनों और प्रशंसकों के प्रति मेरी संवेदनाएं-पीएम.

लखनऊ: यूपी सरकार के राज्यमंत्री विजय कश्यप का निधन, मुख्यमंत्री ने निधन पर गहरा शोक व्यक्त किया, राजस्व एवं बाढ़ नियंत्रण राज्यमंत्री थे विजय कश्यप, ग्रुरूग्राम के मेदांता अस्पताल में भर्ती थे विजय कश्यप, कोरोना संक्रमण से राज्यमंत्री विजय कश्यप का निधन.

लखनऊ: रेमडेसिवर इंजेक्शन की कालाबाजारी का मामला, पुलिस ने कालाबाजारी करने वालो को पकड़ा, बैंक असिस्टेंट मैनेजर कालाबाजारी करते गिरफ्तार, रेमडेसिवर इंजेक्शन को महंगे दामों पर बेचता था, आरोपी के पास से 12 रेमडेसिवर इंजेक्शन बरामद, मड़ियांव पुलिस ने इंजीनियरिंग कॉलेज चौराहे पर पकड़ा.

मुजफ्फरनगर: राज्यमंत्री विजय कश्यप के निधन पर शोक, सहारनपुर के नानौता में होगा अंतिम संस्कार, 29 अप्रैल से गुरुग्राम के मेदांता में भर्ती थे, कोरोना के चलते राज्यमंत्री की हुई मौत, गुरुग्राम से आज 10 बजे पार्थिव शरीर भेजेंगे, पैतृक गांव नानौता पहुंचेगा पार्थिव शरीर, अंतिम संस्कार में मंत्री सुरेश राणा होंगे शामिल, अंतिम संस्कार में कपिल देव भी होंगे मौजूद, मुजफ्फरनगर के चरथावल से बीजेपी विधायक थे.

रामपुर: कोविड अस्पताल में अव्यवस्था का मामला, अस्पताल में खुले में सोते थे तीमारदार , तीमारदार कोरोना मरीजों से मिलते थे, तीमारदारों के बैठने की नहीं थी व्यवस्था, रामपुर जिला अस्पताल का मामला.

कानपुर देहात: 3 दिन में संदिग्ध हालत में 5 लोगों की मौत, कोरोना त्रासदी के चलते गांव में 5 की मौत , गांव में सैकड़ों लोग बीमार,झोलाछाप से इलाज, स्वास्थ्य विभाग के अधिकारियों को दी जानकारी, अभी तक नहीं पहुंची स्वास्थ्य विभाग की टीम, झोलाछापों से इलाज कराने को हैं मजबूर, रसूलाबाद क्षेत्र के जोत गांव का मामला.

कानपुर देहात: मैंथा,डेरापुर सीएचसी में कम सैम्पल लेने का मामला, कोविड जांच के कम सैम्पल लेने पर मांगा जवाब, सीएमओ समेत दो अधीक्षकों से जवाब किया तलब, डीएम को अधिकारियों ने दी गलत जानकारी , स्वास्थ्य विभाग के अधिकारियों ने दी गलत जानकारी, कोविड मीटिंग में अनुपस्थित,गलत जानकारी दी, गलत जानकारी देने पर CMO से भी जवाब तलब, एल टू में डीएम ने कैमरे लगाने के दिये निर्देश.

कानपुर देहात: जिला अस्पताल के L-2 कोविड वार्ड में 2 मौतें, एक डॉक्टर समेत तीन संक्रमितों की हुई मौत, 2 दिन में 30 लोगों की रिपोर्ट आई पॉजिटिव, जिले में कोरोना मरीजों की संख्या हुई 5789, कानपुर देहात में कोरोना से अबतक 74 मौतें.

कन्नौज: प्रॉपर्टी डीलर को बदमाशों ने मारी गोली, गंभीर हालत में मेडिकल कॉलेज किया रेफर, बदमाश गोली मारकर मौके से हुआ फरार, कन्नौज के विष्णुगढ़ थाना क्षेत्र का मामला.

हापुड़: गंगा नदी में लगातार शव मिलने का मामला, जिला प्रशासन और पुलिस ने उठाये बड़े कदम, नदी किनारे के हिस्सों पर ड्रोन कैमरे से निगरानी, ब्रजघाट श्मशान घाट और गंगा नदी की निगरानी, हापुड़ एसपी नीरज जादौन कर रहे खुद निगरानी.

आगरा: शहीद दारोगा के परिजनों को आर्थिक मदद, पुलिस अधिकारियों,कर्मचारियों ने की मदद, सभी ने स्वेच्छा से एक दिन का वेतन दिया, दारोगा प्रशांत की गोली मारकर हुई थी हत्या, शहीद की पत्नी को 54,35,500 की आर्थिक मदद, खन्दौली थाना क्षेत्र के नहर्रा गांव का मामला.

जालौन: रोडवेज बस अनियंत्रित होकर खाई में पलटी, विद्युत पोल से टकराकर खाई में गिरी बस, हादसे में 4 लोग घायल,अस्पताल में भर्ती, मैनपुरी से महोबा जा रही राठ डिपो की बस, जालौन- उरई मार्ग पर भिटारा की घटना.

गोंडा: जिले में गांव-गांव कोरोना का कहर, टेढ़ी गांव में चुनाव के बाद 13 मौतें हुईं, पहले निर्वाचित प्रधान के मां की मौत, मौत के 2 दिन बाद पॉजिटिव आई रिपोर्ट, फिर प्रधान राजेन्द्र सिंह ने दम तोड़ा, इसी गांव के पूर्व प्रधान की भी हुई मौत, होम आइसोलेशन में ही हो गई मौत, प्रधान को अस्पताल तक नहीं हुआ नसीब, गांव में अभी भी कई लोग होम आइसोलेट हैं, गांव में फॉगिंग दूर कोई झांकने तक नहीं आया, दहशत के मारे डर-डर कर जी रहे लोग, टेढ़ी के बगल वाला गांव गंदगी से त्रस्त, यहां कोरोना कम गंदगी से जा रही जानें, बूचड़खाना बना मेहरबाना बाद गांव.

लखीमपुर: चेयरपर्सन पति का कोरोना से निधन, समाजसेवी वरुण अग्रवाल का हुआ निधन, पिछले कई दिनों से कोरोना से पीड़ित थे, बरेली के प्राइवेट अस्पताल में भर्ती थे, गोला इलाके की चेयरपर्सन के पति हैं वरुण.