प्रमुख समाचार

266
युवक का शव बरामद,हत्या की आशंका
युवक का शव बरामद,हत्या की आशंका

मोहन मेहरोत्रा

➡️ लखनऊ l उत्तर प्रदेश कैडर के आई ए एस अधिकारी संजय कुमार को प्रबंध निदेशक परिवहन निगम से हटा कर प्रतीक्षा में डाला गया l वरिष्ठ आई ए एस अधिकारी एन.वेंकटेश्वर लू ,प्रमुख सचिव परिवहन विभाग एवं अध्यक्ष उत्तर प्रदेश राज्य सड़क परिवहन निगम लखनऊ को परिवहन निगम के प्रबंध निदेशक का प्रभार सौंपा गया

➡️लखनऊ- उप मुख्यमंत्री केशव प्रसाद मौर्य का कल कार्यक्रम,रायबरेली, कौशाम्बी,प्रयागराज दौरे पर रहेंगे केशव,11 बजे बस्तेपुर, रायबरेली में जनसभा संबोधित करेंगे,दोपहर 12.50 बजे मंझनपुर, कौशाम्बी में जनसभा,5 बजे पृथ्वी गार्डन सिविल लाईन प्रयागराज में सभा,पिछड़ा वर्ग सम्मेलन को संबोधित करेंगे केशव मौर्य,6 बजे मामा-भान्जा, तिराहा, प्रयागराज में जनसभा करेंगे,7 बजे पीएसी कालोनी, नैनी, प्रयागराज में सभा करेंगे,8 बजे सब्जी मंडी, राजरूपपुर, प्रयागराज में जनसभा करेंगे.

➡️लखनऊ- डिप्टी सीएम ब्रजेश पाठक का कल कार्यक्रम,सुल्तानपुर, अयोध्या,लखनऊ में रहेंगे ब्रजेश पाठक,सुबह 11.55 बजे सुल्तानपुर में जनसभा करेंगे,सर्वोदय इंटर कॉलेज ग्राउंड, लम्भुआ में जनसभा,1 बजे तिकोनिया पार्क, सुल्तानपुर में कार्यकर्ता सम्मेलन,2.35 बजे मणिराम दास छावनी, अयोध्या में सभा,प्रबुद्ध समागम कार्यक्रम में प्रबुद्धजनों से संवाद करेंगे,6.20 बजे कालेबीर बाबा मंदिर, मोहनलालगंज में सभा,7.30 बजे सरस्वती शिशु मंदिर गोसाईगंज में सभा करेंगे.

➡️लखनऊ- मंत्री एके शर्मा ने अपने विभागों में लागू की नई व्यवस्था,SWAGAT की तर्ज़ पर SAMBHAV की व्यवस्था की गई,नगर विकास और ऊर्जा विभाग में SAMBHAV की व्यवस्था,जनसुनवाई के लिए SAMBHAV की व्यवस्था की गई,दोनों विभागों में प्रभावी रूप से संचालित है ऑनलाइन जनसुनवाई,सम्भव के तहत एक वर्ष में 98% शिकायतों का सफल निस्तारण.

➡️लखनऊ- ट्रैफिक को लेकर मडलायुक्त डॉ रोशन जैकब के निर्देश,नगर आयुक्त, उपायुक्त पुलिस यातायात को निर्देश दिए,प्रमुख चौराहों पर कोई वाहन,ठेला न खड़ा हो- मंडलायुक्त,’सड़क पर 50 मीटर तक लाल लाइन से मार्किंग करायी जाए’,मार्किंग वाली जगह तक पार्किंग प्रतिबन्धित हो-मंडलायुक्त,निर्धारित टैम्पों स्टैण्ड पर ही टैम्पों पार्क हों- मंडलायुक्त

➡️लखनऊ- निकाय चुनाव में मतदान प्रतिशत बढ़ाने के लिए अभियान,उत्तर प्रदेश आदर्श व्यापार मंडल ने चलाया अभियान,व्यापार मंडल ने बाजारों में चलाया “मतदाता जागरूकता अभियान”,हजरतगंज स्थित साहू सिनेमा के सामने मतदान की शपथ ली,व्यापारी नेता ने व्यापारियों को दिलाई अनिवार्य मतदान की शपथ.

➡️लखनऊ- सूडान मामले पर परिवहन मंत्री दयाशंकर सिंह का बयान,यूपी परिवहन निगम ने खुद को फिर साबित किया- मंत्री,’परिवहन निगम खुद को संकट का साथी साबित कर रहा’,’सूडान संकट के दौरान संकट का साथी साबित कर रहा है’,’सूडान से लौट रहे प्रवासी भारतीयों को गंतव्य पहुंचाना प्राथमिकता.’

➡️लखनऊ- माफिया और जिला बदर अपराधी लल्लू यादव गिरफ्तार,तालकटोरा पुलिस ने अपराधी लल्लू की गिरफ्तारी की,हत्या, लूट, डकैती, रंगदारी, गैंगस्टर के तहत दर्ज हैं मुकदमे,लल्लू पर अलग अलग थानों में कुल 66 मुकदमे है दर्ज ,जिला बदर के बाद भी अपने घर पर छिपकर रह रहा था.

➡️लखनऊ- पुलिस के हत्थे चढ़े लग्जरी कार चोर,सर्विलांस की मदद से दो शातिर चोर अरेस्ट,शातिर चोरो के पास से 8 कार बरामद की,डीसीपी पूर्वी ने बातचीत कर दी जानकारी.

➡️गोरखपुर- मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ की जनसभा,सांसद रवि किशन सीएम के साथ मौजूद,गोरखपुर विकास चाहता है- सीएम योगी,विकास के काम लगातार हो रहे हैं- सीएम,एयरपोर्ट का निर्माण हो रहा है- सीएम योगी,इंसेफ्लाइटिस से मुक्ति दिलाई- सीएम योगी,पहले गरीब को इलाज-दवा नहीं मिलती थी-CM,कोरोना काल में फ्री इलाज-फ्री दवा दी- सीएम,फ्री में वैक्सीन, फ्री राशन दिया गया- सीएम,करोड़ों लोगों को घर, शौचालय दिया गया-CM,हर घर नल योजना से पानी पहुंचाया- सीएम,’निकाय चुनाव में भी बीजेपी की प्रचंड जीत होगी’,विकास के लिए पैसे की कोई कमी नहीं- सीएम,दुनिया की नजरों में भारत का सम्मान बढ़ा-CM,जातिवाद की राजनीति ने प्रदेश को पीछे किया-CM,आज तमंचे की जगह हाथ में लैपटॉप है- सीएम,बुजुर्गों को सालाना 12 हजार रुपए पेंशन- सीएम,पहले व्यापारियों से रंगदारी होती थी- सीएम योगी,आज प्रदेश में माफियाओं का राज खत्म- सीएम,आज कोई भी रंगदारी नहीं मांग सकता- सीएम.

➡️मेरठ – मुजफ्फरनगर में कार में 2.08 करोड़ मिलने का मामला,मेरठ के 61- चाणक्यपुरी का निवासी है शशांक शर्मा,हाल ही में नयी कॉलोनी में शिफ्ट हुआ है शर्मा परिवार,मां नौकरी पेशा,पिता की कई साल पहले मृत्यु हो चुकी,मां बोली- कृषि उत्पादों का व्यापारी है शशांक शर्मा,करोड़ों के कैश के बारे में जानकारी नहीं दे सकी मां,शशांक की कार से 2.08 लाख, 96 ग्राम सोना बरामद,पैसा, सोना का स्रोत बताने में नाकाम आरोपी शशांक,पुलिस, आयकर की टीमें कर रही है मामले की जांच.

➡️कानपुर देहात- अकबरपुर पुलिस की सतर्कता से मिली बड़ी कामयाबी,अवैध शस्त्र के साथ चोरी कर भाग रहे चोर गिरफ्तार,हाईवे के किनारे खड़ी बस को चोर लेकर हुआ था फरार,बस की छत पर सो रहे चालक ने पुलिस को दी सूचना,पुलिस चौकी के सामने कूदकर पुलिस को दी सूचना,पुलिस ने घेराबंदी कर बस समेत चोर को किया गिरफ्तार,पकड़े गए युवक पर हत्या,चोरी जैसे आपराधिक मामले हैं दर्ज,जैनपुर चौकी क्षेत्र में पुलिस ने बस को था पकड़ा.

➡️प्रतापगढ़- जमीन विवाद में युवक को गोली मारने का मामला,4 गोली लगने से घायल युवक की मौत,प्रयागराज एसआरएन में इलाज के दौरान मौत,पुलिस ने शव को पोस्टमार्टम के लिए भेजा,पिता की शिकायत पर हत्या के प्रयास का केस दर्ज था,चार नामजद और एक अज्ञात पर दर्ज किया मुकदमा,युवक की मौत के बाद पुलिस मुकदमें में बढ़ाएगी धारा,मौत के बाद परिजनों में तनाव को लेकर पुलिस अलर्ट,लीलापुर थाने के घरौरा क्षेत्र का मामला.

➡️कानपुर – बिरहाना रोड मिष्ठान दुकानों पर पड़े छापे,खाद सुरक्षा, औषधि प्रशासन विभाग ने मारा छापा,बिरहाना रोड में पड़ा फूड विभाग का छापा,कई मिठाईयों को जब्त कर सैंपलिंग के लिए भेजा,खाद सुरक्षा, औषधि विभाग ने बनारसी लड्डू के लिए नमूने,जांच के लिए लखनऊ और आगरा भेजे गए सैंपल,एडीएम कोर्ट से फरवरी में 5 लाख का लगा चुका है जुर्माना,मिल रही शिकायतों के कारण प्रशासन ने की कार्रवाई.

➡️उन्नाव- मालगाड़ी के डिब्बों में आग लगने से हड़कंप,कोयला लादकर कानपुर से बालामऊ जा रही थी ट्रेन,कंट्रोल की सूचना पर पहुंची फायर ब्रिगेड,उन्नाव रेलवे स्टेशन पर मालगाड़ी रोकी गई,ओएचई लाइन बंद करवा कर बुझाई गई आग,मालगाड़ी के पीछे के तीन डिब्बों में लगी थी आगसमय से सूचना मिलने के कारण टला बड़ा हादसा,उन्नाव रेलवे स्टेशन के प्लेटफार्म नंबर 4 का मामला.

➡️बुलंदशहर- बिना अनुमति के निकली गई रैली ,भाजपा प्रत्याशी अंजना सिंघल ने निकाली रैली ,आदर्श आचार संहिता की उड़ाई खुलेआम धज्जियां ,कोविड-19 नियम की भी उड़ाईं खुलेआम धज्जियां ,सैकड़ों कार्यकर्ताओं के साथ बिना अनुमति निकाली रैली ,धारा 144 लगने के बावजूद निकली गई रैली ,खुर्जा नगर गांधी रोड पर निकली गई बिना अनुमति रैली.

➡️ग्रेटर नोएडा – वेस्ट में विस्तारा एयरलाइन के मैनेजर ने की आत्महत्या,जहरीला पदार्थ खाकर की आत्महत्या,कार के अंदर ही खाया था जहरीला पदार्थ,पुलिस को कार के अंदर मिला शव,मौके पर एक सुसाइड नोट भी मिला है ,पुलिस ने शव को पोस्टमार्टम के लिए भेजा,ला रेजिडेंशिया में रहता था मृतक निशांत,ग्रेटर नोएडा के बिसरख थाना क्षेत्र का मामला.

➡️बस्ती- बीएसए इंद्रजीत प्रजापतिने की ताबड़तोड़ छापेमारी,छापेमारी के दौरान कुल 25 स्कूलों पर हुई कार्रवाई,गैरमान्यता प्राप्त स्कूलों पर चेतावनी देते हुए लगाया ताला,बीएसए ने बच्चों को आसपास स्कूलों में दाखिले की कही बात,दोबारा स्कूल खोले जाने पर जुर्माना वसूलने की दी चेतावनी,10 हजार प्रति दिन के हिसाब से जुर्माना वसूलने दी चेतावनी.

➡️प्रयागराज- शुआट्स विवि के कुलपति समेत 8 को बड़ा झटका,सीजेएम कोर्ट ने अग्रिम जमानत याचिका की खारिज,अपराध की गंभीरता को देखते हुए अग्रिम जमानत देने से इंकार,फर्जी नियुक्ति कर करोड़ों के गबन के आरोप है,नैनी थाने में दर्ज है आठों आरोपियों के खिलाफ मुकदमा,एसटीएफ के डीएसपी नवेंदु सिंह ने दर्ज कराया है मुकदमा.

➡️बरेली- अशरफ के साले सद्दाम पर 1 लाख का इनाम घोषित ,एडीजी जोन ने 1 लाख रुपए का किया इनाम घोषित ,आईजी रेंज ने पहले 50 हजार का किया था इनाम घोषित,सद्दाम पर बढ़कर 1 लाख रुपए हुआ इनाम,बारादरी और बिथरी चैनपुर में दर्ज मुकदमे में फरार है,एटीएफ, एसओजी, बारादरी, बिथरी पुलिस कर रही तलाश.

➡️देवरिया- देवरिया में डिप्टी सीएम ब्रजेश पाठक का बड़ा बयान,सपा ने भय और आतंक का माहौल बना रखा था- ब्रजेश,प्रदेश में कोई भी माफिया गिरोह सक्रिय नहीं है- ब्रजेश,सपा का नारा है खाली प्लाट हमारा है- ब्रजेश, ये कानून व्यवस्था से खिलवाड़ करने वाले लोग हैं- ब्रजेश,इस समय का जो समय चला वह स्वर्णिम काल है- ब्रजेश.

➡️गाजीपुर- उपमुख्यमंत्री ब्रजेश पाठक का बयान ,नगर निकाय चुनाव के लिये आया हूं- ब्रजेश,बीजेपी प्रत्याशी को जिताने की अपील करता हूं- ब्रजेश,गाजीपुर के विकास के लिये जिताने की अपील- ब्रजेश,‘मुहम्मदाबाद, गाजीपुर के चतुर्दिक विकास के लिये जरूरी है’,मूलभूत सुविधाओं को हमारी सरकार उपलब्ध करा रही- ब्रजेश.

➡️मुजफ्फरनगर- पुलिस को चेकिंग में मिले कार से करोड़ों रुपए,कार से 2 करोड 8 लाख रुपये कैश बरामद,96 ग्राम सोना, 86 हजार 500 रुपये भी मिले,पुलिस ने कार चालक शशांक शर्मा को भी किया अरेस्ट,शशांक से पुलिस-आयकर विभाग पूछताछ में जुटी,खतौली के NH-58 के भंगेला चेक पोस्ट का मामला.

➡️आगरा- गांव में विकास न होने के चलते चुनाव बहिष्कार,गांव में चुनाव बहिष्कार के लगाए पोस्टर ,गांव की गलियों में भरा है नालियों का पानी,ग्रामीणों को गंदे पानी के बीच होकर निकलना पड़ता है ,प्रत्याशी गांव के बाहर से प्रचार-प्रसार करके हो जाते हैं वापस,आगरा टेडी बगिया क्षेत्र में पड़ता है वार्ड 32.

➡️झांसी- बीजेपी और कांग्रेस प्रत्याशी के समर्थक भिड़े,वार्ड की प्रत्याशी को लेकर भिड़ गए कार्यकर्ता,बीजेपी ने प्रत्याशी रुबीना को दिया है समर्थन,पसमादा समाज की महिला प्रत्याशी है रुबीना,कार्यकर्ताओं में धक्का-मुक्की मारपीट का वीडियो वायरल,पुलिस कार्यकर्ताओं में सुलह समझौता करने में जुटी.

➡️मैनपुरी- करहल पहुंचे सुभासपा प्रमुख ओपी राजभर का बयान,प्रत्याशी का चुनाव प्रचार करने पहुंचे ओपी राजभर,कहा मैं शिक्षा,गरीबी,रोजगार, किसानों की बात करता हूं,अन्य सवालों पर सपा, भाजपा पर हमला करते आये नजर,नगर पंचायत प्रत्याशी के प्रचार के लिए पहुंचे थे राजभर.

➡️बदायूं- जनपद में आवास योजना के नाम पर जमकर धांधली,लाभार्थियों से आवास योजना के नाम पर लिए रुपये,रुपये कम देने पर लाभार्थियों के लिस्ट से कटवाए नाम,योजना के नाम पर रुपए लेते वीडियो सोशल मीडिया पर वायरल,सहसवान तहसील क्षेत्र के रतनपुर गांव का मामला.

➡️आगरा – पिढ़ौरा क्षेत्र में चल रही अवैध पेठा बनाने की फैक्ट्री,अधिकारियों के संरक्षण में चल रही अवैध फैक्ट्री,तालाब में केमिकल युक्त पानी जाने से जीव जन्तुओं पर संकट,गंदे पानी से आने वाली दुर्गंध से ग्रामीणों का जीना हुआ दूभर,थाना पिढ़ौरा क्षेत्र के गांव जोर का मामला.

➡️आगरा- ताज सुरक्षा पुलिस की अनूठी पहल,होकरी करने वाले बच्चों के लिए आयोजित की कार्यशाला,कार्यशाला में बच्चों को प्रशिक्षण के साथ दी जा रही शिक्षा,स्कूल जाने की उम्र में राज पर होकरी करते हैं बच्चे,बालमित्र पुलिस स्टेशन पर आयोजित की गई कार्यशाला.

➡️मैनपुरी- पर्यटन मंत्री जयवीर सिंह का बड़ा बयान,बीजेपी प्रचंड बहुमत से जीतेगी निकाय चुनाव- जयवीर,2012 से 2017 का काल नहीं है गुंडा माफियाओं का- मंत्री,बसपा एक अलग दल है राष्ट्रीय पार्टी है- मंत्री,12 मेयर पद अल्पसंख्यक उतारना उनका निर्णय है- मंत्री

➡️गोरखपुर- गोरखपुर में सीएम योगी आदित्यनाथ की जनसभा,चिकित्सिक सम्मेलन में सीएम योगी का संबोधन,आज भारत ताकतवर देश- मुख्यमंत्री योगी,अर्थव्यवस्था में ब्रिटेन को भी पछाड़ा- मुख्यमंत्री योगी, लोगों को घर, बिजली, गैस कनेक्शन दिया- सीएम

➡️सम्भल- प्रशिक्षण शिविर में नहीं पहुंचे 27 मतदानकर्मी,दोनों पाली के प्रशिक्षण शिविर में अनुपस्थित रहे ,मतदान कर्मियों को दिया जा रहा है प्रशिक्षण ,कर्मियों के नहीं पहुंचने पर की जाएगी कड़ी कार्रवाई,बहजोई स्थित निजी विद्यालय में शिविर का आयोजन.

➡️अम्बेडकरनगर- 25-25 हजार के दो इनामी अभियुक्त गिरफ्तार,जालसाजी, धोखाधड़ी के मामले में चल रहे थे फरार,लंबे समय से पुलिस दोनों की कर रही थी तलाश,सूचना पर तिवारीपुर तिराहे से हुई गिरफ्तारी,टांडा कोतवाली में दर्ज था दोनों पर केस.

➡️बस्ती- सरयू नदी के किनारे एक बार फिर दिखा घड़ियाल,घड़ियाल के देखे जाने के बाद ग्रामीणों में दहशत का माहौल,नदी किनारे आये दिन देखे जाते हैं सरयू नदी में घड़ियाल,दुबौलिया के कटरिया चांदपुर के खलवा गांव का मामला.

➡️आजमगढ़- पूर्व मंत्री अंगद यादव समेत 4 को आजीवन कारावास,प्रत्येक को 20-20 हजार जुर्माना की भी सजा,अधिवक्ता राज नारायण सिंह हत्याकांड में कोर्ट का फैसला,सिधारी क्षेत्र में दिसंबर 2015 में हुई थी अधिवक्ता की हत्या.

➡️बिजनौर- जान जोखिम में डालकर किसानों ने ईख के खेत को घेरा,गुलदार की सूचना पर हाथों में डंडे लेकर दौड़े ग्रामीण,ईख के खेत में छिपे गुलदार की तलाश में जुटे ग्रामीण,थाना रेहड़ के शाहपुर जमाल इलाके का मामला.

➡️कन्नौज- तेज रफ्तार कार ने बच्चे को रौंदा,हादसे में 10 वर्षीय बच्चे की मौत,परिजनों ने कार चालक पर लगाया लापरवाही का आरोप,चालक के खिलाफ दी नामजद तहरीर,सदर कोतवाली के जलालपुर पनवारा का मामला.

➡️वाराणसी- वाराणसी में डिप्टी सीएम केशव प्रसाद मौर्य का दौरा,बीएचयू पहुंचे डिप्टी सीएम केशव प्रसाद मौर्य ,सेवा भारती समिति काशी प्रांत के कार्यक्रम में शामिल,स्वतंत्रता भवन में आयोजित है कार्यक्रम.

➡️लखीमपुर- पुत्र की हत्या मामले में बड़ी सज़ा का एलान,पुत्र की हत्या में पिता को उम्रकैद की सज़ा,ईसानगर के वीरसिंहपुर में 2020 में हुई थी घटना,एडीजे सुनील कुमार वर्मा ने सुनाया फैसला.

➡️सुल्तानपुर – डिप्टी सीएम ब्रजेश पाठक का आगमन कल,कार्यकर्ता सम्मेलन में होंगे शामिल,नगर निकाय चुनाव को लेकर सुल्तानपुर पहुंच रहे,नगर के तिकोनिया पार्क में होगा कार्यक्रम.

➡️हरदोई- अज्ञात कारणों से खेत में लगी आग,150 पाइप, अन्य सामग्री जलकर राख,पम्पिंग सेक्शन सहित लाखों का सामान जलकर राख,हरपालपुर के इकनौरा गांव की घटना.

➡️रुड़की – तेज रफ्तार डंपर ने युवक को मारी टक्कर,टक्कर लगने से युवक की दर्दनाक मौत,पुलिस ने शव पोस्टमार्टम के लिए भेजा,मंगलौर कोतवाली के पीरपुरा हाईवे का मामला.

➡️देहरादून- चंदन राम दास के निधन पर श्रद्धांजलि सभा ,बीजेपी प्रदेश मुख्यालय में श्रद्धांजलि सभा हुई,हमने एक मजबूत नेता खो दिया- महेंद्र भट्ट,जनता का सच्चा हितैषी खो दिया है- महेंद्र भट्ट.

➡️दिल्ली- रालोद अध्यक्ष चौधरी जयंत सिंह का ट्वीट,पहलवानों के मुद्दे पर जयंत चौधरी का ट्वीट,आज सर्वोच्च न्यायलय से राहत मिली है- जयंत,ट्विटर पर बड़े बुद्धिजीवियों ने सहयोग किया-जयंत,पहलवानों का खुला समर्थन किया- जयंत चौधरी,हमारे खिलाड़ियों के साथ पूरा देश खड़ा है- जयंत.

➡️दिल्ली- हेट स्पीच पर सुप्रीम कोर्ट का कड़ा रुख,सुप्रीम कोर्ट ने सभी राज्यों को दिया निर्देश,बिना धर्म देखे दर्ज की जाए FIR- सुप्रीम कोर्ट,सभी राज्यों को सुप्रीम कोर्ट ने आदेश दिया,पुलिस औपचारिक शिकायत का इंतजार न करे- SC,स्वयं संज्ञान लेते हुए मामला दर्ज करें- सुप्रीम कोर्ट

➡️दिल्ली- दिल्ली में पहलवानों की प्रेस कॉन्फ्रेंस,बृजभूषण सिंह को सभी पदों से हटाया जाए-विनेश,पद का दुरुपयोग कर सकते हैं बृजभूषण- विनेश,हमें सुप्रीम कोर्ट पर पूरा भरोसा है- विनेश फोगाट,बृजभूषण सिंह को तुरंत जेल भेजा जाए- बजरंग, खेलों को ऐसे लोगों के चंगुल से बचाना होगा-विनेश,अब तक की जांच से संतुष्ट नहीं- पहलवान,ये लड़ाई बृजभूषण को सजा दिलाने की है-पहलवान,बृजभूषण के जेल जाने तक धरना जारी- पहलवान,किसी कमेटी पर हमें भरोसा नहीं- विनेश फोगाट l