दुआओं का राजू श्रीवास्तव पर हुआ असर

130

दुआओं का राजू श्रीवास्तव पर हुआ असर, शरीर पर चेतना की लहर से जगी उम्मीदें। वेंटिलेटर से एक घंटे के लिये हटा कर आज देखा गया, उनकी पुतलियों में भी हुआ मूवमेंट।

अजय सिंह

लखनऊ। राजू श्रीवास्तव की बॉडी पर देश भर में की जा रही दुआओं का असर दिखने लगा है। उनका शरीर अब दवाओं के प्रति भी रिस्पॉन्स करने लगा है। डॉक्टरों ने सोमवार को उन्हें वेंटीलेटर से एक घंटे के लिए हटाकर भी देखा। सब कुछ सामान्य रहा तो कल से उन्हें वेंटीलेटर की जरूरत नहीं रह जाएगी। उनकी पुतलियों में भी मूवमेंट होने लगा है।

डॉक्टरों के मुताबिक कॉमेडियन राजू श्रीवास्तव की तबीयत में थोड़ा सुधार हुआ है। सोमवार को उनका वेंटिलेटर एक घंटे के लिए हटाया गया। बाद में उनको दोबारा वेंटिलेटर पर शिफ्ट कर दिया गया। राजू के बड़े भाई सीपी श्रीवास्तव ने यह जानकारी देते हुए बताया कि फिलहाल उन्हें बुखार आ रहा है। इसलिए डॉक्टरों ने परिजनों को भी आईसीयू में जाने से रोक दिया है।

उन्होंने बताया कि दो दिन से उनको नली से दूध दिया जा रहा है। उनका यूरिन भी पास हो रहा है। उनके अनुसार डॉक्टरों ने कहा है कि भले उनके दिमाग के एक हिस्से का रक्तप्रवाह अवरुद्ध है पर फिलहाल किसी सर्जरी की आवश्यकता नहीं है। राजू श्रीवास्तव की आंखों की पुतली और गले में कुछ हरकत दिखने लगी है। आंख की पुतली के मूवमेंट को डॉक्टर्स अच्छा संकेत मान रहे हैं। उनके मुताबिक अगर सब ठीक रहा तो मंगलवार को उन्हें वेंटिलेटर से हटा लिया जाएगा।