अब तक के प्रमुख समाचार

188
अब तक के प्रमुख समाचार
अब तक के प्रमुख समाचार

अब तक के प्रमुख समाचार

➡️ लखनऊ भारत सरकार में प्रतिनियुक्त पर रहे आई ए एस एम के एस सुंदरम को प्रमुख सचिव व्यवसायिक शिक्षा नियुक्त किया गया श्री सुंदरम को कौशल विकास का अतिरिक्त चार्ज दिया.

➡️ प्रमुख सचिव सुभाष चंद शर्मा व्यवसायिक शिक्षा के साथ प्रमुख सचिव तकनीकी शिक्षा का अब तक कार्य देख रहे श्री शर्मा से व्यवसायिक शिक्षा हटाया गया ,अब प्रमुख सचिव तकनीकी शिक्षा बने रहेंगे.

➡️ लखनऊ l राज्य निर्वाचन आयोग ने निर्वाचन प्रक्रिया पूर्ण होने तक संपूर्ण समाधान दिवस पर लगाई रोक.अब तक के प्रमुख समाचार

➡️लखनऊ- समाजवादी पार्टी ने नगर निकाय चुनाव की तैयारी शुरू कर दी समाजवादी पार्टी ने मीडिया पैनलिस्ट की 62 प्रवक्ता प्रवक्ताओं की नई सूची जारी की. सूची में अब्बास हैदर, अब्दुल हफीज गांधी, अभिषेक मिश्रा,अभिषेक बाजपेई, अभिषेक राय, अमीक जमई सपा ,अनूप सांडा, अरविंद गुप्ता, अनुराग भदौरिया सपा प्रवक्ता. अशोक यादव आजमगढ़, अशोक यादव इटावा ,अशोक कुमार तिवारी, आशुतोष वर्मा, अतुल सक्सेना,अजीज खान, भुवन भास्कर जोशी, चंचल कुमार ,दीपक रंजन, धर्मेंद्र कुमार, फैजान किदवई सपा प्रवक्ता.फखरुल हसन,फर्राजुद्दीन किदवई, घनश्याम तिवारी ,आईपी सिंह, जयप्रकाश पांडेय, जूही सिंह ,कल्पेश श्रीवास्तव, कीर्ति निधि पांडेय,मनीष सिंह, महेश आर्या, मनोज राय धूपचंदी मनोज यादव काका, नाहिद लारी खान, नसीर सलीम. नेहा यादव, निधि यादव, नितेंद्र सिंह, पवन पांडेय.प्रदीप भाटी, राजीव राय, राजकुमार भाटी, राजपाल कश्यप.रामप्रताप सिंह, रविंद्र सिंह, समीर सिंह / प्रवक्ता बनाया गया.

➡️लखनऊ- बच्ची के कंधे से कटे हाथ को दोबारा जोड़ा गया,डॉक्टरों के प्रयास से बच्ची विकलांग होने से बची,SGPGI के चिकित्सकों की टीम ने दी नई जिंदगी,मशीन में कटकर अलग हुआ था बच्ची का हाथ,बच्चे के परिवारजन PGI के एपेक्स ट्रामा ले आए,सर्जरी के बाद बच्ची के कटे हाथ निगरानी की गई,48 घंटों तक बच्ची को आईसीयू में रखा गया.

➡️लखनऊ- निकाय चुनाव को लेकर डीसीपी सेंट्रल का बयान,नामांकन स्थल पर सुरक्षा के कड़े इंतजाम रहेंगे-DCP,अलग अलग कमरों में नामांकन करेंगे प्रत्याशी-DCP,’नामांकन स्थल तक प्रत्याशी,प्रस्तावक की इंट्री रहेगी’,बिना समर्थकों के जा सकेंगे प्रत्याशी,प्रस्तावक-DCP,आचार संहिता का सभी को पालन करना होगा-DCP.

➡️लखनऊ- एमकेएस सुंदरम प्रमुख सचिव व्यावसायिक शिक्षा बने, प्रमुख सचिव कौशल विकास का भी सुंदरम को चार्ज, प्रमुख सचिव सुभाष चंद्र शर्मा से 2 विभाग हटाए गए, सुभाष चंद्र के पास प्रमुख सचिव तकनीकी शिक्षा रहेगा, कौशल विकास में अब तमिलनाडु के अफसरों का जलवा, सुंदरम प्रमुख सचिव और आंद्रा वामसी मिशन निदेशक.

➡️लखनऊ- कई लोगों को साइबर ठगों ने बनाया अपना शिकार,जालसाजी कर लाखों रूपयों की ठगी की गई-डीसीपी,फ्रॉड का शिकार लोगों ने साइबर सेल में की शिकायत,हरकत में आई साइबर सेल टीम ने कराई रकम वापस,पीड़ित रामदेव के 99000 कराए वापस- डीसीपी,दिलीप के 70000, धर्मेंद्र सिंह के 84 हजार वापस कराए,टेलीग्राम, क्रेडिट कार्ड और अन्य तरीकों से की थी ठगी,डीसीपी सेंट्रल अर्पणा रजत कौशिक ने दी जानकारी.

➡️वाराणसी – भोजपुरी अभिनेत्री आकांक्षा दुबे के सुसाइड का मामला, आकांक्षा दुबे की मां मधु दुबे ने की प्रेस वार्ता, आकांक्षा की मां ने पुलिस की भूमिका पर उठाए सवाल, पुलिस पर मामले में लीपापोती करने का लगाया आरोप, पुलिसिया कार्रवाई को लेकर कोर्ट में दिया था प्रार्थना पत्र- मधु , कंडोलेंस होने की वजह से नहीं हो सकी सुनवाई- मधु दुबे, पुलिस पर मामले में पूरा बयान न लेने का लगाया आरोप, आकांक्षा की मां लगातार कर रही है सीबीआई जांच की मांग.

➡️अयोध्या- दारोगा द्वारा महिला से छेड़खानी का मामला, मां की तहरीर पर दारोगा केपी यादव पर केस दर्ज, विवेचना के दौरान महिला ने लगाया था छेड़खानी का आरोप, छेड़खानी के बाद स्थानीय लोगों ने दारोगा को जमकर पीटा , बीकापुर के कोछा गांव में गया था दरोगा विवेचना करने.

➡️फर्रुखाबाद – ओवरलोड के चलते ट्रांसफार्मर में लगी आग , ट्रांसफार्मर में आग लगते ही धू-धू कर जला, आग लगने से मोहल्ले वासियों में मचा हड़कंप, मोहल्ले वासियों ने बिजली विभाग को दी सूचना, नहीं पहुंचा कोई भी बिजली विभाग का कर्मचारी, फर्रुखाबाद कोतवाली के गुदडी मोहल्ले का मामला.

➡️मैनपुरी- छात्र की विद्यालय में करंट लगने से हुई मौत,पानी-पीने गए छात्र की करंट लगने से मौत,परिजनों ने अध्यापकों पर लापरवाही के लगाए आरोप,ग्रामीणों ने अध्यापक की गाड़ी को किया क्षतिग्रस्त,मौके पर कई थानों की पुलिस फोर्स मौजूद,ग्रामीण,परिजन जिलाधिकारी को बुलाने पर अड़े,पुलिस ने सभी अध्यापकों को कमरे के अंदर किया बंद,ग्रामीणों ने बच्चे के शव को विद्यालय में रखा.

➡️अयोध्या- छोटे भाई के हमले से बड़े भाई की मौत,भाई ने भाई पर किया धारदार हथियार से हमला,नशे की हालत में बड़े भाई पर किया हमला, जिला अस्पताल में बड़े भाई की मौत,शराब पीने के बाद दोनों भाइयों में हुई थी कहासुनी,अभी तक पुलिस को नहीं मिली हत्या की तहरीर,थाना खंडासा के कोटिया जखवा का मामला.

➡️बलिया – बैरिया,कोतवाली पुलिस रसूखदार गैंगस्टरों के सामने नतमस्तक, एक हफ्ते बीत जाने के बाद भी गैंगस्टर नहीं हुआ गिरफ्तार, पुलिस की ढिलाई से स्टे की फिराक में सभी गैंगस्टर, कोतवाली से सात और बैरिया से 5 गैंगस्टर अभी भी फरार. अब तक के प्रमुख समाचार

➡️लखीमपुर खीरी- अज्ञात कारणों के चलते झोपड़ी में लगी आग, आग लगने से गांव में मची अफरा तफरी, चार झोपड़ी जलकर हुई राख, झोपड़ी में रखा सारा सामान जलकर हुआ राख, दमकल की गाड़ियों ने आग पर पाया काबू, सिंगाही के मटेहिया गांव का मामला.

➡️कन्नौज- दुकानदारों से की ऑनलाइन हजारों की ठगी, ठग ने जानने वाले व्यापारी की डीपी लगाकर की ठगी, 5 दुकानदारों को ठग ने बनाया निशाना, पीड़ितों ने एसपी से लगाई न्याय की गुहार, सदर कोतवाली क्षेत्र के मछली बाजार का मामला.

➡️गोरखपुर- मुखबिर की सूचना पर गीडा पुलिस को सफलता, युवक के मिले संदिग्ध शव का किया खुलासा , हत्या कर युवक का शव तालाब में फेंका था, युवक का गला दबाकर की गई थी हत्या, पत्नी ने प्रेमी संग की थी युवक की हत्या, पुलिस ने प्रेमी और पत्नी को किया गिरफ्तार, गीडा क्षेत्र से हुई अभियुक्तों की गिरफ्तारी, SSP ने खुलासा करने वाली टीम को 25 हज़ार का दिया पुरस्कार.

➡️रायबरेली- गेंहू के खेत में लगी भीषण आग, शार्ट सर्किट से लगी गेहूं के खेत में आग, 4 बीघा गेहूं की फसल जलकर राख, खीरो थाना के मानपुर गांव की घटना.

➡️श्रावस्ती- दबंगों ने आशा कार्यकर्ती के साथ की मारपीट, अवैध जिला अस्पताल में दुकान चला रहा दबंग , पैसे के लेनदेन को लेकर आशा कार्यकर्ती को पीटा, दुकान संचालक, उसके कई साथियों पर मारपीट का आरोप, घायल आशा कार्यकर्ती का अस्पताल में चल रहा इलाज, आशा कार्यकर्ती ने पुलिस से लगाई न्याय की गुहार, मुख्यालय स्थित अस्पताल लेबर रूम गेट के पास का मामला.

➡️कानपुर देहात – शिक्षा विभाग की लापरवाही, अनियमितताओं की खुली पोल, बच्चों को स्कूल में पढ़ने की जगह लगवा रहे झाड़ू mवीडियो शोसल मीडिया पर जमकर हो रहा है वायरल, बच्चों से स्कूल में अध्यापक झाड़ू के साथ भरवाते है पानी, ब्लाक सरवनखेड़ा के मंगटा प्राथमिक विद्यालय द्वितीय का मामला.

➡️नोएडा – गार्डन गैलेरिया मॉल में बार संचालक की कारस्तानी, शराबियों की महफिल में उड़ाया श्री राम का मजाक, श्री राम,रावण के बीच का संवाद को डब कर चलाया गया, रामायण के सीन को किया डब कराया डांस, वीडियो सोशल मीडिया पर हुआ वायरल, पुलिस ने जांच के साथ केस किया दर्ज, थाना सेक्टर 39 क्षेत्र का मामला.

➡️महोबा – हिस्ट्रीशीटर के अवैध असलहों,कारतूसों के साथ वीडियो वायरल, युवक पर आपराधिक मामलों में 2 दर्जन से अधिक केस दर्ज, टॉप टेन अपराधियों में शामिल हैं आरोपी ऋषभ राजपूत, पनवाडी थाना के मेला ग्राउंड का रहने वाला है हिस्ट्रीशीटर.

➡️बदायूं- मजदूर को मोनू सिपाही पर थाने ले जाने का आरोप, नशीली पदार्थ के आरोप में मजदूर को थाने ले जाने का आरोप, मजदूर की विधवा मां ने मोनू सिपाही पर लगाया आरोप, बेटे को छोड़ने के एवज में मांगे दस हजार रुपये, 3 हजार लेकर मजदूर को छोड़ने का सिपाही पर लगा आरोप, बदायूं के बिसौली कोतवाली में तैनात है आरोपी मोनू सिपाही.

➡️रायबरेली- निबंधन कार्यालय के अंदर जमकर मारपीट, मारपीट का वीडियो भारत समाचार के कैमरे में कैद, बैनामे के दौरान दो पक्षों में जमकर हुई मारपीट, तमाशबीन बने रहे लोग, घंटो चला बवाल, कलेक्ट्रेट परिसर के निबंधन कार्यालय का मामला.

➡️गाज़ीपुर – ओपी राजभर ने दोनों बेटों के साथ कोर्ट से कराया जमानत, करीमुद्दीनपुर थाने में सिवान की जमीन कब्जाने का मामला, भाजपा सरकार के इशारे पर दर्ज हुआ मुकदमा- ओपी राजभर, राजभर ने मायावती और अखिलेश पर भी कसा तंज, इनकी सरकार थी तब दलित गरीब नहीं याद आए- राजभर, नगर निकाय में अकेले दम पर लड़ेंगे चुनाव- राजभर.

➡️मुजफ्फरनगर- निकाय चुनाव को लेकर पुलिस प्रशासन अलर्ट, प्रशासन सड़कों पर लगे राजनैतिक होर्डिंग हटाने में लगा, जिले में 11 तारीख से नॉमिनेशन प्रतिक्रिया होगी शुरु, सेक्टर मजिस्ट्रेट और जोनल मजिस्ट्रेट की तैनाती हुई, नॉमिनेशन स्थान पर सभी तैयारियां पूरी हुई-ADM.

➡️हापुड़- भाकियू असली अराजनैतिक ने किया प्रदर्शन, हापुड़ कलेक्ट्रेट पर किया धरना प्रदर्शन, आवारा पशुओं से हो रहे नुकसान का मांगा मुआवजा, बरसात से फसलों में हुए नुकसान का मांगा मुआवजा, किसानों ने प्रदर्शन कर SDM को सौंपा ज्ञापन.

READ MORE -उत्तर प्रदेश निकाय चुनाव

➡️बिजनौर- गेहूं की खड़ी फसल और गन्ने में लगी भयंकर आग, आग लगने से किसान का लाखों का हुआ नुकसान, अज्ञात कारणों से लगी गेहूं की फ़सल में आग, पीड़ित किसान ने प्रशासन से की मुआवजे की मांग की, अफजलगढ़ थाना इलाके के सुआवाला गांव का मामला.

➡️मथुरा- खनन अधिकारी की गाड़ी पर खनन माफियाओं ने किया हमला, खनन माफियाओं ने पथराव और लाठी डंडों से किया हमला, खनन माफियाओं के हमले में 2 होमगार्ड हुए घायल, मग्गोर्रा थाना के जाजमपट्टी के समीप हुआ पर हमला, खनन अधिकारी ने 3 नामजद,6 अज्ञात लोगों पर केस कराया दर्ज.

➡️जालौन- डिप्टी रेंजर वन दारोगा समेत 5 लोग गिरफ्तार, मौरंग से भरे ट्रक रोककर कर रहे थे अवैध वसूली, ट्रक चालक की शिकायत पर पुलिस ने किया गिरफ्तार, पुलिस ने एक कार और एक रिवाल्वर की बरामद, पुलिस ने डिप्टी रेंजर महेंद्र यादव पर केस किया दर्ज, वन दारोगा दान सिंह परिहार समेत 5 लोगों पर केस दर्ज, कानपुर राष्ट्रीय राजमार्ग NH 27 के कोटरा ओवर ब्रिज की घटना.

➡️अम्बेडकरनगर- गेहूं के खेत में लगी आग,कई बीघा गेहूं जलकर खाक, भूसा बनाने वाली मशीन से निकली चिंगारी से लगी आग, कड़ी मशक्कत के बाद ग्रामीणों ने आग पर पाया काबू, सूचना पर पहुंचे लेखपाल ने नुकसान का किया आंकलन, अहिरौली थाना क्षेत्र के मरथुआ सरैया का मामला.

➡️कानपुर देहात- हवालात में बंद युवक संदिग्ध परिस्थितियों में घायल, पुलिस ने घायल युवक को सीएचसी में कराया भर्ती, डाक्टरों ने युवक को हैलट अस्पताल किया रेफर, युवक ने खुद को हवालात में किया घायल-पुलिस, घायल युवक को हैलट मे भर्ती कर शुरू हुआ उपचार, नाबालिग को बहलाकर ले जाने के आरोप में युवक आरोपी, मध्यप्रदेश के सतना जिले का रहने वाला घायल युवक, कानपुर देहात के मंगलपुर थाना क्षेत्र का मामला.

➡️आगरा- लुटेरों ने लूट की वारदात को दिया अंजाम, जनसेवा केंद्र संचालक से 1 लाख रुपए की लूट, मंचे के बल पर बाइक सवार दबंगों ने की लूट, लुटेरों की तलाश में जांच में जुटी पुलिस, आगरा थाना फतेहाबाद का मामला.

➡️कानपुर- युवाओं में बढ़ रहा अवैध असलहों का क्रेज, युवक का देसी तमंचे के साथ वीडियो वायरल, बिधनू का बताया जा रहा वायरल वीडियो.

➡️गोरखपुर- ट्रैफिक व्यवस्था का निरीक्षण करने निकले ADG, यातायात व्यवस्था का किया आकस्मिक निरीक्षण , गोरखपुर रेलवे स्टेशन से सोनौली रुट किया निरीक्षण, ADG ने नाराजगी जताते अभियान चलाने निर्देश दिए

➡️सीतापुर – स्वास्थ्य विभाग की बड़ी लापरवाही उजागर, खैराबाद सीएचसी का है वायरल वीडियो, मरीजों के स्ट्रेचर पर कुत्ता आराम फरमा रहा है, सीतापुर जिले के सीएससी खैराबाद का मामला.

➡️रामपुर – घरेलू गैस सिलेंडर फटने से 2 बच्चे समेत 8 लोग घायल , सिलेंडर बदलते वक्त गैस सिलेंडर फटा, पुलिस ने सभी घायलों को अस्पताल में कराया भर्ती, नई बस्ती बिलासपुर गेट कॉलोनी की घटना.

➡️हरदोई- आग लगने से गेहूं की फसल जलकर राख, ग्रामीणों ने बेकाबू आग पर पाया काबू, सूचना देने के बावजूद नहीं पहुंची दमकल की गाड़ी, बेहटागोकुल थाना क्षेत्र के अमरौली गांव का मामला.

➡️कानपुर- कानपुर में खेतों में लगी भीषण आग , भीषण आग बुझाने में जुटे ग्रामीण, दमकल विभाग मौके पर नहीं पहुंचा, फायर ब्रिगेड ऑफिस से कुछ दूरी आग लगी, घाटमपुर तहसील के जहांगीराबाद की घटना. अब तक के प्रमुख समाचार

➡️काशीपुर- सड़क हादसे में घायल महिला की हुई मौत, पति ने 5 लाख में दी थी पत्नी की सुपारी, 5 लाख में सुपारी देकर कराया था एक्सीडेंट, आज इलाज के दौरान महिला की हुई मौत.

➡️दिल्ली- निकाय चुनाव पर बीजेपी सांसद सुब्रत पाठक का बयान, बीजेपी चुनाव को लेकर पूरी तरह से तैयार है- सुब्रत, चुनाव में बीजेपी के लिए कोई चुनौती नहीं है- सुब्रत, गुंडों माफियों के आधार पर सपा बसपा वोट कराते थे, हारने का ठीकरा अभी से EVM पर फोड़ा जा रहा है-सुब्रत l अब तक के प्रमुख समाचार