एन0आई0सी0 में आनलाइन स्वरोजगार संगम का हुआ आयोजन

87

एक जनपद एक उत्पाद प्रशिक्षण एवं टूलकिट योजना के लाभार्थी विनोद यादव से मुख्यमंत्री जी ने किया आनलाइन संवाद,जिलाधिकारी ने आनलाइन स्वरोजगार संगम में 55 लाख ऋण के डेमो चेक का लाभार्थियों को किया वितरण।

प्रतापगढ़, मा0 मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ के कर कमलों द्वारा सम्पूर्ण प्रदेश में आनलाइन स्वरोजगार संगम का आयोजन किया गया जिसमें प्रदेश स्तरीय चतुर्थ आनलाइन ऋण वितरण भी किया गया। इस कार्यक्रम के अन्तर्गत जनपद प्रतापगढ़ के एन0आई0सी0 में भी आनलाइन स्वरोजगार संगम का आयोजन किया गया। इस कार्यक्रम में जिलाधिकारी डा0 रूपेश कुमार एवं मुख्य विकास अधिकारी अश्विनी कुमार पाण्डेय के द्वारा आत्म निर्भर भारत योजना, प्रधानमंत्री रोजगार सृजन कार्यक्रम, मुख्यमंत्री युवा स्वरोजगार योजना, एक जनपद एक उत्पाद वित्त पोषण सहायता योजना के लाभार्थियों को डेमो चेक एवं ऋण प्रमाण पत्र का वितरण किया गया।

कार्यक्रम में कुल 55 लाख के ऋण का वितरण किया गया। इसी के साथ एक जनपद एक उत्पाद प्रशिक्षण एवं टूलकिट योजना एवं विश्वकर्मा श्रम सम्मान योजना के 05 लाभार्थियों को टूलकिट भी प्रदान किया गया। जिलाधिकारी ने आज एक जनपद एक उत्पाद वित्त पोषण सहायता योजना के लाभार्थी अभिषेक सिंह को 20 लाख, प्रधानमंत्री रोजगार सृजन कार्यक्रम के लाभार्थी मो0 जावेद को 10 लाख एवं कुंवर वीरेन्द्र कुमार सिंह को 5 लाख, मुख्यमंत्री युवा स्वरोजगार योजना की लाभार्थी रंजना विश्वकर्मा को 10 लाख एवं मो0 नदीम को 10 लाख के डेमो चेक एवं ऋण प्रमाण पत्र का वितरण किया। इसी प्रकार विश्वकर्मा श्रम सम्मान टूलकिट योजना के लाभार्थी बृजेश कुमार एवं संजय कुमार तथा एक जनपद एक उत्पाद प्रशिक्षण एवं टूलकिट योजना के लाभार्थी विनोद कुमार, रोहित कुमार यादव एवं रंजीत रजक को टूलकिट भी प्रदान किया गया।

कार्यक्रम में मा0 मुख्यमंत्री योगी आदियत्नाथ जी द्वारा एक जनपद एक उत्पाद प्रशिक्षण एवं टूलकिट योजना के लाभार्थी विनोद यादव से आनलाइन संवाद भी किया। इस दौरान मुख्यमंत्री जी ने लाभार्थी विनोद से जानकारी ली कि आंवले से क्या-क्या प्रोडक्ट बनाते हो तो लाभार्थी द्वारा बताया गया कि कैन्डी, आंवला, मुरब्बा, अचार को घर से ही तैयार किया जाता है। मुख्यमंत्री जी ने आनलाइन संवाद के दौरान पूछा कि टूलकिट प्राप्त हुई है कि नही तो बताया गया कि टूलकिट प्राप्त हो गयी है जिससे प्रोडक्ट कार्य में तेजी आयेगी। लाभार्थी विनोद यादव ने प्रदेश सरकार द्वारा उपलब्ध कराये गये किट एवं प्रशिक्षण हेतु धन्यवाद ज्ञापित किया। इस कार्यक्रम में अपर जिलाधिकारी (वि0/रा0) शत्रोहन वैश्य, उपायुक्त उद्योग दिनेश कुमार चौरसिया, एलडीएम अनिल कुमार, सहायक प्रबन्धक हरि नारायण सिंह उपस्थित रहे।