कोरस में नाचने वाला सुपरस्टार को दे रहा टक्कर

65
कोरस में नाचने वाला सुपरस्टार को दे रहा टक्कर
कोरस में नाचने वाला सुपरस्टार को दे रहा टक्कर

कभी कोरस में नाचने वाला लड़का आज सुपरस्टार को टक्कर दे रहा है !रवि यादव बताते हैं कि उन्होंने जब इस इंडस्ट्री में आने की सोंचा था रब उनके पास इस फ़िल्म इंडस्ट्री में कोई सम्पर्क नहीं था ना ही कोई जानने वाला था। कोरस में नाचने वाला सुपरस्टार को दे रहा टक्कर

उत्तर प्रदेश के इटावा जनपद का जब भी नाम आता है तो लोगों के जेहन में एक नाम स्वतः गूंजने लगता है मुलायम सिंह यादव या अखिलेश यादव, लेकिन इसी मैनपुरी के करहल के रहने वाले भोजपुरी फिल्मों में नाम बना रहे अभिनेता रवि यादव धीरे धीरे कैसे इंडस्ट्री में अपना पांव जमा लिए किसी को इसकी भनक तक नहीं लगी । पिछले 11 सालों से फ़िल्म इंडस्ट्री में सक्रिय रवि यादव अपने कैरियर की शुरुआत में गानों के कोरस डांसर के रूप में इस इंडस्ट्री में अपने सफर की शुरुआत किये थे लेकिन बदलते समय और किस्मत की बुलंदियों ने आज उनको भोजपुरी के सुपरस्टारों के समकक्ष लाकर खड़ा कर दिया है। कभी सोशल नेटवर्किंग साइट फेसबुक से सबसे सम्पर्क कर करके काम मांगने वाले रवि यादव को आज की तारीख में निर्माता निर्देशक हाँथों हाथ ले रहे हैं। रवि यादव बताते हैं कि उन्होंने जब इस इंडस्ट्री में आने की सोंचा था रब उनके पास इस फ़िल्म इंडस्ट्री में कोई सम्पर्क नहीं था ना ही कोई जानने वाला था वे वीडियो एलबम में डांसर के रूप में भी काम किये और कई सुपरहिट गानों में उनके डांस को देखकर लोग प्रभावित भी हुए, कई बड़े एलबम में डांस करने के साथ वे अपने इस प्रतिभा के साथ निर्माता निर्देशकों से मिलना जारी रखा।

लेकिन सबकुछ अपने मेहनत और ईमानदारी के दमपर हासिल करने का जज्बा और हिम्मत लिए चंबल बॉय ने संघर्ष करना नहीं छोड़ा और वे जमकर पसीना बहाते रहे,लगातार मेहनत कर रहे रवि यादव को अभिनय में इतनी रुचि थी कि वे दिनभर में स्ट्रगल करने के साथ साथ अपने फिजिक को मेंटेन करने के लिए भी घण्टों जिम में शरीर को इस लायक बनाने में लगे हुए थे ताकि उनपर किसी निर्माता निर्देशक की नजर पड़े और इसलिए वे निर्माता निर्देशकों से मिलते रहे । शुरुआत के कुछ दिनों तक तो फेसबुक के माध्यम से लोगों से सम्पर्क किया करते थे वैसे में कुछ लोग जवाब देते भी नहीं थे और मैसेज देखकर इग्नोर कर दिया करते थे लेकिन जब समय बदला और लोगों ने काम देखा तो आज वही मेहनत रंग ला रही है और सामने से बुलाकर निर्माता निर्देशक काम दे रहे हैं।

अपने फिल्मी कैरियर की शुरुआत में रवि यादव को आपेक्षित सफलता नहीं मिल रही थी, वे उस समय दिल्ली यूनिवर्सिटी में पढ़ाई करने के साथ साथ अभिनय की दुनिया मे भी अपना रुतबा तलाश रहे थे लेकिन फिर दोनों जगह एकसाथ समय नहीं दे पाने और अभिनय के क्षेत्र में फूल टाइम कैरियर बनाने की चाह में उन्होंने अपने परिवार को अपने अभिनय में रुचि को बताया, फिर उसके बाद इन्हें सफलता मिलनी शुरू हो गई जो आज भी निरन्तर निर्बाध रूप से जारी है। रवि यादव हंसते हुए कहते हैं कि शायद मम्मी पापा से देर से बताने के कारण कृपा अटकी हुई थी। रवि यादव अभिनीत फिल्म आग और सुहाग रिलीजिंग के लिए तैयार है अभी हाल में इसी फिल्म का एक गाना रिलीज किया गया है जिसका दर्शकों का भरपूर प्यार मिल रहा है। रवि यादव वर्तमान दौर की भोजपुरी फिल्मों में दर्शकों की उपेक्षा से निराश हैं, वे इस विषय पर बात करते हुए कहते हैं कि उनके मन मे यह प्रबल इच्छा है कि एक दिन दर्शक उनके अभिनय पर सिनेमाघरों में झूमें और तालियां बजाएं, जब तक सिनेमा दर्शकों के लिए नहीं बनेगी तब तक सिनेमा सिनेमा नहीं होकर बस एक किचन चलाने वाला टूल बनकर एह जाएगी।

सिनेमा का मतलब थियेटर में दर्शकों के इंटरैक्शन से है। और इसबात को भोजपुरी फ़िल्म जगत के बड़े निर्माता निर्देशकों को समय से समझ लेना चाहिए,अन्यथा काफी देर हो जाने की सूरत में हमारे पास कुछ भी करने के लिए नहीं बचेगा। भोजपुरी फ़िल्म जगत में चंबल बॉय के नाम से मशहूर रवि यादव ने सेलिब्रिटी क्रिकेट लीग में भोजपुरी दबंग्स के साथ भी क्रिकेट टूर्नामेंट खेला है और वो पिछले सीजन 2023 में सीसीएल के टॉप 13 खिलाड़ियों में शामिल हुए थे। अभी उनकी हाल फिलहाल रिलीज होने वाली फिल्मों की बात की जाए तो रुद्रदेव और सपनों का सफर रीलीजिंग के लिए लिस्टेड हैं , वहीं भोजपुरी फ़िल्म इतिहास की पहली सुपरहीरो फ़िल्म नीलकंठ बनकर तैयार है। नीलकंठ के बारे में बात करते हुए रवि कहते हैं कि यह फ़िल्म भोजपुरी फ़िल्म इतिहास में लंबे समय तक याद रखी जायेगी। कोरस में नाचने वाला सुपरस्टार को दे रहा टक्कर