किसानों के समर्थन में सपाईयों ने निकाली ट्रैक्टर रैली

86

लखनऊ – समाजवादी व्यापार सभा के प्रदेश सचिव सोनू कनौजिया किसानों के समर्थन में अपने काफिले के साथ रवाना ही हुए थे की उन्हें काकोरी कमिश्नररेट पुलिस ने दुर्गा गंज चौराहे पर हिरासत में ले लिया।

रैली के समर्थन में सपा जिला अध्यक्ष जय सिंह जयंत पूर्व सांसद सुशीला सरोज, पूर्व विधायक इंदल रावत, पूर्व विधायक प्रत्याशी राजबाला रावत, पूर्व लोकसभा प्रत्याशी सी एल वर्मा सहित बड़े नेता शामिल रहे।

व्यापार सभा के प्रदेश सचिव सोनू कनौजिया को पुलिस हिरासत में लेते हुए।

लखनऊ गणतंत्र दिवस पर किसानों की ट्रैक्टर रैली के समर्थन में सपा के कार्यकर्ताओं ने ट्रैक्टर पर झंडा लगाकर रैली निकाली। इस दौरान सपा नेताओं की पुलिस वालों से झड़प भी हुई।

बताते चलें कि केंद्र सरकार द्वारा नए किसान बिल लागू होने के बाद से देशभर में किसान इसका विरोध कर रहे हैं कि यह बिल वापस लिए जाएं जिस के तहत किसानों के आवाहन पर गणतंत्र दिवस के दिन किसानों की ट्रैक्टर रैली के समर्थन में समाजवादी पार्टी के नेताओं ने भी जगह-जगह रैली निकाल कर विरोध-प्रदर्शन किया।

लखनऊ की मलिहाबाद तहसील में समाजवादी पार्टी के नेता और कार्यकर्ता ने ट्रैक्टर पर सवार होकर प्रदर्शन के लिए निकले तो पुलिस ने उन्हें हिरासत में ले लिया। वही समाजवादी व्यापार सभा के प्रदेश सचिव सोनू कनौजिया किसानों के समर्थन में अपने काफिले के साथ रवाना ही हुए थे की उन्हें काकोरी कमिश्नररेट पुलिस ने दुर्गा गंज चौराहे पर हिरासत में ले लिया।

राजधानी लखनऊ में सपा के जिला अध्यक्ष जय सिंह जयंत के नेतृत्व में सपा कार्यालय मुजासा तिराहा से इंदल कुमार तथा बड़ी संख्या में सपा कार्यकर्ताओं ने ट्रैक्टर लेकर निकले।ट्रैक्टर को पूर्व सांसद सुशीला सरोज ने स्वयं चलाकर मलिहाबाद के लिए रवाना हुई वहीं वरिष्ठ सपा नेता मोहनलाल पासी ने अपने कार्यकर्ताओं के साथ काकोरी मोड़ से पुलिस से लुकते छुपते किसानों की ट्रैक्टर रैली के समर्थन में मलिहाबाद के लिए रवाना हुए जिन्हें तहसील मलिहाबाद पहुचने से पहले ही मलिहाबाद पुलिस मोहान तिराहे पर बैरिकेटिग कर सपा के नेता व कार्यकर्ताओं को रोक दिया।

सपा नेता ट्रैक्टरों में राष्ट्रीय ध्वज लगाकर और किसान विरोधी बिल को वापस लो वापस लो, को लेकर किसानों के समर्थन में नारे लगाए। इस दौरान कार्यकर्ताओं की पुलिस से झड़प भी देखने को मिली। मलिहाबाद पुलिस ने ट्रैक्टर रैली को रोकने के लिए भारी पुलिस फोर्स बल तैनात रहा।समर्थन रैली में विधानसभा अध्यक्ष वीरेंद्र कुमार सिंह, सरोज यादव,नागेंद्र सिंह यादव,संजय पाठक,अजय सिंह चौहान,राम गोपाल यादव,मोहनलाल पासी,एडवोकेट संतोष यादव, एडवोकेट राम सिंह यादव,सम्राट सिंह,सोनिष मौर्या, इब्राहिम मंसूरी,संदीप यादव,अनुराग यादव,बादल यादव,अखिलेश सक्सेना,गुरुवेंद्र प्रताप यादव (बब्बन),मनीष यादव,सहित सैकड़ों सपा नेता व कार्यकर्ता मौजूद रहे।