जिलाधिकारी ने धान क्रय केन्द्रों के निरीक्षण के दिये निर्देश

96

उपजिलाधिकारियों को जनपद के किसानों से वार्ता एवं धान क्रय केन्द्रों के निरीक्षण हेतु दिये महत्वपूर्ण निर्देश।

प्रतापगढ़ – जिलाधिकारी डा0 रूपेश कुमार ने जनपद के किसान नेताओं से वार्ता एवं धान क्रय केन्द्रों का निरीक्षण करने के सम्बन्ध में उपजिलाधिकारियों को महत्वपूर्ण दिशा निर्देश दिये है। उन्होने उपजिलाधिकारियों को निर्देशित किया है कि वह समस्त लेखपालों के माध्यम से ग्रामवासियों को अवगत करा दे कि नये कोविड स्ट्रेन के दृष्टिगत वह गाजियाबाद व मेरठ की ओर न जाये।

अपने क्षेत्र के अन्तर्गत उपजिलाधिकारी एवं तहसीलदार किसान संघों के पदाधिकारियों एवं कृषकों से वार्ता कर उनकी समस्याओं का नियमानुसार ससमय निराकरण करायें एवं उन्हें नये कृषि कानूनों की खूबियों से अवगत कराते हुये तत्सम्बन्ध में संव्याप्त हो रही भ्रान्तियॉ दूर कराये। क्षेत्र में भ्रमण कर सिंचाईए नहरों में पानी, विद्युत व उर्वरकों की उपलब्धता, वरासत, पुलिस विभाग से सम्बन्धित प्रकरणों की समुचित मानीटरिंग की जाये।

निराश्रित गोवंश आश्रित स्थलों एवं धान क्रय केन्द्रों का निरीक्षण कर पाई गई कमियों को दुरूस्त कराते हुये निरीक्षण की आख्या उपलब्ध करायें। जिलाधिकारी ने उपजिलाधिकारियों को निर्देशित किया है कि दिये गये निर्देशों का कड़ाई से अनुपालन किया जाये इसमें किसी प्रकार की किसी स्तर पर शिथिलता एवं लापरवाही न होने पाये।