लाउडस्पीकर बजाने को लेकर विवाद,दो के विरुद्ध मुकदमा दर्ज

99

  • जगदम्बा श्रीवास्तव

अयोध्या, भेलसर रुदौली कोतवाली क्षेत्र की भेलसर चौकी अंतर्गत ग्राम भेलसर में गुरुवार की शाम राम जानकी मंदिर में लाउडस्पीकर बजाने को लेकर विवाद हो गया। पुलिस के अनुसार भेलसर गांव के पूर्व स्थित राम जानकी मंदिर में काफी दिनों से शाम को पूजा अर्चना होती आ रही है।जहां दर्जनों श्रद्धालु पूजा अर्चना के लिए मंदिर आते है।

इस दौरान मंदिर में लाउडस्पीकर भी बजाया जाता है।गुरुवार की शाम लगभग 6 बजे गांव के ही दूसरे समुदाय के दो लोगों ने बज रहे लाउडस्पीकर का विरोध किया।इस बात को लेकर दोनों समुदायों के बीच नोक झोंक के दौरान मारपीट होने लगी जिसकी सूचना ग्रामीणों ने  कोतवाली पुलिस को दी।सूचना मिलते ही सीओ डॉ0 धर्मेंद्र कुमार यादव,कोतवाली प्रभारी कृष्ण कांत यादव,डायल 112 सहित भेलसर चौकी प्रभारी अपने हमराहियों के साथ मौके पर पहुंच गए।

मामला दो समुदाय से जुड़ा होने पर पुलिस ने दोनों पक्षों के लोगों को समझाकर मामला शांत करा दिया।लेकिन कुछ लोग कार्यवाई पर अड़े रहे। जिसके बाद मौके पर पुलिस तैनात कर दी गई। ग्रामीणों का आरोप है कि दोनों युवक दो दिनों से मंदिर परिसर में आकर लाउडस्पीकर बजाने को लेकर गाली गलौज कर लाउडस्पीकर उतारने की बात कहते थे।इस सम्बंध में कोतवाल रुदौली कृष्ण कान्त यादव ने बताया कि विजय कुमार रावत की तहरीर पर गांव के शानू व जान मोहम्मद पुत्रगण मुनीर के खिलाफ देर रात कोतवाली में मुकदमा दर्ज किया गया है।जिनकी तलाश की जा रही है।