लेखपाल और चौकी के सिपाही के मिलीभगत से कब्जा

122

हल्का लेखपाल और चौकी के सिपाही के मिलीभगत से कब्जा कराने का आरोप पीड़ित लगा रहा है चक्कर।

तरयासुजान थाना क्षेत्र के हफुआ चतुर्भुज में हल्का लेखपाल अभिजीत सिंह और बहादुरपुर चौकी पर तैनात चर्चित दीवान विजय सिंह के मिली भगत से दूसरे की जमीन पर कब्जा कराने का खुलेआम खेल खेला जा रहा है। पीड़ित पक्ष द्वारा कल समाधान दिवस पर प्रार्थना पत्र दिया गया जिसे संज्ञान में लेकर उपजिलाधिकारी तमकूहीराज ने राजस्व निरीक्षक तथा टीम को भेजकर मामले का समाधान कराने का निर्देश दिया गया ।

मौके पर पहुंची टीम द्वारा की गई पैमाइश में यह तय पाया गया है कि पीड़ित प्रमोद पांडेय की जमीन कम है और बिपक्षी अधिक जमीन पर कब्जा कर घर बनवा रहा है। इतना सब कुछ होने के बाद पीड़ित के बिपक्षी द्वारा जोर शोर से घर बनवाया जा रहा है और पीड़ित चौकी से लेकर लेखपाल का चक्कर काट रहा है और कब्जे का कार्य प्रगति पर है। अपने गलत कारनामो के लिए चर्चा में रहने वाले लेखपाल ने एसडीएम के निर्देश के बाद भी समस्या का समाधान करने के बजाय भ्रामक रिपोर्ट तैयार कर पीड़ित के समस्या का समाधान करने के बजाय उन्हें सक्षम न्यायालय से अनुतोष प्राप्त करने का सुझाव दे दिया गया है।

अब लेखपाल साहब से यह कौन पूछेगा कि जब सब मामले में सक्षम न्यायालय से ही अनुतोष प्राप्त किया जाएगा तो फिर यह समाधान दिवस किस लिए लगाया जा रहा है ? पीड़ित अपना हक पाने के लिए थाने , चौकी और लेखपाल के पास दौड़ रहा है और उसे न्याय नही मिल पा रहा है और सामने ही उसकी जमीन पर धड़ल्ले से कब्जा हो रहा है ऐसे में अब उसके पास विकल्प क्या है ?

क्या वह भी अपने कुनबे को लेकर पानी की टँकी पर चढ़ जाए या फिर जो बरवा पट्टी में हुआ वैसे ही कानून अपने हाथ मे ले ? भ्र्ष्ट सिस्टम की मार से कराह रहे पीड़ित की जमीन को लेखपाल तथा बहादुर पुर चौकी के सिपाही/ दीवान विजय सिंह जो साहब लोगो के करीबी बताए जाते है कि सह पर जबरिया कब्जा किया जा रहा है और जिम्मेदार लोग तमाशबीन की भूमिका में बैठे हुए है।