शौचालय की प्रोत्साहन धनराशि ग्राम प्रधान व पंचायत सचिव गटक गये

107

लाभार्थी के शौचालय की प्रोत्साहन धनराशि ग्राम प्रधान व पंचायत सचिव गटक गये अफसर हैरान लाभार्थी परेशानकुड़ेभार ब्लाक के देवकली गांव का मामला.

रामजनम यादव

सुल्तानपुर, कुड़ेभार ब्लाक के देवकली गांव का मामला जनम यादव
प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की टॉपटेन योजनाओ में शुमार ग्रामीण स्वच्छ भारत मिशन योजना के अंतर्गत ग्रामीण शौचालय निर्माण की प्रोत्साहन धनराशि ग्राम प्रधान व पंचायत सचिव द्वारा आहरित कर लिए जाने का कारनामा प्रकाश में आया है। यह चौकाने वाला दिलचस्प मामला सुल्तानपुर जिले के कुड़ेभार ब्लाक की गांव पंचायत दूबेपुर में आया है।इस गांव पंचायत में तैनात नई पंचायत सचिव अनिता श्रीवास्तव व पुराने पंचायत सचिव बृजेश तिवारी की संलिप्तता पाई जाने के बाद लाभार्थी शिव प्रसाद साहू पुत्र राम लाल की शिकायत पर सुल्तानपुर जिले के डीपीआरओ ने दोनो पंचायत सचिवो को कारण बताओ नोटिस जारी कर दो कार्य दिवस के भीतर प्रोत्साहन धनराशि लाभार्थी को लौटाने का निर्देश जारी किया है। ऐसा न होने पर 2 अक्टूबर 2014 से वर्तमान तिथि तक ग्राम निधि खाते का बैंक स्टेटमेंट व कैश बुक सहित सभी लाभार्थियों की सूची के तहत आरोपित दोनो पंचायत सचिवो को अपने कार्यालय में तलब किया है। जिससे ब्लाक में हड़कंप मच गया है।प्रकरण में आरोपित लोग अपने बचाव को लेकर नेताओ की गणेश परिक्रमा कर रहे हैं। मामले में ग्राम प्रधान की भी मिली भगत मानी जा रही है। अब देखना है कि कौन किस पर भारी है
सबकी निगाहें इस पर होने वाली कार्यवाही पर टिकी है।आगे क्या होता है राम जाने।उधर प्रकरण के आरोपित दोनो पंचायत सचिवों व ग्राम प्रधान का कहना उन पर लगाये गये आरोप झूठे हैं।