अबतक कि बड़ी व संक्षिप्त खबरें…

232
अब तक के प्रमुख समाचार...
अबतक कि बड़ी व संक्षिप्त खबरें…

अबतक कि बड़ी व संक्षिप्त खबरें…

➡️लखनऊ- निकाय चुनाव में मंत्रियों को दोहरी जिम्मेदारी,प्रभार वाले जिले के साथ-साथ गृह जनपद की जिम्मेदारी,केशव मौर्य, ब्रजेश पाठक और सभी मंत्री करेंगे दौरा,केशव मौर्य, गिरीश चंद्र यादव को काशी की जिम्मेदारी,डिप्टी CM ब्रजेश पाठक को कानपुर का प्रभारी बनाया, नगर निगम प्रभारी, सह प्रभारी के रूप में हुई तैनाती,कई राज्यमंत्री नगर पालिका प्रभारी तैनात किए गए,टिकट वितरण से लेकर चुनाव प्रबंधन में होगी भूमिका,बेबी रानी मौर्य, स्वतंत्रदेव सिंह, सुरेश खन्ना नगर निगम प्रभारी,सूर्यप्रताप शाही, जितिन प्रसाद,जयवीर सिंह नगर निगम प्रभारी,असीम अरुण, नरेंद्र कश्यप नगर पालिका प्रभारी बने.

➡️लखनऊ- माध्यमिक शिक्षा मंत्री गुलाब देवी का बयान,यूपी बोर्ड की 12वीं की पढ़ाई में कोई बदलाव नहीं-गुलाब,मुगलों के इतिहास को खत्म करने की बात निराधार है,बिना किसी तथ्य के कोई भ्रम न फैलाए-गुलाब देवी,योगी सरकार सबको साथ लेकर चलती है- गुलाब,कोई जाति धर्म के आधार पर कार्य नहीं होता-गुलाब,लोगों को सभी योजनाओं का लाभ मिलता है-गुलाब,NCERT राष्ट्रीय नीति का मुख्य अंग है-गुलाब देवी,जो NCERT सेलेब्स आएगा,उसी के एकार्डिंग पढ़ाई होगी,हम लोग एनसीआरटी से बंधे हुए है-गुलाब देवी.

➡️लखनऊ- 13 अप्रैल को स्व.बीपी मंडल की 42वीं पुण्यतिथि, विधानसभा, ब्लॉक स्तर पर सपा करेगी आयोजन,सामाजिक न्याय,जातीय जनगणना पर होगी चर्चा,स्व.बीपी मण्डल निष्काम कर्मयोगी थे-अखिलेश,गरीब,पिछड़ों को संवैधानिक अधिकार दिलाया-अखिलेश,विचार गोष्ठियां आयोजित कर श्रद्धाजलि दी जाएगी.

➡️लखनऊ- IPS हिमांशु कुमार के खिलाफ चल रही जांच समाप्त,विजिलेंस जांच में निर्दोष पाए गए हिमांशु कुमार,सतर्कता विभाग ने हिमांशु कुमार को क्लीन चिट दी,कई जिलों में एसपी रह चुके हैं हिमांशु कुमार,2 वर्ष तक चली सघन जांच के बाद क्लीन चिट.

➡️लखनऊ- 25 हजार का इनामी बदमाश हुआ गिरफ्तार,गैंगस्टर एक्ट में वांछित अपराधी गिरफ्तार,हजरतगंज पुलिस,क्राइम ब्रांच ने की गिरफ्तारी,शातिर जालसाज अवनीश कुमार तिवारी गिरफ्तार,लखनऊ के कई थानों में दर्ज हैं दर्जनों ठगी के केस.

➡️लखनऊ- हिंदी भाषा को बढ़ावा देने पर लखनऊ विवि की पहल,एलयू कुलसचिव ने सभी संकायाध्यक्ष को लिखा पत्र,नई शिक्षा नीति में हिंदी में पुस्तके संचालित पर पत्र लिखा,कुलसचिव ने 8 अप्रैल तक रिपोर्ट देने के निर्देश दिए.

➡️लखनऊ- 3 सीनियर पीसीएस अफसरों का तबादला रद्द हुआ,राकेश कुमार सिंह ADM FR बाराबंकी का तबादला रद्द,ADM रायबरेली राकेश का तबादला रद्द हुआ,अरुण कुमार सिंह OSD एलडीए का तबादला रद्द.

➡️प्रतापगढ़-डिप्टी सीएम ब्रजेश पाठक ने विकास भवन में की समीक्षा,विधायक, डीएम एसपी से जाना जिले का हाल,डिप्टी सीएम ब्रजेश पाठक का बयान,प्रतापगढ़ सर्वश्रेष्ठ जनपद के रूप में होगा स्थापित- ब्रजेश,सभी योजनाओं का स्थलीय निरीक्षण हुआ- ब्रजेश,2024 में सपा की गुंडई व अराजकता के खिलाफ होगा वोट,एक भी अपराधी बचने नहीं पाएगा- ब्रजेश पाठक,कोर्ट के माध्यम से कड़ी सजा दिलाई जाएगी- ब्रजेश, पंचायत भवन प्रदेश में बेहतर बनाए गए है- ब्रजेश,अस्पतालों में अब बाहर की दवा नहीं लिखी जाएगी- ब्रजेश,सभी को अस्पताल में निशुल्क दवा मिलेगी- ब्रजेश,चिकित्सकों की कमी पर भरे जायेंगे खाली पद- ब्रजेश.

➡️सोनभद्र- डाला चौकी पुलिस की बड़ी लापरवाही से मारपीट,जिला पंचायत सदस्य के बेटे व उसके गुर्गों ने की पिटाई,एक युवक को जमकर पीटा हालत गम्भीर, रेफर,घायल युवक जिला अस्पताल ये ट्रामा सेंटर रेफर,कल देर शाम दोनों पक्षों में हुआ था कहासुनी,चौकी पुलिस ने मामले को हल्के में लिया था,पुलिस ने समझौते के लिए दोनों पक्षों को बुलाया था,चोपन थाना के डाला चौकी क्षेत्र बाजार की घटना.

➡️मथुरा – बिना अनुमति तंबाकू सामग्री बेचना होगा दंडनीय अपराध,मथुरा वृंदावन क्षेत्र में बेचना होगा दंडनीय अपराध,नगर निगम क्षेत्र में बिना लाइसेंस के बेचना होगा दंडनीय ,पान, बीड़ी, सिगरेट तंबाकू बेचना होगा दंडनीय अपराध ,तीन तंबाकू विक्रेताओं को लाइसेंस जारी किए गए,डीएम, नगर आयुक्त ने लाइसेंस जारी किए गए,लाइसेंस लेने का नियम 1 अप्रैल से लागू हो गया है.

➡️प्रयागराज- उमेश पाल हत्याकांड से जुड़ी बड़ी खबर,हत्याकांड के 5 आरोपियों की कस्टडी रिमांड मंजूर, कोर्ट ने 6 घंटे की कस्टडी रिमांड की मंजूर की,पुलिस ने कोर्ट से 24 घंटे की कस्टडी रिमांड मांगी थी,पुलिस 6 घंटे की रिमांड में आरोपियों से करेगी पूछताछ,कल सुबह 9बजे से दोपहर 3 बजे तक रिमांड मिली,नियाज अहमद,मो.सजर,कैश अहमद से होगी पूछताछ,राकेश कुमार और अरशद कटरा से करेगी पूछताछ,कल सुबह मेडिकल के बाद रिमांड में होगी पूछताछ,पूछताछ के दौरान एक वकील भी मौजूद रहेगा-कोर्ट,रिमांड पूरी होने के बाद दोबारा कोर्ट में पेशी होगी.

➡️लखीमपुर- मोहाना नदी में नाव पलटने से हड़कम्प,भारत नेपाल सीमा पर बह रही मोहाना नदी में नाव पलटी,नाव पलटने से नाव में सवार तीन लोग बहे,2 को स्थानीय लोगों ने बचाया, एक व्यक्ति लापता,मोहाना नदी पारकर तिकुनिया बाज़ार आ रहे थे ग्रामीण,तिकुनिया के कौडियाला घाट के पास हुआ हादसा.

➡️हमीरपुर- हमीरपुर खनिज विभाग ने आंकड़ा जारी किया,मार्च 2023 में आय प्राप्ति, कार्रवाई का आंकड़ा जारी,पूरे बुंदेलखंड में हमीरपुर जनपद को प्रथम स्थान,44 करोड़ लक्ष्य के सापेक्ष में 99.89 करोड़ की वसूली,मार्च 2023 माह में कुल 1643 वाहन पकड़े गए,7 करोड़ 23 लाख रुपए से ज्यादा जुर्माना राशि वसूली,एमओ सुभाष सिंह ने लक्ष्य से ज्यादा वसूली की.

➡️उन्नाव- दुर्घटना में मृत युवक के परिजनों ने किया हंगामा, भट्ठा मालिक से 10 लाख की मांग कर किया लहूलुहान, ईंट भट्ठा मालिक की कार, ट्रैक्टर को किया बंधक, गंभीर घायल युवक को अस्पताल किया गया रेफर, हंगामा शांत करने के लिए कई थानों की पुलिस मौजूद,कल ईंट भट्ठे के ट्रैक्टर से हुई थी युवक की मौत, माखी थाना क्षेत्र के बिरसिंगपुर गांव की घटना.

➡️कौशाम्बी – गेहूं के खेत में अचानक लगी भीषण आग,आग से कई बीघा गेहूं जलकर हुआ राख,आधा दर्जन किसानों की फसल जलकर राख ,ग्रामीणों ने कड़ी मेहनत के बाद आग पर पाया काबू,सूचना पर पहुंची डायल 112 पुलिस जांच में जुटी,कड़ाधाम कोतवाली के रसीद मई गांव का मामला.

➡️कानपुर देहात- पीड़ित दलित महिला, किशोरी ने लगाई न्याय की गुहार,डीएम कार्यालय पर लगाई न्याय की गुहार, दर्जनों लोगों ने की थी मारपीट और छेड़छाड़,दबंग मोहन यादव पर जान से मारने की धमकी का आरोप,शिकायत करने पर जान से मारने की दे रहा है धमकी,दबंग ने जाति सूचक शब्द कहकर किया था गालीगलौज,कई दिन से दलित परिवार पुलिस के लगा रहा है चक्कर,घटना के 5 दिन भी पीड़ितों की नही हुई सुनवाई,सीडीओ ने न्याय दिलाने का दिया आश्वासन,अकबरपुर क्षेत्र के पुर गांव के रहने वाला है पीड़ित परिवार.

➡️रायबरेली- रायबरेली में काशीराम की प्रतिमा का अनावरण,सपा अध्यक्ष अखिलेश यादव ने अनावरण किया,स्वामी प्रसाद मौर्य जी को मैं बधाई देता हूं- अखिलेश,काशीराम जी ने बहुजन समाज को जगाया-अखिलेश,काशीराम जी ने समाज को नई दिशा दी है-अखिलेश,आज उनके विचारों को जगाने की जरुरत है-अखिलेश, बीजेपी संविधान की संस्थाओं को खत्म कर रही है,तो बहुजन समाज को सम्मान कौन देगा-अखिलेश, ये बहुजन समाज को जोड़ने,बांधने का प्रयास-अखिलेश.

➡️उन्नाव – तेज रफ्तार ट्रैक्टर ट्रॉली ने बाइक में मारी टक्कर,बाइक सवार गंभीर रूप से घायल,इलाज के दौरान बाइक सवार की मौत,ट्रैक्टर चालक पर नशे में चलाने का लगाया आरोप,सूचना पर पुलिस ने शव पोस्टमार्टम के लिए भेजा,माखी थाना क्षेत्र के बिरसिंहपुर की घटना.

➡️चित्रकूट- ट्रक से टकराकर बाइक सवार युवक की हुई मौत,तेज रफ्तार बाइक सवार ने ट्रक में मारी टक्कर,सड़क किनारे खड़े ट्रक में मारी जोरदार टक्कर,पुलिस ने शव का पंचनामा भर कर भेजा मोर्चरी, सीतापुर के रानीपुर भट्ट गांव के पास का मामला.

➡️जौनपुर – सुभासपा अध्यक्ष ओम प्रकाश राजभर का बयान,समाजवादी पार्टी में दो धड़ काम कर रहे है- राजभर,एक धड़ चाहता है समाजवादी चुनाव जीते है-राजभर,दूसरा समाजवादी पार्टी को हराने में जुटा हुआ है-राजभर.

➡️कानपुर- युवक ने पेड़ के सहारे फांसी लगाकर दी जान,पुलिस मौके पर पहुंच जांच-पड़ताल में जुटी,पुलिस ने शव को पोस्टमार्टम के लिए भेजा,जूही थाना क्षेत्र के काकोनी कंपाउंड की घटना.

➡️कानपुर देहात- पेड़ में फंदे से लटका मिला युवक का शव, पुलिस ने शव को पोस्टमार्टम के लिए भेजा,थाना गजनेर क्षेत्र के गांव बिलसराय का मामला.

➡️देहरादून- सीनियर आईएफएस राजीव भरतरी को HC से राहत,PCCF पद का चार्ज देने के हाईकोर्ट ने दिए निर्देश,मंगलवार को सरकार PCCF पद का चार्ज दे-हाईकोर्ट,25 नवंबर 2021 को PCCF पद से हुआ था स्थानांतरण,अध्यक्ष जैव विविधता बोर्ड पद पर तैनात थे भरतरी.

➡️हरिद्वार- पुलिस ने CBI का फर्जी DCP का किया गिरफ्तार, फर्जी आईडी दिखाकर लोगों से करता था ठगी,फोटोग्राफ्स और अन्य दस्तावेज किए बरामद,4 माह पूर्व हरिद्वार निवासी युवती से की थी सगाई,शक होने पर युवती के भाई ने पुलिस से की शिकायत,पुलिस ने सहारनपुर से फर्जी DCP को किया गिरफ्तार.

➡️रूड़की- बीते साल हनुमान जयंती पर हुए विवाद का मामला,शोभायात्रा को लेकर पुलिस-प्रशासन अलर्ट मोड में,डीएम,एसएसपी ने दोनों पक्षों को थाने में बुलाई,दोनों पक्षों से शोभा यात्रा निकालने की जानकारी ली, शोभा यात्रा के रूट को लेकर असमंजस की स्थिति, शोभा यात्रा के लिए एक टीम गांव में भेजी गई-DM.

➡️रामनगर- पूर्व सैनिकों ने किया धरना प्रदर्शन,वन रैंक वन पेंशन की मांग को लेकर धरना,पूर्व सैनिकों ने सरकार के खिलाफ नाराजगी जताई,एसडीएम के माध्यम से पीएम, रक्षामंत्री को भेजा ज्ञापन,लखनपुर के शहीद पार्क में एकत्रित हुए पूर्व सैनिक.

➡️दिल्ली-यूपी सरकार में मंत्री दिनेश प्रताप सिंह का बयान,काशीराम के वोटर सपा का समर्थन करेंगे, इसमें संदेह है,स्वामी प्रसाद मौर्य को ईश्वर बुद्धि दे- दिनेश प्रताप,स्वामी प्रसाद मौर्य के काम सपा के हित में नहीं-दिनेश,स्वामी प्रसाद मौर्या सपा को बांट रहे हैं-दिनेश प्रताप,समाजवादी पार्टी दो दलों में बंटी हुई है-दिनेश प्रताप.

➡️दिल्ली- केशव प्रसाद मौर्य और पीएम मोदी की मुलाकात,दिल्ली में पीएम मोदी से मिले केशव प्रसाद मौर्य,संसद भवन परिसर में पीएम मोदी से मिले केशव,उत्तर प्रदेश के तमाम मुद्दों पर पीएम से बातचीत. अबतक कि बड़ी व संक्षिप्त खबरें…