अबतक की संक्षिप्त व बड़ी खबरें…

192
प्रमुख खबरों पर एक नज़र
प्रमुख खबरों पर एक नज़र

अबतक की संक्षिप्त व बड़ी खबरें…

➡️लखनऊ- विद्युत विभाग के 2 अवर अभियंता बर्खास्त,रिश्वतखोरी और भ्रष्टाचार के चलते कार्रवाई,उत्तर प्रदेश पॉवर कॉर्पोरेशन ने की कार्रवाई,दोनों जेई लखनऊ की बीकेटी डिवीजन में तैनात थे,घूसखोरी का वीडियो वायरल होने के बाद बर्खास्तगी,अवर अभियंता ओम प्रकाश,अशोक कुमार बर्खास्त,लंबी जांच के बाद दोनों की सेवा समाप्त की गई.

➡️लखनऊ- डीसीपी सेंट्रल अर्पणा रजत कौशिक का बयान,आलमबाग में महिला घायल अवस्था में मिली-DCP,घायल महिला को हॉस्पिटल में भर्ती कराया गया-DCP,महिला की मां की तहरीर पर मुकदमा पंजीकृत-DCP,DCP पूर्वी के निर्देशन में टीम घटित की गई-DCP,जल्द घटना का अनावरण किया जाएगा-DCP.

➡️लखनऊ- नगर निगम की ओर से ताबड़तोड़ गृहकर वसूली जारी,आज 10 करोड़ से ज़्यादा की नगर निगम ने की वसूली,CDRI से 3.88 करोड़, PGI से 1 करोड़ से ज्यादा वसूली,सभी जोन से कुल 10 करोड़ से ज्यादा की वसूली हुई.

➡️लखनऊ- राइफल से सुरक्षाकर्मी ने खुद को मारी गोली,वायु सैनिक एसी विगनेश् सुंदर ने की आत्महत्या,सिगंल यूनिट कक्ष के मुख्य द्वार तैनात था मृतक,बंथरा थाना क्षेत्र के मेमौरा छावनी की घटना.

➡️लखनऊ- आपत्तिजनक फोटो भेज इंजीनियर की तुड़वा दी शादी, पीड़ित ने गोमतीनगर विस्तार कोतवाली में दी तहरीर, युवती और उसके साथी पर दर्ज कराया मुकदमा, आपत्तिजनक फोटो रिश्तेदारों को भेजकर तुड़वाई शादी, इंजीनियर की मंगेतर के परिवार वालों को फोटो भेजी, कम्प्यूटर से एडिट कर आपत्तिजनक फोटो बनाई गई.

➡️लखनऊ- ATS ने एक साल में 10 इनामी आतंकियों को दबोचा, एटीएस की कार्रवाई से आतंकी संगठनों की कमर टूटी, ISIS,जैश-ए-मोहम्मद,अलकायदा से जुड़े 21 आतंकी पकड़े, PFI,रोहिंग्या,बांग्लादेशी संगठनों से जुड़े 13 लोग गिरफ्त में, लखनऊ के अलावा गाजियाबाद-अयोध्या में स्पॉट का गठन.

➡️लखनऊ- जस्टिस देवेंद्र उपाध्याय हाईकोर्ट में सीनियर जज बने, डीके उपाध्याय हाईकोर्ट लखनऊ बेंच के सीनियर जज बने, हाईकोर्ट के चीफ जस्टिस ने आदेश जारी किया, जस्टिस रमेश सिन्हा के प्रमोशन के बाद डीके उपाध्याय सीनियर जज, जस्टिस उपाध्याय सुलझे हुए,ईमानदार और कर्तव्यविमूढ़ है, बार से लेकर बेंच तक जस्टिस उपाध्याय की ऊंची साख.

➡️प्रयागराज- पूजा पाल के भाई राहुल पाल पर बम से हमला,हमलावरों ने कल शाम बम से हमला किया,सपा विधायक पूजा पाल के भाई पर हुआ हमला,बाइक के पीछे 2 बार बम से धमाका किया गया,प्रीतम नगर और नीवा में बम के धमाके हुए,पूजा पाल के भाई ने पुलिस को दी तहरीर,प्रयागराज के धूमनगंज इलाके का मामला.

➡️बस्ती- जज ने याचिकाकर्ता को दिलाए 57.82 लाख रुपये,SBI इन्श्योरेंस से 7% के साथ रुपए वसूलने के आदेश,पति की सड़क दुर्घटना में मौत पर दाखिल की थी याचिका,28 जून 2018 को कार ने बाइक में मारी थी टक्कर,बाइक सवार इंद्रमणि वर्मा की हादसे में हुई थी मौत,कार चालक ठोकर मारकर हो गया था फरार,चालक दिनेश यादव,बीमा कम्पनी पर दर्ज हुआ था केस.

➡️बस्ती- बलरामपुर पुलिस पहुंची बस्ती के रुधौली थाने, बलरामपुर में मिला था युवक का सर कटा शव, आरोपी की निशानदेही पर पचारी गांव में मिला सिर, 12 तारीख से घर से लापता था मृतक युवक, 14 मार्च को बालपुर चौकी क्षेत्र में मिला शव, राजू पाल के घर के पीछे खेत में सिर बरामद.

➡️बस्ती- गर्भवती महिला की लापरवाही के चलते गई जान,दवा खिलाने के बाद हालात बिगड़ने का आरोप,हालात बिगड़ने पर भेजा निजी अस्पताल,परिजनों ने अल्ट्रासाउंड सेंटर, नर्सिंग होम पर लगाया आरोप, दबाव बनाकर शव का दाहसंस्कार कराने का आरोप,परिजनों द्वारा सीएचसी प्रभारी से की गई शिकायत,सोनहा थाना क्षेत्र के गौहनिया की रहने वाली थी महिला.

➡️सीतापुर- बेटे ने पीट-पीटकर की पिता की हत्या,बेटे ने पिता को निर्ममता से लाठियों से पीटा,इलाज के दौरान वृद्ध पिता की मौत,जमीनी विवाद में पुत्र ने पिता को पीटा,जमीन अपने नाम कराने का बना रहा था दबाव,वारदात के बाद आरोपी, पत्नी बच्चों सहित फरार,महोली कोतवाली क्षेत्र के कपसा गांव का मामला.

➡️महोबा- 6 साल बाद विवाहिता से दुष्कर्म के आरोपी को सजा, अपर सत्र न्यायाधीश FTC कोर्ट ने सुनाई सजा, दुष्कर्म मामले में कोर्ट ने सुनाई 10 साल की सजा, 2017 को तमंचे के बल पर की थी दुष्कर्म की वारदात, खरेला थाना क्षेत्र के कुआं गांव का रहने वाला है आरोपी.

➡️गोरखपुर- प्रधानी के विवाद को लेकर बुजुर्ग को मारी गोली,गोली लगने से घायल बुजुर्ग को भेजा अस्पताल,परिजनों की तहरीर पर पुलिस ने किया केस दर्ज,एक व्यक्ति पर किया नामजद केस दर्ज,आरोपी की गिरफ्तारी के लिए पुलिस की कई टीम लगी,रामगढ़ताल क्षेत्र के भगत चौराहे का मामला.

➡️बागपत- घाट पर हाट, अन्न महोत्सव कार्यक्रम का आयोजन,राज्यमंत्री केपी मलिक ने किया शुभारम्भ,बच्चों ने सांस्कृतिक कार्यक्रम में की प्रस्तुति,यमुना किनारे मंत्री, अधिकारियों ने किया दीपोत्सव,पर्यावरण को बचाने के लिए इस तरह के कार्यक्रम हो- राज्यमंत्री,यमुना पक्का घाट पर आयोजित हो रहा कार्यक्रम.

➡️मेरठ- कुत्ते ने हमला कर बच्ची की दोनों आंखें नोची,स्थानीय लोगों ने मुश्किल से बच्ची को छुड़ाया,मां के साथ दवाई लेने बाजार गई थी बच्ची,डॉग अटैक में बच्ची गंभीर घायल दिल्ली रेफर,आवारा कुत्तों के आतंक से स्थानीय लोग परेशान,थाना सरधना के सरधना कस्बे का मामला.

➡️बुलंदशहर- अवैध असलहा फैक्ट्री का पुलिस ने किया भंडाफोड़, PNC के खंडहर बने ऑफिस में हो रहा था संचालन, हाईवे बनाने वाली कंपनी PNC का है खण्डर ऑफिस, कुख्यात ताज मोहम्मद संरक्षण में चल रही थी फैक्ट्री, बने और अधबने हथियार-उपकरणों को किया बरामद, पकड़े गया ताजुद्दीन हथियार बनाने का है मास्टमाइंड, बुलंदशहर की छतारी पुलिस ने किया खुलासा.

➡️सम्भल- अवैध अल्ट्रासाउंड सेंटर पर हरियाणा टीम का छापेमारी, 9 घंटों से चल रही छापेमार कार्रवाई अंतिम चरण में, हरियाणा-सम्भल की टीम सीलिंग की कार्रवाई में जुटी, अल्ट्रासाउंड मशीन को सील कर पुलिस को सौंपा, बहजोई कोतवाली क्षेत्र के कस्बा का मामला.

➡️झांसी- सपा पूर्व विधायक दीपनारायण सिंह यादव की मुश्किलें बढ़ी,मोठ तहसील में आज चार कॉलेज सीज किए गए,तीसरे चरण में 14 A 182 करोड़ की कार्रवाई,दीपनारायण सिंह की अभी तक 551 करोड़ की संपत्ति सीज.

➡️अयोध्या- सांसद खेल महोत्सव का हुआ समापन,विजय प्रतिभागियों को किया पुरस्कृत,राम जन्मभूमि तीर्थ क्षेत्र ट्रस्ट के महासचिव ने किया समापन,स्पोर्ट्स स्टेडियम में 25 मार्च से चल रही थी प्रतियोगिता.

➡️कानपुर- दारोगा की कैप लगाए युवक की फोटो वायरल,दारोगा की कैप लगाकर सोशल मीडिया में पोस्ट की फ़ोटो,बिधनू के गोपालनगर का निवासी बताया जा रहा युवक,पहले दारोगा की वर्दी में महिला का वीडियो हुआ था वायरल.

➡️कानपुर- राम नवमी शोभा यात्रा को लेकर पुलिस सक्रिय, रावतपुर में CP,JCP ने सुरक्षा इंतजामों को जांचा, चप्पे चप्पे पर तीसरी आंख की रहेगी निगरानी, ड्रोन कैमरों से पूरे इलाके की हो रही निगरानी, शोभायात्रा में RPF,RAF,PAC समेत पुलिस रहे तैनात, नगर निगम, बिजली विभाग ने तैयारी पूरी की, LIU समेत 200 से अधिक पुलिस कर्मी रखेंगे नजर.

➡️कन्नौज- व्यापारी पर अज्ञात बदमाशों ने किया हमला,लाठी डंडों से हमला कर लूटे 89 हजार रुपये,किताब व्यापारी की बदमाश करते रहे पिटाई,स्थानीय लोग बचाने दौड़े तो बदमाश हुए फरार,ताजपुर रोड काली मठिया के पास का मामला.

➡️रामपुर- भाजपा से नगर विधायक आकाश सक्सेना का बयान, हम जीतेंगे चुनाव- विधायक आकाश सक्सेना,स्वार टांडा की सीट पर 6 बार भाजपा जीती है-आकाश सक्सेना,अब्दुल्ला की सदस्यता रद्द होने के 10 मई को उपचुनाव.

➡️आगरा- टीला पलटने से एक किशोरी की मौके पर मौत,मिट्टी में दबकर दूसरी किशोरी गंभीर घायल,मिट्टी के टीले पर खुदाई के समय हुआ हादसा,घायल किशोरी का चल रहा अस्पताल में इलाज,खेड़ा राठौर थाने के भगवान पुरा गांव का मामला.

➡️हरिद्वार- केंद्रीय गृहमंत्री अमित शाह का हरिद्वार दौरा कल, हरिद्वार में गृह मंत्री शाह के 3 कार्यक्रम प्रस्तावित , पुलिस प्रशासन ने सुरक्षा के पुख्ता इंतजाम किए, ADG एलओ ने पुलिस अफसरों को किया ब्रीफ, 1500 पुलिसकर्मियों के साथ ही PAC की तैनाती. अबतक की संक्षिप्त व बड़ी खबरें…