सपा नेता पूर्व एमएलसी मुलायम सिंह यादव का निधन…

110

औरैया, उत्तर प्रदेश के औरैया में समाजवादी पार्टी के नेता व पूर्व एमएलसी मुलायम सिंह यादव का लम्बी बीमारी के बाद रविवार को निधन हो गया है। 92 वर्षीय मुलायम ने पैतृक गांव ककोर के कढोरे का पुरवा में अंतिम सांस ली।वह तीन बार स्थानीय निकाय निर्वाचन क्षेत्र से विधान परिषद सदस्य व इससे पूर्व दो बार औरैया के विकासखंड भाग्य नगर के ब्लाक प्रमुख भी रहे।

  सपा संरक्षक मुलायम सिंह यादव के बेहद करीबी बुजुर्ग सपा नेता मुलायम सिंह यादव इटावा-फर्रूखाबाद स्थानीय निकाय क्षेत्र से तीन बार विधान परिषद सदस्य चुने गए थे। उससे पूर्व भाग्यनगर ब्लाक से दो बार ‌ब्लाक प्रमुख भी रहे।पूर्व एमएलसी के निधन की खबर पर पार्टी के नेताओं का उनके घर पर तांता लग गया।

मूल रूप से कस्बा ककोर के पास स्थित कढोरे का पुरवा गांव के रहने वाले मुलायम सिंह यादव पूर्व सपा मुखिया मुलायम सिंह यादव के बेहद नजदीकी रहे हैं। उनके निधन की खबर पर समाजवादी पार्टी में शोक की लहर दौड़ गई। रविवार को अंतिम दर्शन के लिए गांव में तांता लग गया।

पारिवारिक सूत्रों से रविवार को मिली जानकारी के अनुसार जिले के कढोरे पुर्वा गांव निवासी समाजवादी पार्टी के बुजुर्ग नेता पूर्व एमएलसी रहे मुलायम सिंह यादव का 92 वर्ष की उम्र में लम्बी बीमारी के बाद बीती रात्रि पैत्रक गांव में निधन हो गया । वो कुछ दिन पूर्व ही रीजेंसी अस्पताल से वापस आये थे।