मण्डलायुक्त ने LDA का किया आकस्मिक निरीक्षण

91

लखनऊ, आज  पूर्वाहन में लखनऊ विकास प्राधिकरण का आकस्मिक निरीक्षण करते हुए सभी अनुभागों में जाकर रिकॉर्ड आदि के रखरखाव का सघन अवलोकन करते हुए मण्डलायुक्त मुकेश मेश्राम ने इसे सुव्यवस्थित ढंग से रखने के निर्देश दिए उन्होंने  कोरोना संकटकाल के  दौरान साफ सफाई पर विशेष जोर दिया।

श्री मेश्राम ने कई अनुभागो में डस्टबिन में पान गुटका थूकने पर सख्त नाराजगी व्यक्त करते हुए संबंधित अधिकारियों व कर्मचारियों पर रू0 5000 का सामूहिक जुर्माना लगाते हुए इसे वसूलने का निर्देश दियाए उन्होंने कहा कि यदि कोई आदमी प्राधिकरण परिसर में थूकता हुआ पाया जाता है तो  उस पर रू0 500 का जुर्माना लगाने को कहा इसके लिए प्राधिकरण के अधिकारियों कर्मचारियों सहित सुरक्षा गार्डों को जागरुक करने को कहा। उन्होंने भूतल समेत तीन मंजिलों पर जाकर प्रत्येक अनुभागो के अधिकारियों व कर्मचारियों से उसके द्वारा किए जा रहे कार्यों के बारे में विस्तार से पूछताछ की व उसके समयबद्ध निस्तारण के निर्देश दिए।

मण्डलायुक्त ने प्राधिकरण भवन में लगे अग्निशमन उपकरणों की जांच पड़ताल की और इसकी जांच चीफ फायर अधिकारी के द्वारा कराने के निर्देश भी दिए साथ ही इसके प्रयोग के बारे में प्राधिकरण के सभी अधिकारियों व कर्मचारियों को प्रशिक्षण भी दिलाने को कहा इसके साथ सभी फर्नीचर, कुर्सियां, पुरानी अलमारियों के रंग रोगन के भी निर्देश दिए। उन्होंने सभी तलो के टॉयलेट का निरीक्षण करते हुए विशेष साफ सफाई के निर्देश दिए साथ ही प्राधिकरण के सचिव एम0पी0 सिंह को निरीक्षण के दौरान दिए गए संबंधित निर्देशों के अनुपालन का निरीक्षण कर 01 सप्ताह में रिपोर्ट देने को कहा। निरीक्षण के दौरान प्राधिकरण के उपाध्यक्ष शिवाकांत द्विवेदी, सचिव एम0पी0 सिंह समेत सभी संबंधित अधिकारी व कर्मचारीगण उपस्थित थे।