एक नजर में संक्षिप्त खबरें …..

139
युवक का शव बरामद,हत्या की आशंका
युवक का शव बरामद,हत्या की आशंका

➡️ लखनऊ – उत्तर प्रदेश के गृह विभाग ने 1990 बैच की आई पी एस अधिकारी श्रीमती रेणुका मिश्र पुलिस महानिदेशक प्रशिक्षण उत्तर प्रदेश ,अध्यक्ष उत्तर प्रदेश पुलिस भर्ती एवं प्रोन्नति बोर्ड उत्तर प्रदेश लखनऊ के साथ-साथ पुलिस महानिदेशक प्रशिक्षण उत्तर प्रदेश का अतिरिक्त प्रभार सौंपा l
यह जानकारी एन रविंदर अपर पुलिस महानिदेशक ,पुलिस महानिदेशक के जी ,एस ,ओ,/ कार्मिक उत्तर प्रदेश ने दी l

➡लखनऊ- मंत्री दानिश आज़ाद अंसारी का बयान,सपा सांसद शफीकुर्रहमान बर्क के बयान पर बोले,समाजवादी पार्टी को आज तकलीफ हो रही है-दानिश,मुस्लिम वर्ग भाजपा के साथ जुड़ रहा है- दानिश,सपा नहीं चाहती मदरसों का विकास हो- दानिश,मदरसों में शिक्षा को बढ़ावा दिया जा रहा-दानिश,बीजेपी ने मुस्लिमों को मुख्य धारा से जोड़ा-दानिश.

➡लखनऊ- भीषण गर्मी को लेकर मौसम विभाग का पूर्वानुमान,मौसम विभाग ने 4 दिनों तक लू की चेतावनी जारी की,लखनऊ,बाराबंकी,रायबरेली,अमेठी सुल्तानपुर में चलेगी लू,पूर्वी यूपी में गरज के साथ बारिश की संभावना जताई,पश्चिमी यूपी में गर्म हवा चलने की संभावना.

➡बागपत- DM जितेंद्र प्रताप ने तालाब का किया निरक्षण,अटल भूजल योजना के अंतर्गत बन रहा तालाब,निर्माणाधीन तालाब में मिली बड़ी लापरवाही,DM ने लापरवाह अवर अभियंता को भेजा नोटिस,DM ने नोटिस जारी कर अधिकारी से मांगा जवाब,समय अवधि में कार्य नहीं होने पर भेजा नोटिस,बागपत तहसील के हिसावदा गांव का मामला.

➡मेरठ- मवाना में राशन यूनिट बढ़ाने-घटाने का खेल,पूर्ति निरीक्षक के लॉगिन से राशन यूनिट बढ़ाए गए,कई महीने राशन डकारने के बाद घटा दिए यूनिट,एक ही परिवार में 8 से 10 राशन यूनिट बढ़ाए,हर कोटेदार के आंकड़ों में चल रहा उगाही का खेल,निरीक्षक की पोल खुली तो राशन डीलर सस्पेंड,एक ही कोटेदार के 428 यूनिट फर्जी निकले,SDM के आदेश पर हुई गोपनीय शिकायत की जांच,आरोपी निरीक्षक अजय कुमार पर कार्रवाई नहीं,मवाना का मठाधीश निरीक्षक है अजय कुमार.

➡मेरठ- फिरोज़ याकूब उर्फ भूरा फिरोज़ की जमानत निरस्त करने की मांग,पुलिस जमानत निरस्त करने की अर्जी दाख़िल करेगी,पूर्व मंत्री याकूब कुरैशी का बेटा है फिरोज उर्फ भूरा,ज़मानत अर्जी निरस्त करने के लिए दाख़िल होगी अर्जी,पुलिस के हाथों सीज मकान की तोड़ी थी सील,कोतवाली थाने में दर्ज हुआ था फिरोज पर मुकदमा,फिलहाल ज़मानत पर बाहर है फिरोज़ उर्फ भूरा.

➡शाहजहांपुर- नगर पंचायत अध्यक्ष पर भड़की बीजेपी विधायक,अपने कार्यालय से 5 कर्मी हटाने से थी नाराज,नगर पंचायत अध्यक्ष कार्यालय में हुई नोकझोंक,अध्यक्ष की कुर्सी पर बैठना चाहती थी विधायक,बीजेपी विधायक सलोना कुशवाहा पर लगा आरोप,MLA सलोना कुशवाहा पर धमकाने का आरोप,नोकझोंक का वीडियो सोशल मीडिया पर वायरल,सपा समर्थित नगर पंचायत अध्यक्ष है मनोज वर्मा,नगर पंचायत अध्यक्ष ने CM को लिखी चिट्ठी,निगोही नगर पंचायत कार्यालय का मामला.

➡कौशाम्बी- हाईस्कूल,इंटरमीडिएट के मेधावी छात्रों का सम्मान,छात्र-छात्राओं के सम्मान समारोह का हुआ आयोजन ,अनुष्का सिंह को टैबलेट, 1 लाख का पुरस्का मिला ,अनुष्का को जिले में प्रथम,प्रदेश में 8वां स्थान मिला है ,अंशुमान सिंह, आर्यन वर्मा को 1 टैबलेट,1 लाख रुपये,इंटरमीडिएट से मोहम्मद अफजल को मिला पुरस्कार,अफजल को टैबलेट और 1 लाख का चेक दिया गया ,जनपद में 20 छात्र-छात्राओं को मिला पुरस्कार.

➡गोंडा- महिला अस्पताल में एक और प्रसूता की मौत,प्रसूता की मौत में लापरवाही का आरोप,डिलीवरी के बाद महिला की तबीयत हुई खराब,परिजनों का डॉक्टर स्वास्थ्य कर्मियों पर आरोप,लापरवाही को लेकर अस्पताल में जमकर बवाल,मौके पर पुलिस परिजनों को शांत कराने में जुटी,कल हुई डिलीवरी के बाद 24 घंटे में हुई मौत.

➡बदायूं- उघैती थाना क्षेत्र में जमकर हो रहा अवैध खनन,अवैध खनन करते ट्रैक्टर ट्रॉली का वीडियो वायरल,थाने के ड्राइवर की सांठगांठ से हो रहा अवैध खनन,खनन और लकड़ी माफियाओं से फोन पर की बात,थाने के ड्राइवर मुकेश सोलंकी पर आरोप,फोन पे और पेटीएम से खाते में रुपये लेने का आरोप,थाने का ड्राइवर के खाते का स्टेटमेंट भी हुआ वायरल.

➡हरदोई- हरदोई में अवैध अतिक्रमण के खिलाफ कार्रवाई,चारागाह की जमीन पर ग्रामीणों ने किया था कब्जा,ग्राम प्रधान ने बिलग्राम एसडीएम से की थी शिकायत,ट्रैक्टर की मदद से झोपड़ी को हटाया गया,नायब तहसीलदार लेखपाल और पुलिस मौजूद रही,विकासखंड सांडी की भौराजपुर गांव का मामला.

➡कानपुर देहात- शराब के नशे में पिता पुत्र के बीच हुए विवाद,पुत्र ने आवेश में आकर की पिता की हत्या की,विवाद के दौरान पुत्र ने पिता पर किया कैंची से हमलाकर पुलिस ने शव को पोस्टमार्टम के लिए भेजा, पुलिस ने दोनों बेटों को किया गिरफ्तार,अकबरपुर कोतवाली के कांशीराम कॉलोनी का मामला.

➡आगरा- आगरा के यमुना नदी में डूबे चार दोस्त,एक दूसरे को बचाने के चक्कर में डूबे चारों,चीख पुकार पर गोताखोरों ने नदी में लगाई छलांग,चारों को गोताखोरों ने बचाया, निकाला बाहर,चारों दोस्त आगरा से दर्शन पूजन को पहुंचे थे बटेश्वर,बाह के बटेश्वर यमुना नदी का मामला.

➡सीतापुर- भीषण अग्निकांड में कई घर जलकर हुए राख,अग्निकांड में आधा दर्जन घर जलकर हुए राख,भीषण अग्निकांड से लाखों रुपये का हुआ नुकसान,दमकल,पुलिस विभाग की टीम ने आग पर पाया काबू,कोतवाली इलाके के अलीबक्शपुरवा गांव का मामला.

➡उन्नाव- स्टेशन के पास झाड़ियों में लगी भीषण आग,अप-डाउन लाइन के बीच झाड़ी में लगी आग,आग जलती देख मालगाड़ी ट्रेन भी रुक गई,दमकल विभाग ने आग पर पाय़ा काबू,सूचना पर पहुंची पुलिस जांच में जुटी,सोनिक रेलवे स्टेशन के पास का मामला.

➡हल्द्वानी- लव जिहाद मामले पर विपक्ष ने सरकार पर लगाया आरोप, पुरोला मामले पर पूर्व मुख्यमंत्री हरीश रावत का बयान,राजनीतिक दलों का कर्तव्य सौहार्दपूर्ण माहौल कायम हो- हरीश,सरकार को चाहिए की निर्दोष को पीड़ा नहीं होनी चाहिए- हरीश,दोषियों को कड़ी सजा मिलनी चाहिए-हरीश रावत,चुनाव के वक्त “जिहाद” का नारा ठीक नहीं है- हरीश,नारा लगाना है तो गरीबी शिक्षा के लिए लगाओ- हरीश.

➡दिल्ली- UCC कमेटी अध्यक्षा रंजना प्रकाश देसाई का बयान,ऐसा कानून बनेगा जो सभी को स्वीकार होगा- देसाई,’बच्चों,महिलाओं के अधिकारों को ध्यान में रखा गया’,जनसंवाद का यह आखिरी कार्यक्रम है- रंजना देसाई,जल्द से जल्द ड्राफ्ट सरकार को सौंपा जाएगा-देसाई,ज्यादातर लोग कानून के पक्षधर हैं- रंजना देसाई.

➡दिल्ली- बृजभूषण शरण सिंह पर यौन उत्पीड़न का मामला,महिला रेसलर्स के उत्‍पीड़न की जांच अंतिम चरण में ,रेसलर्स ने कई ऑडियो-वीडियो उपलब्‍ध कराए हैं,15 जून से पहले पुलिस को चार्जशीट फाइल करनी है,6 महिला रेसलर्स में से 4 ने सबूत उपलब्‍ध कराए हैं.

➡दिल्ली- BJP राष्ट्रीय अध्यक्ष जेपी नड्डा ने दिए निर्देश,गुजरात बीजेपी के पदाधिकारियों से बात की,गुजरात में चक्रवात को लेकर फोन पर निर्देश दिए,प्रभावित इलाकों में राहत-बचाव कार्य के निर्देश.