सांसद खेल स्पर्धा प्रतियोगिता का कैबिनेट मंत्री मोती सिंह ने किया शुभारम्भ

  • सांसद खेल स्पर्धा प्रतियोगिता का कैबिनेट मंत्री मोती सिंह ने किया शुभारम्भ ।
  • ग्रामीण परिवेश के नौजवान खिलाड़ियों की प्रतिभा निखारने में मील का पत्थर साबित होगी सांसद खेल स्पर्धा-कैबिनेट मंत्री राजेन्द्र प्रताप सिंह ।

प्रतापगढ़। विकास खण्ड आसपुर देवसरा के एस0आर0एस0 इण्टरनेशनल स्कूल के मैदान में प्रदेश के ग्राम्य विकास एवं समग्र ग्राम विकास मंत्री राजेन्द्र प्रताप सिंह ‘‘मोती सिंह’’ ने सांसद खेल स्पर्धा प्रतियोगिता का शुभारम्भ किया। इस अवसर पर उन्होने कहा कि ग्रामीण परिवेश के नौजवान खिलाड़ियों की प्रतिभा निखारने में सांसद खेल स्पर्धा प्रतियोगिता मील का पत्थर साबित होगी। खेल में दिल, दिमाग और जज्बे को लगाना पड़ता है और बिना इसके हम स्वस्थ्य नहीं रह सकते। उन्होने कहा कि स्वस्थ्य मस्तिष्क का व्यक्ति ही एक मजबूत राष्ट्र का निर्माण कर सकता है इसलिये खेल जीवन में बहुत अवश्यक होता है। खेल के दौरान जब हम अपनी टीम को जीतते देख तिरंगे को मैदान में लहराते है तो मन में अजीब सी चमक पैदा होती है और जिस हौंसले से टीम के साथ खड़े होते है वो जज्बा और हौंसला देश को किसी भी परिस्थिति से उबारने के खेल के मैदान से ही मिलता है। उन्होने खिलाड़ियों का आवाहन किया कि वे गौरवशाली इतिहास के शिल्पी बने और जिले का नाम रोशन करें।

ग्रामीण छिपी प्रतिभाओं को आगे लाने की मंशा से हो रही है सांसद खेल स्पर्धा-सांसद संगम लाल गुप्ता


इस अवसर पर सांसद प्रतापगढ़ संगम लाल गुप्ता ने कहा कि ग्रामीण छिपी प्रतिभाओं को आगे लाने की मंशा से ही सांसद खेल स्पर्धा की प्रतियोगितायें आयोजित हो रही है। उन्होने कहा कि ओलंपिक और पैरा ओलम्पिक प्रतियोगिताओं में जिस तरह से भारत का परचम दुनिया में लहराने का काम हुआ उसी कड़ी में ग्रामीण प्रतिभाओं को मौका प्रदान कर निखारने के उद्देश्य से प्रधानमंत्री जी के मार्गदर्शन के अनुसार ही यह प्रतियोगिताएं हो रही है। उन्होने कहा कि खण्ड स्तर पर सफल प्रतिभागियों को जनपद स्तर पर खेलने का अवसर मिलेगा और जनपद में सफल हुनरमंद खिलाड़ियों को आगे सरकार प्रशिक्षित कर खेल की प्रतिभा निखारने का काम उत्तर प्रदेश और भारत सरकार द्वारा किया जायेगा। सांसद जी ने कहा कि मा0 प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी और मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ जी के नेतृत्व में भारत की ग्रामीण प्रतिभायें नाम रोशन कर सके इसके लिये तत्परता से कार्य किया जा रहा है। उद्घाटन मैच में पुलिस अधीक्षक सतपाल अंतिल ने भी बालकों के साथ खेलकर उत्साह वर्धन किया।इस अवसर पर पुलिस अधीक्षक सतपाल अंतिल, मुख्य विकास अधिकारी ईशा प्रिया, जिला विकास अधिकारी ओ0पी0 मिश्रा, डीओ पीआरडी अरूण कुमार सिंह सहित वरूण प्रताप सिंह, नरेन्द्र पाण्डेय, नरेन्द्र बहादुर सिंह, पूनम इंसान, डीपी इंसान, मनोज उपाध्याय आदि उपस्थित रहे। समारोह का संचालन अधिवक्ता विवेक उपाध्याय द्वारा किया गया।