पूर्व माध्यमिक विद्यालय में दो सप्ताह से नहीं बना बच्चों का भोजन

ग्राम प्रधान व प्रधानाध्यापक के आपसी कलह के कारण नहीं बन रहा भोजन। पूर्व माध्यमिक विद्यालय में दो सप्ताह से नहीं बना बच्चों का भोजन। भोजन न बनने की जानकारी मिलते ही एसडीएम ने किया विद्यालय का निरीक्षण। ग्राम प्रधान व प्रधानाध्यापक से बैठकर बात कर प्रतिदिन भोजन बनाने का दिया आदेश।

अब्दुल जब्बार एडवोकेट व डॉ0 मो0 शब्बीर

भेलसर(अयोध्या)। शिक्षा क्षेत्र रुदौली के पूर्व माध्यमिक विद्यालय ऐहार के बच्चों को दो सफ्ताह से मध्याह्न भोजन नहीं मिल रहा है।जिससे विद्यालय के छात्रों की संख्या भी घटती जा रही है।मिड डे मील न बनने का कारण प्रधान व प्रधानाचार्या का आपसी विवाद बताया जा रहा है।प्रधान प्रतिनिधि पुनीत साहू ने आरोप लगाते हुए बताया कि प्रधानाध्यापक मिड डे मील के नाम पर कमीशन की मांग करती हैं और न देने पर खाना नहीं बनाती है।इसलिए कई दिनों से इन से अनुरोध किया जा रहा है लेकिन यह किसी तरह की कोई सुनवाई नहीं कर रही है।इस संबंध में जब प्रधानाध्यापक मिथलेश चक्रवर्ती से पूछा गया तो उन्होंने बताया कि प्रधान की ओर से राशन उपलब्ध नहीं कराने की वजह से भोजन नहीं बन पा रहा है।इस विद्यालय में 237 बच्चे पंजीकृत हैं विद्यालय में तीन सहायक अध्यापक व अनुदेशकों की तैनाती है।

पिछले दो सफ्ताह से दोपहर में बच्चों को भोजन नहीं दिया जा रहा है।जब विद्यालय में भोजन न बनने की जानकारी उपजिलाधिकारी रुदौली स्वप्निल यादव को हुई तो उन्होंने मौके पर पहुंचकर विद्यालय का निरीक्षण किया व प्रधानाध्यापक व प्रधान से बैठकर बात की व मिड डे मील भोजन प्रतिदिन बनवाने का आदेश दिया।निरीक्षण के दौरान एसडीएम ने बच्चों से प्रश्न पूछे जिसपर बच्चों द्दारा कोई संतोषजनक उत्तर नही मिला।विद्यालय में फैली गंदगी व भवनों के कायाकल्प को देखकर एसडीएम ने नाराजगी व्यक्त की। उन्होंने बताया कि कमेटी बनाकर इसका निरीक्षण कराया जाएगा और सख्त कार्यवाही की जाएगी।