ऊर्जा मंत्री ने ओसीआर उपकेंद्र का किया औचक निरीक्षण

लखनऊ। प्रदेश के नगर विकास एवं ऊर्जा मंत्री ए0के0 शर्मा ने विद्युत समाधान सप्ताह के अंतिम दिन बर्लिंगटन चौराहा स्थित 33/11 केवी विद्युत उपकेंद्र, ओसीआर का औचक निरीक्षण किया। उन्होंने उपभोक्ताओं से कहा कि जिनकी समस्या अभी भी शेष रह गई हो तो वह अपने नजदीकी उपकेंद्र में जाकर समाधान करा ले। इस दौरान उन्होंने उपभोक्ता प्रकाश नारायण अवस्थी से फोन पर बात की कि उनके लोड बढ़ाने की समस्या का समाधान हो गया। उपभोकता ने कहा कि समाधान हो गया है इसके लिए आपका बहुत-बहुत धन्यवाद।

ऊर्जा मंत्री ए0के0 शर्मा ने कहां की विद्युत समाधान सप्ताह में कुल 1,46,499 शिकायतों का समाधान किया गया। सभी उपकेंद्रों में 12 से 19 सितंबर तक उपभोक्ताओं की कुल 1,73,173 शिकायतें सुनी गई। इसमें से 84.59 प्रतिशत शिकायतों का समाधान हो चुका है। शेष शिकायतों के शीघ्र समाधान के लिए सभी कार्मिकों को निर्देश दिए गए हैं।उन्होंने कहा कि उपभोक्ताओं की शिकायतों को लेकर ऊर्जा विभाग गंभीर है और हर संभव समाधान करने का प्रयास करेगा।

ऊर्जा मंत्री ए0के0 शर्मा ने विद्युत समाधान सप्ताह के दौरान सभी जनप्रतिनिधियों, मंत्रीगण, सांसदों, विधायकों, नगर निगम के मेयर, नगर पालिका परिषद एवं नगर पंचायत के चेयरमैन, पार्षदों का इसमें अपना सहयोग देने के लिए धन्यवाद दिया है। उन्होंने विद्युत विभाग के सभी अधिकारियों व कर्मचारियों को भी अथक परिश्रम करने के लिए धन्यवाद दिया है। साथ ही विद्युत उपभोक्ताओं को भी अपनी शिकायतों के समाधान के लिए बढ़-चढ़कर इसमें हिस्सा लेने के लिए धन्यवाद दिया।

ऊर्जा मंत्री ने कहा कि प्रदेश सरकार उपभोक्ताओं की शिकायतों को लेकर गंभीर है। अब प्रत्येक सोमवार को सभी उपकेंद्रों में उपखण्ड अधिकारी के स्तर पर उपभोक्ताओं की शिकायतों के समाधान के लिए जनसुनवाई की जाएगी।