उद्योग के जुड़ेंगे नए नए आयाम बनेगा इंडस्ट्रियल हब-नंद गोपाल नंदी

जालौन। उरई के राजकीय मेडिकल कॉलेज के ऑडिटोरियम में आज उत्तर प्रदेश के औद्योगिक विकास, निर्यात प्रोत्साहन एनआरआई तथा निवेश प्रोत्साहन विभाग के मंत्री नंद गोपाल गुप्ता “नंदी” ने केंद्र सरकार के 8 वर्ष पूरे होने के अवसर पर गरीब कल्याण जनसभा को संबोधित किया, साथ ही 10 लाभार्थियों को प्रधानमंत्री स्व निधि योजना के तहत 10-10 हजार रुपये के चेक भी वितरित किये। इस दौरान उन्होंने केंद्र व राज्य सरकार की उपलब्धियों को गिनाते हुये कहा कि डबल इंजन की सरकार 130 करोड़ जनता के लिये विकास के काम कर रही है। वही कानून से खिलवाड़ करने वालों के खिलाफ सख्त से सख्त कार्रवाई राज्य सरकार द्वारा की जा रही है।


कैबिनेट मंत्री नंदी ने केंद्र सरकार की उपलब्धि गिनाते हुए कहा कि जब नरेंद्र मोदी के नेतृत्व में भाजपा सरकार ने केंद्र में सत्ता हासिल की, जिसके बाद से लगातार जनता के लिए विकास के काम किये जा रहे है। 14 से लेकर 17 के बीच केंद्र की मोदी सरकार ने जनता के लिए काम किए जिसका नतीजा यह रहा कि 2017 में सत्ता में वापस आई, जिसके बाद से डबल इंजन की सरकार लगातार विकास के काम कर रही है और 19 में फिर से केंद्र में सरकार ने प्रचंड बहुमत हासिल किया। सरकार द्वारा जो भी योजनाएं चलाई गई उनको पूरा किया गया, नतीजा यह रहा कि 2022 में यूपी में फिर से योगी सरकार के नेतृत्व में प्रचंड बहुमत की सरकार बनी।


उन्होंने केंद्र सरकार की उपलब्धियां गिनाते हुए कहा कि 8 साल के कार्यकाल में सरकार द्वारा लगातार विकास के आयाम स्थापित किए जा रहे हैं, जब यूपी में सत्ता हासिल की गई थी, तब केवल दो एयरपोर्ट थे आज 9 एयरपोर्ट हो गए हैं, जिसमें इंटरनेशनल एयरपोर्ट भी शामिल है, साथ ही केंद्र की मोदी सरकार और राज्य में योगी सरकार ने डेवलपमेंट के लिए उद्योगपतियों के साथ मिलकर बैठक की और आज नतीजा यह है कि उत्तर प्रदेश में इंडस्ट्री क्षेत्र स्थापित हो रहे हैं और व्यापारी उद्योग स्थापित करने आ रहे है, जिससे प्रदेश का लगातार विकास हो रहा है।


उन्होंने कहा कि यूपी में जब पिछली सरकार थी, तब गुंडे माफियाओं के द्वारा उत्तर प्रदेश में उद्योग स्थापित नहीं करने दिये जाते थे, और न ही उद्योग के लिये कोई भी संसाधन उपलब्ध थे। 2017 के बाद से लगातार लगातार कानून का राज है, जिसका नतीजा यह है कि आज हर वर्ग का व्यक्ति उत्तर प्रदेश में काम कर रहा है, बाहर से व्यापारी उद्योग स्थापित करने के लिए आ रहे हैं, पिछले दिनों इन्वेस्टर मीट हुई थी और उद्योग केंद्र स्थापित हो रहे है। इस दौरान उन्होंने कहा कि उत्तर प्रदेश में जो भी कानून से खिलवाड़ करेगा, उसके खिलाफ सख्त से सख्त कार्रवाई की जाएगी। उन्होंने कहा कि प्रयागराज हो या कानपुर, कानून से खिलवाड़ करने वालों के खिलाफ योगी सरकार सख्त से सख्त कार्रवाई कर रही है, अपराधियों की संपत्ति कुर्क और घरों को गिराने का काम किया जा रहा है। इस दौरान यूपी सरकार के मंत्री ने प्रधानमंत्री स्व निधि सम्मान योजना के तहत जनपद के 10 लाभार्थियों को 10-10 हजार रूपए की चेक भी वितरित की।इस कार्यक्रम में विशिष्ट अतिथि राज्यसभा सांसद बाबूराम निषाद, जिलाध्यक्ष रामेंद्र सिंह बना, उरई सदर विधायक गौरी शंकर वर्मा, माधौगढ़ विधायक मूलचंद सिंह निरंजन तथा कालपी के पूर्व विधायक नरेंद्र सिंह जादौन सहित जिले के प्रभारी संजीव श्रृंगी ऋषि आदि मौजूद रहे।