पीङित परिवार से मिलने पहुँचे लौटनराम निषाद

52

रामलौटन गौतम के पीङित परिवार से मिलने पहुँचे लौटनराम निषाद । हत्यारों की गिरफ्तारी व घरों पर बुलडोज़र चलाने की मांग।

मछलीशहर (जौनपुर)। विगत महिने 24 फरवरी को मछलीशहर थाना के कोना गाँव निवासी सूरज सिंह ने अपने घर पर बुलाकर जहांसापुर निवासी रामलौटन गौतम प्रधानाचार्य की अपनी गाङी से रौदकर निर्मम हत्या कर दिया।सूरज सिंह व अन्य साथियों पर नामजद एफआईआर के बाद भी पुलिस प्रशासन चुप्पी साधे हुए है।समाजबादी पार्टी पिछड़ावर्ग प्रकोष्ठ के पूर्व प्रदेश अध्यक्ष चौ.लौटनराम निषाद हत्या में मारे गये रामलौटन गौतम के शौकसंतप्त परिवार से मिलकर पीङित परिवार को न्याय दिलाने की शासन-प्रशासन से मांग की।

उन्होंने कहा कि नामजद रिपोर्ट के वाद भी कोई पुलिसिया सख्ती नहीं दिखाने से साफतौर पर जाहिर हो रहा है कि शासन-प्रशासन योगी सरकार में पिछङों,दलितों को न्याय देने में संवेदनहीनता का परिचय दे रही है।उन्होंने कहां कि रामलौटन गौतम के हत्यारों पर कब चलेगा बुलडोज़र व कब होगी गिरफ्तारी? सिकरारा में भाजपा नेता प्रमोद यादव के हत्यारे को आशंका के आधार पर गिरफ्तार कर लिया गया और प्रशासन रामलौटन गौतम के हत्यारे को खेलेतौर पर मुख्यमंत्री की बिरादरी के नाते हाथ पर हाथ रखकर बैठी हुई है।


मृतक रामलौटन गौतम की पुत्री साईं श्रेया गौतम ने मुख्यमंत्री ने न्याय की गुहार लगाते हुये कहा कि हमारे परिवार को न्याय मिलना चाहिए, हत्यारों का इन्काउन्टर हो व उनके घर पर बुलडोज़र चलाया जाय।कहा कि हमारे पापा के हत्यारे अभी तक गिरफ्त से बाहर क्यों हैं,क्या यही रामराज है?

पूर्व प्रदेश अध्यक्ष चौ.लौटनराम निषाद ने कहा की योगी सरकार में अपराधी मस्त,प्रशासन पस्त व ओबीसी,एससी,माइनाॅरिटी व बहन-बेटियां असुरक्षित हैं।उन्होंने हत्या में मारे गये प्रधानाचार्य रामलौटन गौतम के हत्यारों की गिरफ्तारी व उनके घर पर बुलडोज़र चलाने व सम्पत्ति कुर्क करने की मांग की है।साथ हो मृतक के परिवार को 50 लाख मुआवजा व एक आश्रित को सरकारी नौकरी देने की मांग की है। बताया कि मृतक की 22,18 व 16 वर्ष की तीन बेटियाँ ही हैं।लौटनराम निषाद के साथ सपा के मछलीशहर विधानसभाध्यक्ष सूर्यभान यादव,अमितेश कुमार सरोज,अजहर रहमान,सतीश मौर्य, योगेन्द्र कुमार यादव, दारासिंह यादव विजय सरोज डीडीसी,सुशील मौर्य आदि शामिल रहे।