मोदी जी का नारा जेल किसान है-जयराम रमेश

34
मोदी जी का नारा जेल किसान है-जयराम रमेश
मोदी जी का नारा जेल किसान है-जयराम रमेश

मोदी जी का नारा जय किसान नहीं बल्कि जेल किसान है-जयराम रमेश

आज जनपद अमरोहा में भारत जोड़ो न्याय यात्रा के दौरान एक प्रेसवार्ता आयोजित की गई। प्रेसवार्ता को राष्ट्रीय महाससिचव जयराम रमेश, राष्ट्रीय महासचिव प्रभारी उ0प्र0 अविनाश पाण्डेय, प्रदेश कांग्रेस अध्यक्ष पूर्व मंत्री जय राय, एवं कांग्रेस विधानमंडल की नेता आराधना मिश्रा मोना जी ने सम्बोधित किया। जयराम रमेश जी ने कहा कि यह सवाल बार-बार उठता है कि भारत जोड़ो न्याय की क्या जरूरत है? क्यों होनी चाहिए भारत जोड़ो न्याय यात्रा? इसका जवाब आज उत्तर प्रदेश में जब पुलिस भर्ती परीक्षा का पर्चा लीक होने के कारण परीक्षा निरस्त हुई तब मिल गया। अपने पांच न्याय में से युवा न्याय के तहत जब राहुल गांधी जी ने अपनी उत्तर प्रदेश न्याय यात्रा के दौरान पुलिस भर्ती में होने वाली धांधली एवं पर्चा लीक होने पर सवाल उठाया और युवाओं का आवहन किया कि ‘‘सहो मत डरो मत’’। उनके इस आवहन पर प्रदेश भर के युवाओं ने सड़क पर उतरकर अन्याय के खिलाफ आवाज उठाई और अपने न्याय के हक के लिए लड़े, तब मजबूरन योगी सरकार को झुकना पड़ा और पर्चा लीक परीक्षा निरस्त करनी पड़ी।

श्री रमेश ने कहा कि अपने पांच न्याय में से दूसरे न्याय किसान न्याय पर अपनी प्रतिबद्धता जताते हुए राहुल गांधी जी ने वादा किया है कि इण्डिया गठबंधन की सरकार बनते ही एमएसपी को कानूनी जामा पहना दिया जायेगा। हम यह सुनिश्चित करेंगे कि स्वामीनाथन कमेटी की रिपोर्ट के अनुसार किसानों को उनकी लागत से 50 प्रतिशत बढ़ा कर एमएसपी दी जाये। रमेश ने कहा कि पूर्व प्रधानमंत्री स्व0 लाल बहादुर शास्त्री जी ने नारा दिया था ‘‘जय जवान, जय किसान’’। यह देश अपने अन्नदाताओं को सर आँखों पर बैठाने वाला देश रहा है। आजादी के बाद यह पहली क्रूर सरकार है जो अन्नदाताओं के खिलाफ रासुका लगा रही है। उन्होंने कहा कि मोदी जी का नारा जय किसान नहीं बल्कि जेल किसान है ।

राष्ट्रीय महासचिव प्रभारी उत्तर प्रदेश अविनाश पाण्डेय ने कहा कि इण्डिया गठबंधन पूरी तरह से तैयार है इस देश को न्याय दिलाने के लिए। हम मिलकर इस बार इस फासीवादी सरकार को सत्ता से बाहर करेंगे। बसपा के इण्डिया गठबंधन में शामिल होने सम्बन्धी प्रश्न के जवाब में श्री पाण्डेय ने कहा कि फासीवाद के खिलाफ इस लड़ाई में सभी का स्वागत है और बसपा के लिए भी गठबंधन के दरवाजे खुले हुए हैं। यात्रा में जनप्रिय नेता राष्ट्रीय महासचिव प्रियंका गांधी भी शामिल हुई। मुरादाबार से अमरोहा तक की पूरी यात्रा में एक जनसैलाब पूरे उत्साह के साथ अपने दोनों नेताओं के स्वागत के लिए खड़ा था।

प्रदेश कांग्रेस अध्यक्ष पूर्व मंत्री अजय राय ने कहा कि भारत जोड़ो न्याय यात्रा आज दिनांक 24 फरवरी को प्रदेश के जनपद मुरादाबाद से शुरू होकर अमरोहा, संभल होते हुए बुलंदशहर जायेगी और कल दिनांक 25 फरवरी 2024 को यात्रा अलीगढ़, हाथरस होते हुए आगरा पहुंचेगी। आगरा से यात्रा राजस्थान की सीमा में प्रवेश कर जायेगी। श्री राय ने कहा कि जनपद कन्नौज निवासी युवा बृजेश पाल ने बेराजगारी से तंग आकर एवं पुलिस भर्ती परीक्ष का पर्चा लीक होने की हताशा के कारण की गई आत्महत्या यह बताती है कि स्थितियां किस हद तक भयावह हो चुकी हैं। एक युवा भविष्य है देश का, जब वह बड़ी मेहनत से अर्जित अपनी डिग्रियों को जलाकर, निराश होकर, व्यवस्था से तंग आकर प्राण त्यागता है तब हमें इस योगी सरकार की युवाओं के प्रति संवेदनहीनता का पता चलता है। मोदी जी का नारा जेल किसान है-जयराम रमेश