भ्रष्टाचार की भेंट चढ़ा नगर पालिका

103

भ्रष्टाचार की भेंट चढ़ा नगर पालिका से बना नाली का पिट कवर,युवा नेता की जांच कर कार्यवाही की मांग है।

अब्दुल जब्बार एडवोकेट व रियाज़ अन्सारी

भेलसर(अयोध्या) – नगरपालिका क्षेत्र में बने नाली का पिट कवर भ्रष्टाचार की भेंट चढ़ गया वह भी नगरपालिका कार्यालय से मात्र पचास मीटर की दूरी पर।ठेकेदार ऐसा करते हुए ज़रा से डरा भी नहीं ऐसा लगता है ठेकेदार की सेटिंग अवर अभियंता से लेकर अधिशासी अधिकारी से है।


ताज़ा मामला नगर रूदौली के नगर पालिका कार्यालय से सटे इकरा रोड पर विक्टोरिया प्रिंटर्स से ट्रांसफार्मर तक पिट कवर का है जो निर्माण होने के बाद बारिश का इंतजार किये बिना ही क्षतिग्रस्त हो गई।नगर के युवा नेता ने मामले की शिकायत कर जाँच व कार्यवाही की मांग की है।


नगर के युवा नेता रजी अंसारी ने शिकायतीपत्र के माध्यम से आरोप लगाते हुए कहा है कि नगर पालिका परिषद रूदौली क्षेत्र के नगर पालिका कार्यालय में मात्र 50 मीटर की दूरी पर इकरा रोड के विक्टोरिया प्रिंटर्स से ट्रांसफार्मर तक नाली पर पिट कवर का कार्य कराया गया था।

जो मानक के अनुसार न होने के कारण पिट कवर बनने के मात्र एक सप्ताह में ही टूट गयी।ठेकेदार द्वारा मनमानी से मानक के विरुद्ध कार्य करके सरकारी धन का बन्दर बांट कर लिया गया है।युवा नेता ने निर्माण का भौतिक सत्यापन कराके ठेकेदार के विरुद्ध कार्यवाही की माँग की है।