मुख्यमंत्री ने वृन्दावन में चल रहे विकास कार्यों का किया निरीक्षण

143
मुख्यमंत्री ने वृन्दावन में चल रहे विकास कार्यों का किया निरीक्षण
मुख्यमंत्री ने वृन्दावन में चल रहे विकास कार्यों का किया निरीक्षण

योगी ने वृन्दावन में चल रहे विकास कार्यों का निरीक्षण किया। पर्यटन सुविधा केंद्र में सीएम ने संतों के साथ किया जलपान और वार्ता। मुख्यमंत्री योगी ने विश्वविद्यालय अतिथि गृह परिसर में पौधारोपण भी किया।

मथुरा। उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने रविवार को वृन्दावन में चल रहे विकास कार्यों का निरीक्षण किया। उन्होंने वृंदावन में चल रहे सीवर परियोजना का स्थलीय निरीक्षण कर अधिकारियों को जल्द से जल्द गुणवत्ता पूर्ण कार्य सम्पन्न करने के निर्देश दिए। मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ शनिवार से मथुरा के दो दिवसीय दौरे पर हैं। योगी आदित्यनाथ ने 2017 में उत्तर प्रदेश में मुख्यमंत्री पद की शपथ लेते ही सबसे पहले ब्रज के विकास और यहां के तीर्थ स्थलों की सुरक्षा का संकल्प लिया। इसके लिए सीएम योगी ने सबसे पहले उत्तर प्रदेश ब्रज तीर्थ विकास परिषद की घोषणा कर, ब्रज तीर्थ विकास परिषद का गठन किया। अब ब्रज में विकास कार्यों की गंगा बह रही है। ब्रज के सर्वांगीण विकास के लिए संकल्पित मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ रविवार सुबह करीब 8 बजे गेस्ट हाउस से सीधे अधिकारियों संग वृंदावन में चल रहे विकास कार्यों के निरीक्षण के लिए निकल गए। उन्होंने सीवर परियोजना के निरीक्षण कर, अधिकारियों को गुणवत्ता पूर्ण कार्य सम्पन्न कराने के निर्देश भी दिए।

मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ स्थलीय निरीक्षण के बाद सीधे साधु- संतों के साथ वार्ता के लिए वृंदावन में बने पर्यटन सुविधा केंद्र में पहुंच गए। वहां पर सीएम योगी ने साधु- संतों के साथ वार्ता कर उनका हालचाल जाना और मथुरा में हो रहे कार्यों पर उनसे चर्चा भी की। मुख्यमंत्री ने वार्ता के दौरान संतों के साथ जलपान भी ग्रहण किया। इसके बाद सीएम योगी वृंदावन में बने हेलीपैड की ओर प्रस्थान कर गए और वहां से नोएडा के लिए रवाना हो गए। निरीक्षण से पहले विश्वविद्यालय अतिथि गृह परिसर में पौधारोपण भी किया। मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ दो दिवसीय दौरे में रविवार को श्री बांके बिहारी मंदिर में दर्शन- पूजन का कार्यक्रम प्रस्तावित था। लेकिन मुख्यमंत्री का बांके बिहारी मंदिर का कार्यक्रम निरस्त हो गया और वह नोएडा के लिए रवाना हो गए। मुख्यमंत्री ने वृन्दावन में चल रहे विकास कार्यों का किया निरीक्षण