अबकी बार 400 पार-ए.के. शर्मा

35

अबकी बार 400 पार, फिर एक बार मोदी सरकार ।भाजपा रूपी वट वृक्ष दे रहा सभी को शीतल छांव ।धौरहरा लोकसभा सीट से भाजपा प्रत्याशी रेखा वर्मा के लिए आयोजित बूथ अध्यक्ष सम्मलेन में शामिल हुए मंत्री ए.के. शर्मा।धौरहरा और मोहम्मदी में भाजपा की जड़ें केतकी के पेड़ सी मजबूत और गहरी।

मोहम्मदी खीरी (लखीमपुर)। अबकी बार 400 पार, फिर एक बार मोदी सरकार… उदघोष के साथ ही नगर विकास एवं ऊर्जा मंत्री ए.के. शर्मा ने धौरहरा लोकसभा की मोहम्मदी विधानसभा में आयोजित बूथ अध्यक्ष सम्मलेन में कार्यकर्ताओं को सम्बोधित किया। इस दौरान उन्होंने 18वीं लोकसभा के लिए हो रहें चुनाव में भारतीय जनता पार्टी द्वारा घोषित प्रत्याशी श्रीमती रेखा वर्मा जी के समर्थन में एकजुट होकर ऐतिहासिक जीत दिलाने के लिए जोश भरा। साथ ही लोकप्रिय सांसद रेखा वर्मा, मोहम्मदी विधायक लोकेन्द्र प्रताप सिंह, विधानसभा के प्रभारी, शक्ति केंद्र के संयोजकण और सभी उपस्थित कार्यकर्ताओं का स्वागत किया।

मंत्री श्री शर्मा ने कहा कि हमें यह विश्वास है कि आप रेखा वर्मा जी को भारी मतों से जीता रहे हैं। उन्होंने कहा कि धौरहरा और मोहम्मदी में भाजपा की जड़ें केतकी के पेड़ सी मजबूत और गहरी हैं। उन्होंने कहा कि मा. अटल जी ने इस लोकसभा क्षेत्र में आते थे और साइकिल से पूरे क्षेत्र का भ्रमण करते थे। साथ ही यह पं0 दीन दयाल उपाध्यक्ष जी का भी कार्य क्षेत्र रहा है। इस मिट्टी को नमन करते हुए आप सभी कार्यकर्ताओं को भी नमन करता हूँ। भाजपा की जड़ें यहाँ इतनी मजबूत हैं कि इस जिले के पांचों विधानसभा के साथ ही लोकसभा पर कमल खिला हुआ है। रेखा वर्मा जी भी इस सीट से दो बार सांसद रह चुकी हैं। उन्होंने कहा कि भारतीय जनता पार्टी के नाम का जो वट वृक्ष है, आपने उसे सींच कर इतना मजबूत बनाया है कि भाजपा रूपी वट वृक्ष सभी को शीतल छांव दे रहा, उसके लिए आप सभी को बधाई एवं शुभकामनायें।

उन्होंने कहा कि रेखा वर्मा जी का कद बहुत बड़ा है। आपको गर्व होना चाहिए कि आपका चुना हुआ सांसद राष्ट्रीय कार्यालय में बैठता है। राष्ट्रीय उपाध्यक्ष हैं और आपके विद्यायक लोकेन्द्र प्रताप सिंह जी भी बहुत पुराने आपके सेवक है, जिनको आपने दूसरी बार विधानसभा में जीत दिलाई थी। यह दोनों ही अपने क्षेत्र के कार्यों को लेकर हमेशा चिंतित ही नहीं बल्कि उन्हें जल्द पूर्ण करने कर लिए प्रयासरत रहते हैं। उन्होंने कहा कि आपके सांसद जी नगर विकास एवं ऊर्जा विभाग के कार्यों के लिए हमेशा उनसे संपर्क में रहते हैं। आपने जिस वट वृक्ष को सींचा है, लगाया है, उसको और भी मजबूत करने का समय आ गया है। जिन उद्देश्यों और सपनों को पूरा करने के लिए हमारे वरिष्ठों अपना पूरा जीवन लगा दिया, वे सपने आज साकार हो रहे हैं। चाहे वह कश्मीर का मामला हो, या राम मंदिर का हो। हम भाग्यशाली हैं कि हमारे देखते हुए यह सपने पूरे हो रहे हैं।

उन्होंने कहा कि मैंने मोदी जी के साथ 2002 से अधिकारी के रूप में कार्य किया है। तब से देख रहा हूं कि जो कार्यकर्त्ता उस समय मोदी जी से मिलने आते थे, उनमें से आज कई सांसद हैं, केंद्रीय मंत्री है, सांसद-विधायक है… यह भाजपा का संस्कार है। जहाँ सभी कार्यकर्ताओं का सम्मान होता है और उसके काम कि भी पहचान होती है। उन्होंने कहा कि कब कौन किस पद पर आ जायेगा यह किसी को पता नहीं होता, हमें अपने कर्तव्यों का निर्वहन ईमानदारी से करना चाहिए। आपने भाजपा रूपी जिस वट वृक्ष को सींचा है, उसकी कोई भी शाखा कमजोर नहीं होनी चाहिए। आप सभी को मालूम ही है कि अन्य दलों के लोग लोक लुभावन झूठे वायदे और लोगों को भ्रम में डालने का काम कर रहे हैं। लेकिन हमारा सिर्फ एक ही नारा होना चाहिए कि अबकी बार 400 पार। हम सभी को जनता के बीच जाकर उनको मिल रही सुविधाओं के बारे में उन्हें याद दिलाना है और उनके सपनों को पूरा करने वाली पार्टी के पक्ष में वोट करने के लिए आह्वान करना है।

मंत्री श्री शर्मा ने कहा कि आपके क्षेत्र के विधयाक और सांसद जी ने कहा कि पहले बिजली आती नहीं थी, अब जाति नहीं है। इसका एक प्रमुख कारण यह है कि आपके सांसद जी और विधायक जी के प्रयासों से पहले जो विद्युत व्यवस्था दो उपकेंद्रों से संचालित हो रही थी, वहीं अब इसके लिए कुल 08 उपकेंद्र स्थापित हो रहे हैं। उसमें से तीन का तो टेंडर भी हो चुका है और बाकी का भी कार्य प्रगति पर है। इस तरह से आपके सांसद जोरशोर से आपके सपनों को पूरा करने में कोई कसर नहीं छोड़ रहे हैं। यही नहीं सड़कों, नालियों का भी निर्माण कार्य हो रहा है। इसलिए कोई कारण नहीं है कि हम अन्य बातों में भटकें। हमें एकजुट होकर मोदी जी को एक बार फिर प्रधानमंत्री बनाने और उनके हाथों का मजबूत करने का काम करना है।

मंत्री श्री शर्मा ने सम्मलेन में आये सभी बूथ अध्यक्षों और कार्यकर्ताओं का हार्दिक अभिनन्दन एवं स्वागत करते हुए कहा कि अबकी बार 400 पार के संकल्प को पूरा करते हुए मोदी जी को तीसरी बार प्रधानमंत्री बनाने के लिए यहां की प्रत्याशी रेखा वर्मा जी को 03 लाख से ज्यादा अंतर से जिताकर लोकसभा पुनः भेजनें के संकल्प पर हमें कार्य करना है। उन्होंने कहा कि आपको प्रत्येक वोटर के पास जाकर मुफ्त राशन, आवास, शौचालय, फ्री गैस सिलेंडर, आयुष्मान कार्ड जैसी योजनाओं से उन्हें मिल रहे लाभ को याद दिलाना होगा। क्योंकि मोदी जी और योगी जी जनसुविधाओं को जनता तक पहुँचाने का काम कर दिया है, अब आपकी जिम्मेदारी है कि आप जनता को मिल रहे लाभ के बारे में बताये और मोदी जी और योगी जी के हाथों को मजबूत बनायें। जनता को सुशासन और सुरक्षा की बात बतायें, भगवान राम के दिव्यधाम की प्राणप्रतिष्ठा के बारे में बतायें। मोदी जी के 2047 तक विकसित भारत के संकल्प में अपने जिले, अपनी लोकसभा को भी विकसित की श्रृंखला में लाने का काम करना है। भाजपा ने हर सामान्य आदमी की सेवा की है। पिछली सरकारों में जो लाखों टन अनाज सड़ जाता था गोदामों में, उससे देश के 80 करोड़ लोगों में मुफ्त वितरित कर उनके जीवन को सुदृढ़ बनाने का काम किया जा रहा है। साथ ही यह मुफ्त राशन अगले 05 वर्ष तक और दिए जाने की भी घोषणा की गयी है। आयुष्मान कार्ड का लाभ देते हुए 30 करोड़ से ज्यादा लोगों को स्वास्थ्य सुरक्षित किया गया है। धुएँ से महिलाओं को मुक्ति दिलाने के लिए 10 करोड़ से अधिक गैस सिलेंडर दिए गए हैं। प्रधानमंत्री आवास योजनाओं के तहत 04 करोड़ लोगों को आवास दिए गए वहीं 03 करोड़ और आवास देने की घोषणा की गयी है। जिसमें सिर्फ उत्तर प्रदेश में ही 56 लाख के करीब लाभार्थी हैं।

मंत्री श्री शर्मा ने कहा कि विद्युत व्यवस्था के क्षेत्र में जो काम शुरू किया है वो आज आपके साथ ही आपके बच्चों के भविष्य तक को सुधारने का कार्य किया जा रहा है। हमने रोस्टर मुक्त करते हुए 24 घंटे बिजली देने का प्रयास शुरू कर दिया है। वहीं आपूर्ति को और भी सुदृढ़ बनाने के लिए जर्ज़र तार, पोल को बदलने के साथ ही ट्रांसफार्मर को भी उच्चीकृत करने का काम 25 हज़ार करोड़ रूपये से प्रदेश भर में जोरों से चल रहा है। उन्होंने कहा कि पिछले 70 साल में जो काम नहीं हुआ है, वो पिछले 10 साल में मोदी जी के नेतृत्व में पूरे देश में और मा. योगी जी के नेतृत्व में वर्ष 2017 से पूरे प्रदेश में हो रहा है। उन्होंने कहा कि सुशासन की अभी शुरुआत हुई है। वर्ष 2047 तक हमें भारत को विकसित देश बनाना है, जिससे आगे एक हज़ार वर्ष तक भारत दुनिया का सिरमौर बना रहे का संकल्प साकार होगा।

बूथ अध्यक्ष सम्मलेन में जिला महामंत्री बर्तरिया जी, लोकसभा प्रभारी संतोष सिंह, लोक सभा संयोजक राम किशोर मिश्र, जिला कोषाध्यक्ष अखिलेश त्रिवेदी, नगर पालिका अध्यक्ष संदीप मधेशिया, ब्लॉक प्रमुख मोहम्मदी महेंद्र बाजपेयी, विधानसभा प्रभारी अनुराग जी, विधानसभा संयोजक सुनील त्रिवेदी, पूर्व ब्लॉक प्रमुख आशीष रस्तोगी, अधिवक्ता मोर्चा उपाध्यक्ष राम जी रस्तोगी, मण्डल अध्यक्ष राम भरोसे वर्मा, संजय चतुर्वेदी, योगेश प्रताप, मुकेश पाण्डेय, अमरीश तिवारी, शरद चंद्र द्विवेदी, सौरभ गुप्ता, जुगुल किशोर मिश्र, गोपाल मोहन रास्तोंगी, शरद चंद्र द्विवेदी, मण्डल प्रभारी पुष्पा सिंह, सूरज लाल वर्मा, मुन्ना लाल, अनूप कुमार समेत भारी संख्या में बूथ अध्यक्ष और कार्यकर्ता मौजूद रहे।