आज के प्रमुख समाचार…

227
युवक का शव बरामद,हत्या की आशंका
युवक का शव बरामद,हत्या की आशंका

संक्षिप्त खबरे

➡️ लखनऊ l विधान सभा अध्यक्ष सतीश महाना ने आज राजभवन में राज्यपाल आनंदी बेन पटेल से शिष्टाचार भेंट कर राज्यपाल के अभिभा-षण के लिए धन्यवाद प्रस्ताव की प्रति भेंट की।

➡️ लखनऊ l भारतीय जनता पार्टी लखनऊ महापौर प्रत्याशी सुषमा खर्कवाल ने मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ से आवास पर भेंट की। भेंट के दौरान राजेश्वरी त्रिपाठी पूर्व क्षेत्रीय महामंत्री अवध क्षेत्र महिला मोर्चा, बीना राज मिश्रा पूर्व क्षेत्रीय उपाध्यक्ष महिला मोर्चा एवं ब्लॉक प्रमुख बहराइच, मीडिया प्रभारी लखनऊ महानगर प्रवीण गर्ग, श्री प्रकाश उपाध्याय पूर्व सह संयोजक चुनाव क्षेत्रीय चुनाव प्रबंधन समिति उपस्थित रहे। मुख्यमंत्री जी ने वार्ड स्तर पर संपर्क अभियान चलाकर सरकार की जन कल्याणकारी योजनाओं को जन-जन तक पहुंचाने के लिए कहा। विशेषकर सभी पार्षद प्रत्याशियों को वार्ड स्तर पर घर-घर संपर्क करना होगा और महापौर प्रत्याशी को भी अधिकतम जनसंपर्क में सहभागिता को कहा। सामाजिक व्यापारिक और धार्मिक संगठनों के साथ भी बैठक करने के साथ ही विभिन्न सामाजिक वर्गों से संपर्क तेज करने को कहा। बड़ी जनसभाओं में स्वयं उपस्थित रहने को भी कहा।
प्रदेश अध्यक्ष भूपेंद्र सिंह और प्रदेश महामंत्री संगठन धर्मपाल सिंह और अवध प्रांत प्रचारक कौशल जी से भेंट की और चुनाव को भारी मतों से जीतने के लिएं
मार्गदर्शन प्राप्त किया।

➡️लखनऊ- एसटीएफ ने मोहम्मद मुस्लिम को उठाया,अतीक के फाइनेंसर मो. मुस्लिम को उठाया,बिल्डर मोहम्मद मुस्लिम को ले गई एसटीएफ,STF मोहम्मद मुस्लिम से पूछताछ कर रही,माफिया अतीक का सबसे खास मो. मुस्लिम,असद और मुस्लिम का ऑडियो वायरल हुआ था,लेनदेन को लेकर दोनों का ऑडियो वायरल हुआ था.

➡️लखनऊ- अतीक के फाइनेंसर मो. मुस्लिम का क्रिमिनल रिकॉर्ड,मो. मुस्लिम पर यूपी में 16 आपराधिक मामले दर्ज हैं,मो. मुस्लिम पर 15 मामले अकेले प्रयागराज में दर्ज हैं,लखनऊ में भी आपराधिक फ्रॉड का मुस्लिम पर केस,2007 में मो. मुस्लिम पर गैंगस्टर भी लगा था,अतीक का सबसे खास लेकिन गिरफ्तारी नहीं हुई,पुलिस या एसटीएफ ने मुस्लिम पर हाथ नहीं डाला,16 आपराधिक मुकदमें और अतीक का दाहिना हाथ,कौन है जो मोहम्मद मुस्लिम को बचाना चाहता है?

➡️लखनऊ- 21 जिलों में गर्मी और लू को लेकर अलर्ट जारी,आंचलिक मौसम विज्ञान केंद्र ने जारी की सूची,रायबरेली, सुल्तानपुर, बांदा चित्रकूट में अलर्ट जारी,प्रयागराज, मिर्जापुर, चंदौली, गाजीपुर में अलर्ट,आजमगढ़, मऊ और बलिया के लिए अलर्ट जारी,लखनऊ के साथ-साथ 21 जिलों में अलर्ट जारी.

➡️लखनऊ- पर्यटन मंत्री जयवीर सिंह का बयान, निकाय चुनाव एकतरफा जीत रहे हैं – जयवीर, BJP कार्यकर्ताओं को टिकट देती है- जयवीर, आज सीएम योगी की हर जगह डिमांड- जयवीर, हम जनता के बीच जाएंगे, प्रचार करेंगे- जयवीर.

➡️लखनऊ- रास्ते को लेकर दो पक्षों में जमकर चले लाठी-डंडे,दोनों पक्षों की मारपीट में दर्जनभर लोग घायल,मारपीट में घायल लोगों को सीएचसी भेजा,उमरिया गांव में रास्ते को जमकर मारपीट,दोनों पक्षों के लोगों ने पुलिस से शिकायत की,इटौंजा थाने के उमरिया गांव का मामला.

➡️लखनऊ- टिकट न मिलने से नाराज कार्यकर्ताओं को मनाएगी BJP,कार्यकर्ताओं को संगठन में समायोजित करने की तैयारी,कई निवर्तमान मेयर और पार्षदों के टिकट काटे गए हैं,टिकट कटने से नाराज लोगों ने निर्दलीय नामांकन किया,MP, MLA, प्रभारी मंत्री कार्यकर्ताओं को अब मनाएंगे.

➡️लखनऊ- छेड़छाड़ से तंग आकर किशोरी ने छोड़ी पढ़ाई ,शोहदे से परेशान होकर स्कूल जाना छोड़ दिया,किशोरी की आपत्तिजनक फोटो कई लोगों को भेजी, तहरीर पर पीजीआई पुलिस ने केस दर्ज किया.

➡️प्रयागराज – माफिया अतीक-अशरफ हत्याकांड का मामला,तीनों शूटर्स की सीजेएम कोर्ट में हुई पेशी, CJM कोर्ट ने शूटर्स की कस्टडी रिमांड मंजूर की, तीनों शूटर्स से पुलिस गहन पूछताछ करेगी, पुलिस शूटर्स को लेकर मेडिकल के लिए निकली,शूटर्स का पुलिस मेडिकल कराने के लिए निकली, शूटर्स को काल्विन अस्पताल लेकर गई पुलिस, काल्विन अस्पताल के बाहर भारी सुरक्षा तैनात, पीएसी और पुलिस के जवान सुरक्षा में तैनात हैं, सिविल ड्रेस में एसटीएफ के लोग रख रहे नजर.

➡️हाथरस- BLS इंटरनेशनल स्कूल पर लगे गंभीर आरोप,हिंदू बच्चों को स्कूल में नमाज पढ़ाने का आरोप,हिंदू अभिभावकों ने विरोध में हनुमान चालीसा पढ़ी,मौके पर कई हिंदू संगठन और NGO का हंगामा,अभिभावकों,हिंदूवादी नेताओं का स्कूल में हंगामा,गेट के बाहर बैठकर पढ़ा हनुमान चालीसा का पाठ,हिंदू बच्चों को नमाज पढ़ाए जाने का हुआ विरोध,अभिभावकों ने स्कूल संचालक पर लगाया आरोप,अलीगढ़ रोड स्थित BLS इंटरनेशनल स्कूल का मामला.

➡️बलरामपुर- सपा प्रत्याशी डॉ.हीना कौसर का पर्चा हुआ खारिज,आदर्श नगर पालिका परिषद से प्रत्याशी बनाई गई थी,कल 18 अप्रैल को उनके पर्चे पर लगी थी आपत्ति,संविदा डॉ.होने के चलते पर्चे पर लगी थी आपत्ति,SDM संतोष कुमार ओझा ने पर्चा खारिज किया,जनपद के उतरौला नगर पालिका का मामला.

➡️प्रयागराज- माफिया अतीक-अशरफ हत्याकांड का मामला,तीनों शूटर्स की सीजेएम कोर्ट में हुई पेशी, CJM कोर्ट ने शूटर्स की कस्टडी रिमांड मंजूर की,तीनों शूटर्स से पुलिस गहन पूछताछ करेगी, पुलिस शूटर्स को लेकर मेडिकल के लिए निकली, शूटर्स का पुलिस मेडिकल कराने के लिए निकली.

➡️मेरठ- करोड़ों के केबल खरीद घोटाले में बड़ी कार्रवाई,XEN टेस्ट रामबाबू को निलंबित किया गया,रिवैंप्ड डिस्ट्रीब्यूशन सेक्टर स्कीम में घोटाला,वेंडर पसौदिया केबल कंपनी ने की थी केबल खरीद,900 ड्रम केबल सामग्री मौके पर कम मिली थी,आरोपी XEN, केबल कंपनी पर केस के आदेश,PVVNL में केंद्र की योजना में हुआ घोटाला.

➡️गाजियाबाद- लोन माफिया लक्ष्य तंवर की 6 संपत्तियां कुर्क होंगी, पुलिस करीब 15 करोड़ रुपये की संपत्ति कुर्क करेगी, अवैध रूप में लक्ष्य तंवर ने संपत्ति अर्जित की है,जेल में बंद लोन माफिया लक्ष्य तंवर पर कार्रवाई,पहले भी करोड़ों की संपत्ति कुर्क की जा चुकी है,कानपुर, मेरठ ईओडब्ल्यू,सीबीआई में 33 मामले दर्ज.

➡️मुजफ्फरनगर- मुजफ्फरनगर विद्युत भंडार केंद्र में लगी आग,आग लगने से करोड़ों का सामान जलकर राख,तेज हवा के चलते फैली पूरे केंद्र में भीषण आग,आधा दर्जन दमकल की गाड़ियां आग बुझाने में जुटी,DM और पश्चिमांचल विद्युत विभाग की MD मौके पर,थाना सिविल लाइन क्षेत्र के सुजडू का मामला.

➡️प्रतापगढ़- स्थगन आदेश के बावजूद जमीन पर कब्जा,जबरन जमीन कब्जा की SP से शिकायत,पीड़ित ने SP ऑफिस पहुंचकर की शिकायत,निर्माण कार्य को तत्काल रोकने की मांग की,SP ने स्थगन आदेश का पालन का दिया आदेश,पट्टी कोतवाली के रामपुर खागल का मामला.

➡️प्रतापगढ़- प्रतापगढ़ पहुंचे जल शक्ति मंत्री स्वतंत्र देव, कुंडा में स्वतंत्र देव सिंह का हुआ स्वागत,भाजपा प्रत्याशी सुमन साहू से मिले मंत्री , मंत्री ने चुनाव की स्थिति का लिया जायजा, स्वतंत्र देव के पहुंचने से कार्यकर्ताओं में उत्साह.

➡️एटा – एटा में भीषण सड़क हादसे में 1 की मौत,हादसे में 1 की मौके पर मौत, 2 गंभीर घायल,खड़ी कैंटर में तेज रफ्तार कंटेनर ने मारी टक्कर,पुलिस ने घायलों को अस्पताल में भर्ती कराया, थाना मलावन क्षेत्र के छछैना के पास हुई घटना.

➡️सम्भल – सपा सांसद सांसद डॉ.शफीकुर्रहमान बर्क का ब्यान,अतीक,अशरफ की हत्या को लेकर दिया बयान , ‘दोनों को कानूनी तरीके से सजा मिलनी चाहिए थी’, ‘सरकार ने तो सभी ताकतें अपने हाथ में ले लीं’

➡️महराजगंज- पूर्व विधायक अमनमणि को बसपा से बड़ा झटका, BSP ने  अमनमणि त्रिपाठी को निष्कासित किया, विरोधी गतिविधियों के चलते पार्टी से निकाला, बसपा जिलाध्यक्ष ने जारी किया निष्कासन पत्र

➡️कोटद्वार- टाइगर प्रभावित गांवों का DM ने किया दौरा,DM डॉ आशीष चौहान ने मौके का जायजा लिया,रिखणीखाल के ग्राम डल्ला, ग्राम सिमली पहुंचे DM,दोनों जगहों पर पिंजरे लगाने के DM ने दिए निर्देश.

➡️दिल्ली- BJP ने स्टार प्रचारकों की सूची जारी की,कर्नाटक विधानसभा चुनाव के लिए स्टार प्रचारक सूची,पीएम मोदी, अमित शाह, जेपी नड्डा प्रचार करेंगे,यूपी CM योगी आदित्यनाथ भी स्टार प्रचारक बने,कर्नाटक में चुनाव प्रचार करेंगे CM योगी आदित्यनाथ,राजनाथ सिंह,  स्मृति ईरानी स्टार प्रचारक बनीं.

➡️दिल्ली- यूपी सरकार में मंत्री असीम अरुण का बयान,निकाय चुनाव की तैयारी पर बोले असीम अरुण,निकाय चुनाव में बीजेपी की जीत पक्की- असीम,जीत का रिकॉर्ड तोड़ देगी भाजपा- असीम अरुण,प्रयागराज मामले की जांच चल रही- असीम अरुण l