आयुक्त कार्यालय में एमपी अग्रवाल ने ध्वजारोहण किया

अयोध्या, मंडल में 74वां स्वतंत्रता दिवस धूमधाम से मनाया गया आयुक्त कार्यालय में मंडलायुक्त एमपी अग्रवाल ने ध्वजारोहण किया। उक्त अवसर पर लोगों को संबोधित करते हुए कहा कि आजकल पूरा विश्व एवं हमारा देश भी कोविड-19 की महामारी के दौर से गुजर रहा है हमें इस महामारी से बचने के लिए मास्क लगाना और 2 गज की दूरी को मेंटेन करना है। जब से कोरोना बीमारी का प्रभाव हुआ है इसके बचाव मे आशंका थी परंतु हमारे प्रधानमंत्री जी एवं मुख्यमंत्री जी के कुशल नेतृत्व में चिकित्सा विभाग, पुलिस विभाग, राजस्व विभाग, विकास विभाग एवं मीडिया के सक्रिय सहयोग से इस पर हमने नियंत्रण पाया है तथा आज हमारे प्रदेश व देश के सभी राज्यों से ज्यादा प्रत्येक दिन एक लाख से ज्यादा कोरोना टेस्ट अपने लैब के माध्यम से कर रहा है जबकि शुरू में कोई भी टेस्ट के लिए पुणे (महाराष्ट्र) से टेस्ट कराना पड़ता था जो हमारे लिए चुनौतीपूर्ण था पर मुख्यमंत्री जी ने पहल करके स्टेट प्लेन भेज कर उपकरण मंगा कर प्रदेश के सभी प्रमुख स्थानों पर लैब की स्थापना कराई आज प्रत्येक जिले में औसतन डेढ़ हजार से ज्यादा टेस्ट हो रहा है जो एक सराहनीय पहल है। इसी तरह लोगों को खाने पीने की समस्या न हो इसके लिए जिला प्रशासन एवं जिलाधिकारी के नेतृत्व में खाद्यान्नों का वितरण किया गया और कोई भी व्यक्ति भूख से प्रभावित नहीं हुआ तथा सभी को खाद्यान्न एवं आवश्यक सुविधाएं मिलती रही इसके लिए हम जिला प्रशासन और चिकित्सा विभाग के लोगों को मै बधाई देता हूॅ।

मंडलायुक्त ने अगले चरण में कहा कि मैं आप लोगों को स्वतंत्रता दिवस की बधाई के साथ-साथ अयोध्या क्षेत्र में कार्य करने के लिए भी बधाई देता हॅूं विगत 5 अगस्त को प्रधानमंत्री जी द्वारा श्री राम जन्मभूमि परिसर का शिलान्यास किया गया इसके लिए आप प्रत्यक्षदर्शी हैं तथा प्रधानमंत्री जी ने कहा कहां था यह मंदिर 100 नहीं 1000 वर्षों तक के लिए इस क्षेत्र का आर्थिक विकास का केंद्र बिंदु होगा। यह ऐतिहासिक के साथ-साथ इस क्षेत्र के आर्थिक रूप से भविष्य का निर्माता साबित होगा जो पर्यटन के, सांस्कृतिक विकास के, आर्थिक विकास के लिए प्रेरक होगा इसलिए भी मैं आप सभी को बधाई देता हूंॅ कि हमारा पावन कर्तव्य है कि अपने महान स्वतंत्रता सेनानियों, राष्ट्रपिता महात्मा गांधी आदि को नमन करते हुए उनके बताए गए मार्गों पर चलकर राष्ट्र का विकास करने एवं एकता अखंडता को बनाए रखने के लिए कार्य करना चाहिए, सरकारी लोगों पर और जिम्मेदारी आ जाती है कि वे शासन के कार्यक्रमों को आम जनमानस तक पहुंचाने में अपनी भूमिका निभाएं एवं ईमानदारी के साथ अपने-अपने दायित्वों का निर्वाहन करें। मंडलायुक्त द्वारा पूर्व में अपने आवास पर ध्वजारोहण किया गया तथा आयुक्त कार्यालय परिसर में पाम का पौधारोपण किया गया। उक्त अवसर पर अपर आयुक्त प्रशासन शिव पूजन, अपर आयुक्त न्यायिक रवि प्रकाश श्रीवास्तव, उप निदेशक, सूचना डा0 मुरलीधर सिंह एवं अन्य प्रशासनिक अधिकारीगण, विशेष कार्यधिकारी एवं सहायकगण तथा आयुक्त कार्यालय के कर्मचारी, मीडिया कर्मी, सुरक्षाकर्मी आदि मौजूद थे।

मंडल मुख्यालय पर जिला जज एवं सत्र न्यायधीश, पुलिस महानिरीक्षक संजीव गुप्ता, पुलिस उपमहानिरीक्षक/वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक दीपक कुमार, मुख्य विकास अधिकारी प्रथमेश कुमार, नगर आयुक्त नगर निगम आदि महानुभवो द्वारा अपने-अपने कार्यालय में ध्वजारोहण किया गया तथा स्वतंत्रता दिवस मनाया गया। सभी कार्यालयों में कोविड-19 प्रोटोकॉल का पालन किया गया। मंडल एवं जनपद के अलावा तहसील, ब्लाक, न्याय पंचायत, ग्राम पंचायत, आदि क्षेत्रों में भी स्वतंत्रता दिवस धूमधाम से मनाया गया।