कोविड-19, शासन के निर्देशों का कड़ाई से अनुपालन करें-जिलाधिकारी

जिलाधिकारी ने जनपद के समस्त एल0टी0 एवं एल0ए0 के साथ की बैठक,कोविड-19 मे शासन के दिये गए निर्देशों का कड़ाई से अनुपालन  करते हुए निर्धारित लक्ष्य के अनुसार सैंपलिंग का कार्य करें।         

   प्रतापगढ़,  जिलाधिकारी डॉ0 रूपेश कुमार ने आज कैम्प कार्यालय के सभागार में जनपद के समस्त एल0टी0 एवं एल0ए0 के साथ बैठक की। बैठक में जिलाधिकारी ने सभी एल0टी0 एवं एल0ए0 को निर्देशित किया कि जनपद का लक्ष्य प्रतिदिन 1000-1200 एंटीजन टेस्ट निर्धारित किया गया है, लक्ष्य के सापेक्ष आपको एन्टीजन टेस्टिंग का कार्य करना है। जिलाधिकारी ने साथ ही यह भी निर्देश दिया कि जनपद के कंटेन्मेंट जोन में सभी आई0एल0आई0, एस0ए0आर0आई0 के लक्षणयुक्त व्यक्तियों एवं अन्य कोमाबिर्ड मरीजो, सभी गर्भवती महिलाओं व सभी 10 वर्ष से कम बच्चों तथा 60 वर्ष से ऊपर सभी व्यक्तियों का एन्टीजन टेस्टिंग का कार्य किया जाए। सभी को निर्देशित किया गया कि सैंपलिंग करते समय कैटेगरी यथा-आई0एल0आई0, एस0ए0आर0आई0, अन्य प्रदेश से आ रहे यात्रियों, एसिमटोमेटिक पॉजिटिव कॉन्टेक्ट एवं रैंडम का चयन शासन के निर्देशों का पालन करते हुए की जाए।

जनपद में सभी गर्भवती महिलाओं, शुगर, ब्लड प्रेशर, हृदय रोग, किडनी, की बीमारी , कैंसर से ग्रसित व्यक्तियों एवं 10 वर्ष से कम सभी बच्चों का एन्टीजन टेस्ट कराना सुनिशिचत करें। बैठक में सभी उपस्थित एल0टी0/एल0ए0 को निर्देशित किया गया कि आप सभी कोविड-19 मे शासन के दिये गए निर्देशों का कड़ाई से अनुपालन  करते हुए निर्धारित लक्ष्य के अनुसार सैंपलिंग का कार्य करें। यदि किसी प्रकार की कोई समस्या है तो अपने अधीक्षक/ मुख्य चिकिस्ताधिकारी को सूचित करें, जिससे आपकी समस्या का तत्काल समाधान किया जाए। बैठक में मुख्य चिकित्साधिकारी डॉ0 अरविंद कुमार श्रीवास्तव सहित अन्य अधिकारी उपस्थित रहे।