यातायात नियमों के प्रति जागरूकता अभियान

89

लखनऊ, यातायात नियमों के प्रति जागरूकता को लेकर रविवार को यातायात माह का शुभारंभ किया गया। पुलिस अधीक्षक ग्रामीण हृदेश कुमार और क्षेत्राधिकारी ट्रैफिक नईम उल हसन ने जागरूकता के लिए कार्यक्रम का आयोजन किया ।

पुलिस अधीक्षक ग्रामीण ने लोगों को संबोधित करते हुए कहा कि यातायात नियमों का पालन हम सिर्फ कार्रवाई से बचने के लिए न करें यातायात नियमों का पालन हम अपने लिए व अपने परिवार के लिए करें, इससे न सिर्फ हम सुरक्षित रहेंगे व दूसरे भी सुरक्षित रहेंगे। उन्होंने कहा कि यातायात माह में हम संकल्प लें कि हम सब यातायात नियमों का शत-प्रतिशत पालन करेंगे।

कार्यक्रम में निगोहां में पुलिस अधीक्षक ग्रामीण ने कैंप लगाकर लोगों को यातायात के नियमों,व सावधानियों तथा बचाव के जागरूक कर पंपलेट बांटे गए तथा जागरूकता संबंधी स्टीकर गाड़ियों पर लगाकर जागरूकता अभियान चलाया गया ।

इसके साथ ही उन्होंने सड़क पर चलते हुए जो लोग यातायात नियमों का पालन करते हुए मिले उन्हें पुलिस अधीक्षक ग्रामीण हृदेश कुमार ने फूल माला पहनाकर स्वागत किया, जो लोग यातायात नियमों का पालन करते हुए नहीं मिले उन्हें फूल देकर यातायात नियमों का पालन करने की अपील की गई ।

निगोहा के साथ- साथ मलिहाबाद कोतवाली, बीकेटी, माल, इटौंजा सहित समस्त ग्रामीण थानों में पुलिस अधीक्षक ग्रामीण के निर्देशन में यातायात माह का शुभारंभ कर जागरूकता अभियान चलाया गया ।

क्षेत्राधिकारी ट्रैफिक तथा यातायात माह के नोडल ऑफिसर ने नईम उल हसन ने बताया कि यातायात माह का उद्देश्य लोगों को यातायात के प्रति जागरूक करना है। इस दौरान हम कोई भी दंडात्मक कार्रवाई ना करके लोगों को समझा-बुझाकर तथा अपील के माध्यम से यातायात नियमों का पालन करने की अपील करते हैं ।