डॉ0 संतोष यादव से डॉक्टरों को लेनी चाहिए सीख

123

लखनऊ- राजधानी लखनऊ के डा.श्यामा प्रसाद मुखर्जी अस्पताल में डा.सन्तोष यादव बतौर ह्दय रोग विशेषज्ञ के पद पर अपनी सेवा देते हुए इस कोरोना संक्रमण काल की विषम परिस्थिति में लोगों को टेलीफोनिक सेवा का नि:शुल्क सुविधा प्रदान कर रहे है।


करोना महामारी के इस दौर में जहां सरकारी अफसर एवं डॉ लोगों का फोन तक नहीं रिसीव कर रहे हैं वही डॉक्टर संतोष यादव अपने सरकारी जिम्मेदारी को निभाते हुए गरीब असहाय एवं सुदूर गांव में परेशान लोगों की मदद कर रहे हैं करोना की इस लड़ाई में लगातार लोगों की मदद कर रहे हैं , शाम 6:00 से 8:00 के बीच में लोगों को व्हाट्सएप एवं काल के माध्यम से बीमारी से बचने के उपाय एवं उपचार बता रहे हैं !

डा0यादव ने बताया कि यह प्रेरणा हमें कोरोना काल की विषम परिस्थिति में गांव के लोगों ने कोरोना संक्रमण से बचाव को लेकर जानकारी फोन के माध्यम से सलाह मांगी जिस पर यह निर्णय लेते हुए लोगों को सलाह परामर्श दे रहा हूँ। कहा यह सुविधा अप्रैल से शुरू किया था और आगे तक जारी रखने उदेश्य है।डा.यादव से आज उन डाक्टरो को प्रेरणा लेनी चाहिए जो फोन तक उठाना उचित नहीं समझते । ऐसे में टेलीफोनिक सेवा देकर लोगों को उचित सलाह देकर सराहनी कार्य किया है।