भारत ने न्यूजीलैंड को 6 विकट से हराया

127
भारत ने न्यूजीलैंड को 6 विकट से हराया
भारत ने न्यूजीलैंड को 6 विकट से हराया

भारत ने न्यूजीलैंड को 6 विकट से हराया


भारत ने दूसरे टी-20 में न्यूजीलैंड को छह विकेट से हरा दिया है। टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी करते हुए न्यूजीलैंड ने 20 ओवर में आठ विकेट गंवाकर 99 रन बनाए थे। यह कीवी टीम का भारत के खिलाफ टी-20 में सबसे कम स्कोर था। जवाब में टीम इंडिया ने एक गेंद शेष रहते चार विकेट गंवाकर लक्ष्य हासिल कर लिया। सूर्यकुमार यादव ने भारतीय पारी के 20वें ओवर की पांचवीं गेंद पर चौका लगाकर मैच जिताया। इस जीत के साथ तीन मैचों की टी-20 सीरीज फिलहाल 1-1 से बराबर हो गई है। निर्णायक मुकाबला एक फरवरी को अहमदाबाद के नरेंद्र मोदी स्टेडियम में खेला जाएगा।

भारत ने न्यूजीलैंड को 6 विकट से हराया

यह भी पढ़ें – अखिलेश प्लान से भाजपा होगी पस्त….!

भारत और न्यूजीलैंड के बीच तीन टी-20 मैचों की सीरीज का दूसरा मुकाबला लखनऊ के इकाना स्टेडियम में खेला गया। भारतीय टीम पहला टी-20 21 रन से हार गई थी, लेकिन दूसरा मैच छह विकेट से जीतकर सीरीज को 1-1 से बराबर कर दिया। पहले बल्लेबाजी करते हुए न्यूजीलैंड ने 20 ओवर में आठ विकेट गंवाकर 99 रन बनाए। 100 रन के लक्ष्य को भारत ने एक गेंद रहते हासिल किया।

न्यूजीलैंड के खिलाफ पहले टी-20 मैच में मिली हार का बदला टीम इंडिया ने दूसरे मुकाबले में जीत के साथबराबर कर लिया। लखनऊ में खेले गए इस मैच को 6 विकेट से जीतकर भारत ने सीरीज में 1-1 की बराबरी हासिल कर ली। पहले बल्लेबाजी करते हुए कीवी टीम ने 8 विकेट पर 99 रनों का स्कोर हासिल किया। जवाबी पारी में खेलते हुए टीम इंडिया ने 4 विकेट के नुकसान पर लक्ष्य हासिल कर लिया। अब अंतिम मैच सीरीज में निर्णायक होगा।

भारत ने तीन मैचों की सीरीज के दूसरे टी-20 इंटरनेशनल में न्यूजीलैंड को 6 विकेट से हराकर सीरीज में 1-1 से बराबरी कर ली है। लखनऊ में खेला गया यह मुकाबला बेहद रोमांचक रहा। 100 रनों के लक्ष्य को चेज करने में भी भारतीय टीम ने 19.5 ओवर ले लिए। इससे पहले रांची टी20 में भारत को 21 रनों से हार का सामना करना पड़ा था।