शिकायतों का निस्तारण समयबद्ध एवं गुणवत्तापूर्ण ढंग से करें -जिलाधिकारी

99

शिकायतकर्ताओं की शिकायतों का निस्तारण समयबद्ध एवं गुणवत्तापूर्ण ढंग से हो,लालगंज सम्पूर्ण समाधान दिवस में 203 शिकायतकर्ता आयेए 09 शिकायतों का हुआ मौके पर निस्तारण।

प्रतापगढ़, तहसील लालगंज में आयोजित सम्पूर्ण समाधान दिवस में कुल 203 फरियादी अपनी समस्याओं के निस्तारण हेतु उपस्थित हुये जिनमें से 09 शिकायतें इस प्रकृति की पायी गयी जिनका मौके पर निस्तारण कर दिया गया। जन सामान्य की शिकायतों एवं समस्याओं का त्वरित गति के साथ निस्तारण हो सके इस उद्देश्य की पूर्ति के लिये उत्तर प्रदेश सरकार के महत्वपूर्ण कार्यक्रम सम्पूर्ण समाधान दिवस का आयोजन जिलाधिकारी डा0 रूपेश कुमार की अध्यक्षता में आज तहसील लालगंज में आयोजित किया गया। आज कुल प्राप्त 203 शिकायतों में से 50 शिकायतें राजस्व विभाग से, पुलिस विभाग से 18, विकास विभाग से 09, समाज कल्याण से 06 एवं 120 अन्य विभागों से सम्बन्धित शिकायते सम्पूर्ण समाधान दिवस में आयी।

जिलाधिकारी ने सम्पूर्ण समाधान दिवस में जिला स्तरीय अधिकारियों को कड़े निर्देश देते हुये कहा कि आज के सम्पूर्ण समाधान दिवस में जनता की जो शिकायतें प्राप्त हो रही है इन शिकायतों का निस्तारण गुणवत्तापूर्ण तरीके से हो जाना चाहिये। शिकायतों के निस्तारण में जो आख्या अधीनस्थ अधिकारियों द्वारा प्राप्त होती है उस आख्या का परीक्षण जनपद स्तरीय अधिकारियों द्वारा अनिवार्य रूप से किया जाये कि जो आख्या प्राप्त हो रही है वह गुणवत्तापूर्ण है कि नही क्योंकि गलत आख्या प्राप्त होने पर शिकायतों का निस्तारण नही हो पाता और शिकायकर्ता द्वारा बार.बार शिकायत को सम्पूर्ण समाधान दिवस में प्रस्तुत किया जाता है।

जिलाधिकारी ने अधिकारियों को निर्देशित करते हुये कहा कि शिकायतों के निस्तारण में किसी भी स्तर पर शिथिलता या लापरवाही को बहुत ही गम्भीरता के साथ लिया जायेगा। अतः सभी अधिकारीगण शासन की मंशा के अनुरूप सम्पूर्ण समाधान दिवस में प्राप्त शिकायतों का निस्तारण बहुत ही गम्भीरता के साथ लेकर जनता की शिकायतों को समयबद्ध एवं गुणवत्तापूर्ण ढंग के साथ निस्तारण सुनिश्चित करें।

सम्पूर्ण समाधान दिवस के अवसर पर अपर जिलाधिकारी,(वि0/रा0) शत्रोहन वैश्यए मुख्य चिकित्साधिकारी डा0 अरविन्द कुमार श्रीवास्तवए अपर पुलिस अधीक्षकए उपजिलाधिकारी लालगंज सहित जनपद स्तरीय अधिकारी उपस्थित रहे।