जनता की सुविधा हेतु कैम्प लगाकर दिये जायेंगे विद्युत कनेक्शन-प्रमुख सचिव ऊर्जा

लखनऊ। मुख्यमंत्री एवं ऊर्जा मंत्री की मंशा के अनुरूप प्रदेश में जनता को बिना भाग दौड़ के आसानी से विद्युत कनेक्शन मिल जाये इसके लिये कैम्प लगाकर कनेक्शन दिये जायेंगे। उपभोक्ता यहॉ जाकर नये विद्युत कनेक्शन के लिये आवेदन कर सकेगा। इस कार्य में बिजली कर्मी उसका सहयोग करेंगे।प्रमुख सचिव ऊर्जा एवं उ0प्र0 पावर कारपोरेषन अध्यक्ष एम0 देवराज ने प्रदेश के सभी वितरण निगमों के प्रबन्ध निदेशकों को इस संदर्भ में एक परिपत्र जारी कर निर्देषित किया है। निर्देष में कहा गया है कि 1 किलोवाट तक के घरेलू एवं वाणिज्यिक संयोजनों पर प्रतिभूति धनराषि संयोजन निर्गमन के समय नही ली जायेगी अपितु किष्तों में आगामी 06 मासिक बिलों में समान रूप में जोड़ी जायेगी।


अध्यक्ष ने कहा है कि एम0ओ0यू0 के अनुसार संयोजन के लक्ष्यों को प्राप्त करने हेतु कार्य योजना बनाकर कार्य करें। जिसके अंतर्गत काम्बिंग, मॉर्निंग रेड, संयोजन विच्छेदन एवं कटिया हटाओ अभियान के दौरान नये संयोजन निर्गमन का व्यापक प्रचार-प्रसार किया जाये एवं गा्रमवार एवं उपकेन्द्रवार कैम्प आयोजित कर नये संयोजन हेतु आवेदकों से प्रपत्र प्राप्त किये जायें। आवेदकों से आवेदन प्रपत्र प्राप्त करने के लिए कैम्प में विभागीय कर्मचारी उपलब्ध रहेंगे।

कैम्प अथवा विभागीय कार्यालयों में प्राप्त नये संयोजन आवेदन प्रपत्रो को झटपट पोर्टल पर अपलोड करने के लिये अवर अभियन्ता (वितरण) द्वारा विभागीय क्रमिकों के अतिरिक्त आवष्यकतानुसार आई0टी0आई0 एवं डिप्लोमाधारक अथवा अन्य कम्प्यूटर का ज्ञान रखने वाली बाह्य जनषक्ति का उपयोग किया जा सकता है।ऐसे आवेदक, जिनके विरूद्ध पूर्व की चोरी के प्रकरणों के विरूद्ध लम्बित बकाया अथवा थ्प्त् दर्ज है उनसे सादे पेपर पर एक निष्चित प्रारूप में इस आषय का घोशणा पत्र प्राप्त कर के ऐसे प्रकरणों पर भविश्य में जो भी नीतिगत निर्णय होगा वह उन्हे मान्य होगा, उन्हे संयोजन दे दिया जायेगा।