अब तक के खास समाचार

पेश हैं अब तक के खास समाचार …..

लखनऊ: कोरोना को लेकर हुई मीटिंग पर बोले DM अभिषेक प्रकाश बाजारों में नो मास्क नो सामान अभियान चलाने के निर्देश, नाइट कर्फ्यू का सख्ती से पालन कराने के निर्देश दिए। नए साल पर रात 11 बजे के बाद कहीं भी पार्टी नहीं होगी, गाइडलाइन के उल्लंघन करने पर सख्त कार्रवाई होगी- DM

  • मथुरा: प्रियंका गांधी का जोरदार स्वागत मांट टोल प्लाजा पर किया गया स्वागत, फिरोजाबाद जाते समय किया गया स्वागत, प्रियंका गांधी ने कार्यकर्ताओं से की मुलाकात, फिरोजाबाद के लिए रवाना हुई प्रियंका गांधी।
  • हमीरपुर: पूर्व सांसद अशोक चंदेल की पत्नी का रोड शो राजकुमारी चंदेल के रोडशो में सैकड़ों गाड़ियां, सैकड़ों गाड़ियों के काफिले के साथ भीड़ उमड़ी, रोड शो के दौरान भारी पुलिस बल तैनात रहा।
  • मुरादाबाद: कोरोना के 12 नए केस सामने आए विदेश से आए 4 लोगों के संपर्क में आए थे 7 लोग, मुरादाबाद में कोरोना के कुल 12 नए केस सामने, अचानक 12 नए केस मिलने से जिले में मचा हड़कंप, ओमिक्रॉन वैरियंट की जांच के लिए दिल्ली भेजे सैंपल।
  • पंजाब: अकाली दल के पूर्व विधायक जगदीप सिंह कांग्रेस के शमशेर सिंह BJP में शामिल।
  • DGGI ने 177 करोड़ की रकम को माना कारोबार का टर्नओवर, ब्लैक मनी का था केस, पियूष जैन की जमानत की राह हुई आसान कानपुर में इत्र कारोबारी पीयूष जैन के घर पर डायरेक्टरेट जनरल ऑफ जीएसटी इंटेलीजेंस (डीजीजीआई) अहमदाबाद की छापेमारी में हैरान करने वाली बात सामने आई है, DGGI टीम ने पीयूष जैन के कानपुर स्थित घर से 177.45 करोड़ कैश की बरामदगी की थी। BG वहीं अब टीम ने 177.45 करोड़ की रकम को कारोबार का टर्नओवर माना है, डीजीजीआई की तरफ से कोर्ट में पेश किए गए दस्तावेजों से इसका खुलासा हुआ है, करोड़ों की रकम को टर्नओवर दिखाने से पीयूष का केस बेहद कमजोर हो गया है, इत्र कारोबारी पेनाल्टी जमाकर आसानी से जमानत पा जाएगा, जबकि ये पूरा मामला ब्लैक मनी का बनता था, ऐसे में अब आयकर विभाग विभाग भी ब्लैक मनी के मामले में कार्रवाई नहीं कर पाएगा, इत्र कारोबारी ने पीयूष जैन ने डीजीजीआई के अधिकारियों को बताया कि आंनदपुरी स्थित आवास से जितना भी कैश मिला है BG उसने चार से पांच साल में कंपाउंड बेच कर कमाया है, लेकिन इस रकम का टैक्स अदा नहीं किया है। डीजीजीआई की टीम ने पीयूष के बयान को आधार बनाकर कर चोरी का मामला बनाकर कोर्ट में पेश कर दिया। इसमें 31.50 करोड़ की कर चोरी मानी गई है। इसकी पेनाल्टी और ब्याज लगाकर लगभग 52 करोड़ की रकम बनती है। जानकारों का मानना है कि डीजीजीआई BG को 177 करोड़ की बरामदगी मामले में आयकर विभाग की टीम को कार्रवाई और सीज करने के लिए बुलाना चाहिए। इससे यह ब्लैक मनी का मामला बनता। इसके साथ ही बरामद की गई पूरी रकम पर टैक्स, पेनाल्टी और ब्याज लगना चाहिए था। फिलहाल इस स्थिति में पीयूष जैन आसानी से बाहर आ जाएगा।
  • सुल्तानपुर: दिशा बैठक में सांसद मेनका गांधी का सख्त निर्देश, पशु बाजार में होती है तस्करी- मेनका गांधी, मेनका गांधी ने पशु बाजार बंद करने के दिए निर्देश, बिना लाइसेंस के ईंट भट्ठों, आरा मशीनें बंद हों- मेनका गांधी नगर के विकास भवन में दिशा बैठक में दिए निर्देश।
  • सहारनपुर: 12 से ज्यादा मरीजों की आंख में इंफेक्शन हुआ मोतियाबिंद ऑपरेशन के बाद आंख में इंफेक्शन, 2 दिसंबर को जिला अस्पताल में हुआ था ऑपरेशन, कई मरीजों की आंख की रोशनी जाने की खबर, चंडीगढ़ के PGI में चल रहा मरीजों का इलाज।हिन्दू संगठनों से डॉक्टर पर कार्रवाई की मांग की, CMO ने जांच कमेटी बनाकर कार्रवाई की कही बात।
  • फिरोजाबाद: कांग्रेस महासचिव श्रीमती प्रियंका गांधी ने फिरोजाबाद के महिला संवाद से पहले नगला तिरुकिया के सितारा जाटव से मिलकर उनके चूड़ी उद्योग के कार्य की वर्तमान स्थिति जानी, “हमारा शक्ति विधान (महिला घोषणापत्र) इन महिलाओं को उनकी मेहनत का हक दिलाने का विधान है”- प्रियंका गांधी
  • बस्ती: BSP महासचिव सतीश चंद्र मिश्रा का बयान ब्राह्मणों पर अत्याचार हो रहा है, इस सरकार में ब्राह्मणों पर अन्याय, ब्राह्मणों को देखते ही चेहरा लाल हो जाता है, परशुराम के वंशज किसी से डरते नहीं हैं, कानपुर की खुशी को परेशान किया जा रहा, ये ब्राह्मण महिलाओं के लिए अलग ही सोचते हैं, ब्राह्मण समाज प्रदेश में 14 से 16 फीसदी- सतीश मिश्रा
  • कुशीनगर: 2 शातिर बदमाशों ने टैक्सी ड्राइवर को लूटा, ड्राइवर को नशीला पदार्थ खिलाकर कार लूटी, देवरिया से तमकुहीराज के लिए गाड़ी बुक की थी गाड़ी, मालिक में पटहेरवा थाने में दी तहरीर, पटहेरवा थाना क्षेत्र के NH 28 का मामला।
  • सीतापुर: जिला अस्पताल प्रशासन की लापरवाही ठंड में मरीज को सर्जिकल वार्ड से निकाला बाहर, अस्पताल के ग्राउंड परिसर में लेटा मरीज, दूसरे मरीज को अस्पताल प्रशासन ने किया भर्ती।
  • गोरखपुर: मुखबिर की सूचना पर राजघाट पुलिस को सफलता, मादक पदार्थ के कारोबारी को किया गिरफ्तार, अभियुक्त जीवन भारती को किया गिरफ्तार, 18.2 ग्राम स्मैक, बाइक को किया बरामद, राजघाट क्षेत्र से हुई अभियुक्त की गिरफ्तारी।
  • मऊ: रेलवे की बड़ी सौगात रेल लाइन के लिए 20 करोड़ का बजट जारी, सहजनवा से दोहरीघाट तक नई रेल लाइन, नई रेल लाइन पर 1320 करोड़ रुपये खर्च होंगे, 535 हेक्टेयर जमीन खरीद केनल लिए धन जारी, सहजनवा से दोहरीघाट तक 12 स्टेशन बनेंगे, दोहरीघाट में 4 जनवरी को एशर्मा करेंगे रैली, नई लाइन के लिए 20 करोड़ का बजट जारी।
  • गाजियाबाद: 24 घण्टे में 14 कोरोना केस मिले कैंब्रिज स्कूल की छात्रा हुई कोरोना पॉजिटिव, लंदन से लौटा युवक हुआ कोरोना पॉजिटिव।
  • वाराणसी: काशी फ़िल्म महोत्सव’ का समापन समारोह , वाराणसी में फिल्मी सितारों का लगा जमावड़ा, अभिनेत्री हेमा मालिनी पहुंची बाबा विश्वनाथ मंदिर, पूजन सामग्री खरीदती नजर आई हेमा मालिनी।
  • दिल्ली: मेट्रो 50% सीटिंग क्षमता के साथ चल रही कई मेट्रो स्टेशन को मेट्रो प्रशासन ने बंद किया, मेट्रो में खड़े होकर यात्रा करने की भी अनुमति नहीं, कोरोना गाइडलाइन के मद्देनजर लिया गया फैसला, मेट्रो स्टेशन के बाहर लाइन लगाकर लोग टिकट ले रहे।
  • मुरादाबाद: बच्ची की दुष्कर्म के बाद निर्मम हत्या का मामला पुलिस ने आरोपी रिश्तेदार को किया गिरफ्तार, 24 दिसंबर की शाम बच्ची का शव बरामद हुआ था, मुरादाबाद के कांठ थाना क्षेत्र का मामला।
  • कन्नौज: पीयूष जैन के पैतृक घर से DGGI टीम वापस 8 गत्तों में कम्पाउंड के सैम्पल साथ ले गई टीम, 5 झोलों में डॉक्युमेंट भी अपने साथ ले गई टीम, सभी सैम्पल जांच के लिये भेजे जाएंगे लैब, पीयूष के बेटे प्रत्युष ने घर मे लगाया ताला।प्रत्यूष को अपने साथ ले गयी डीजीजीआई टीम, 5 दिन की छापेमारी में 19 करोड़ कैश बरामद, 23 किलों सोना,हजारों लीटर कम्पाउंड बरामद, चंदन का तेल,कई कागजों की फाइल बरामद, सदर के छिपट्टी मोहल्ले में चल रही थी छापेमारी।
  • कानपुर: पीयूष जैन के बाद दो और संस्थानों पर कार्रवाई मयूर वनस्पति, मंटोरा ग्रुप पर DGGI की छापेमारी, ऑयल प्रोडक्ट्स बनाता है मंटोरा ग्रुप, टैक्स चोरी के मामले में DGGI ने की छापेमारी।
  • वाराणसी: भूख हड़ताल पर बैठें टीआरबी के जवान यूपी होमगार्ड में समायोजन की मांग को लेकर बैठे, 2018 में इन जवानों को किया गया था कार्यमुक्त, 2019 में चुनाव के दौरान लगाई गई थी ड्यूटी, पुलिस अधीक्षक यातायात ने दिया था आश्वासन
  • दिल्लीः सैलरी कटौती को लेकर पंजाब के शिक्षकों का राहुल गांधी के आवास के बाहर प्रदर्शन।
  • नोएडा: महिला के साथ 42 लाख की ठगी की गई सोशल साइट पर दोस्ती कर की गई ठगी, विदेश से उपहार कैश भेजने का बनाया बहाना, महिला के खाते से 42 लाख कराए ट्रांसफर, लालच देकर महिला को 42 लाख का चूना लगाया, सेक्टर 39 थाने में मामला दर्ज किया गया।
  • फिरोजाबाद: बंसल नर्सिंग होम में प्रसूता की मौत प्रसव के दौरान महिला की हुई मौत, डॉक्टरों पर लापरवाही का आरोप लगा, नाराज परिजनों ने जमकर किया हंगामा, पुलिस ने शव पोस्टमार्टम के लिए भेजा, थाना उत्तर के बंसल नर्सिंग होम की घटना।
  • बिजनौर: पुलिसकर्मियों की पिटाई की वीडियो वायरल 2 बदमाशों ने पुलिस कर्मी की रायफल छीनी, बेखौफ बदमाशों ने पुलिस कर्मियों की पिटाई की, मामूली कहासुनी को लेकर रायफल से पीटा, थाना अफजलगढ़ के भटपुरी चौराहे का मामला।
  • गाजियाबाद: 15 इलेक्ट्रिक बसें चलेंगी 5 जनवरी से इलेक्ट्रिक बसों का होगा संचालन, सीएम वर्चुअल माध्यम से हरि झंडी दिखाएंगे, शहर के 4 रूटों पर होगा संचालन।
  • मिर्जापुर: दो युवकों को थाने में थर्ड डिग्री देने का मामला विपक्षी नेताओं का SHO और मंत्री पर निशाना, एसओ हेमंत पटेल को बर्खास्त करने की मांग,कार्रवाई न होने पर दी आंदोलन की चेतावनी, मंत्री रामशंकर पटेल के इशारे पर पिटाई का आरोप-महिला अधिवक्ता के भाई की पिटाई पर अधिवक्ताओं में रोष, लालगंज थाना क्षेत्र का मामला।
  • रायबरेली: दबंगों ने बीडीसी सदस्य पर हमला किया बीडीसी के वाहन में भी तोड़फोड़ की गई, मामले की जांच पड़ताल में जुटी पुलिस, ऊंचाहार के चौराहे के पास का मामला।
  • फिरोजाबाद: करंट लगने से व्यक्ति की मौत खेत में लगे कटीले तार में दौड़ रहा था करंट, जानवरों से बचने के लिए लगाया था करंट, रामगढ़ के सैलई प्रेम नगर निवासी की मौत।
  • पानीपत: बीजेपी विधायक प्रमोद विज की गाड़ी में लगी आग, पार्किंग में खड़ी थी कार।
  • गाजीपुर: पूर्व मंत्री विजय मिश्रा का हुआ जोरदार स्वागत बीजेपी कार्यालय पर विजय मिश्रा का स्वागत, 500 गाड़ियों के काफिला के साथ पहुंचे थे विजय मिश्रा, बीजेपी में शामिल होने के बाद गाजीपुर पहुंचे विजय मिश्रा, समर्थकों और कार्यकर्ताओं में जबरदस्त उत्साह दिखा।
  • बरेली: पूर्व सांसद राजवीर सिंह का निधन इलाज के दौरान दिल्ली में निधन, आंवला से पूर्व सांसद थे राजवीर सिंह, काफी लंबे समय से चल रहे थे।
  • सीतापुर: तेज रफ्तार वाहन ने बाइक सवारों को रौंदा बाइक सवार 3 लोगों की दर्दनाक मौत हुई, 2 की मौके पर, एक की अस्पताल में मौत, सकरन क्षेत्र के कटरा पुल के पास की घटना।